Auraiya:बिहार में जहरीली शराब कांड से यूपी में आबकारी विभाग का एक्शन, औरैया में कसा शिकंजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1491003

Auraiya:बिहार में जहरीली शराब कांड से यूपी में आबकारी विभाग का एक्शन, औरैया में कसा शिकंजा

महिलाएं किस तरह अवैध शराब के कारोबा में शामिल हैं, इसका खुलासा औरैया में हुआ  है. आबकारी विभाग ने यहां जहलीरी शराब के ठिकाने में कार्रवाई की है.

Auraiya:बिहार में जहरीली शराब कांड से यूपी में आबकारी विभाग का एक्शन, औरैया में कसा शिकंजा

गौरव श्रीवास्तव/औरैया : जिले में आबकारी विभाग को बड़ी सफलता हाथ उस वक्त लगी जब आबकारी विभाग की टीम ने घर में बन रही शराब पर छापा मारा. यहां महिलाएं खुद शराब की भट्टी जला रही थी जिसकी लाइव तस्वीर कैमरे में कैद हुई. बताया जा रहा है कि घर के अंदर जहरीली शराब बनाई जा रही थी. कार्रवाई के डर से उसे घर के अंदर जमीन में दफन किया गया. आबकारी की इस छापेमारी से बस्ती में हड़कम्प मच गया. वहीं मौके से करीब 1000 लीटर लहन को नष्ट किया साथ ही 20 लीटर कच्ची शराब को बरामद किया. बिहार में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद उत्तर प्रदेश में बिहार जैसा कोई हादसा न हो इसके लिए आबकारी विभाग की टीम द्वारा लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है.

वहीं औरैया जिले में भी कच्ची शराब के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए बिधूना तहसील के कीरतपुर क्षेत्र में आबकारी विभाग के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है.छापेमारी की लाइव तस्वीरे भी कैमरे में कैद हुई जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरीके से भट्टी पर शराब बनाई जा रही है. वहीं बस्ती में पड़ी छापेमारी से अफरा तफरी का माहौल बन गया. इस दौरान शराब बना रहे शराब माफिया मौके से फरार हो गए. 

यह भी पढ़ें: जालौन में लगाया गया पहला बायो फ्लॉक टैंक, मछली पालन से होगी लाखों की कमाई
आबकारी निरीक्षक जे एन सिंह के मुताबिक मेरे और आबकारी टीम के द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई क्षेत्र में की जा रही हैं. इस दौरान छापेमारी के दौरान घर के अंदर यह शराब माफिया शराब को बनाते मिले, साथ ही जमीन के अंदर शराब को दबा कर रखी गई कच्ची शराब को निकाल कर नष्ट किया गया है. कच्ची शराब के कारोबार के लिए की गई कार्रवाई के दौरान हड़कंप मच गया और कारोबारी मौके से फरार हो गए है. जिला आबकारी निरीक्षक का कहना है कि अवैध शराब माफिया के खिलाफ इस तरह लगातार अभियान चलता रहेगा.

Trending news