Supermoon का आपके ग्रह-नक्षत्रों पर पडे़गा असर; इन राशियों का चमकेगा भाग्य, तो इन जातकों को खतरा!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1256158

Supermoon का आपके ग्रह-नक्षत्रों पर पडे़गा असर; इन राशियों का चमकेगा भाग्य, तो इन जातकों को खतरा!

Super Moon 2022: आषाढ़ की पूर्णिमा पर एक विशेष खगोलीय घटना का भी नजारा देखने को मिलेगा. आषाढ़ की पूर्णिमा साल का सबसे बड़ा चंद्रमा दिखाई देगा. जिसे सुपर (Supermoon) और बक मून (Buck Moon) कहा जाता है. इस दिन चांद सामान्य आकार से कई गुना बड़ा और चमकदार दिखाई देगा. आइए जानते हैं आषाढ़ पूर्णिमा पर किस समय दिखेगा सुपरमून. 

Supermoon का आपके ग्रह-नक्षत्रों पर पडे़गा असर; इन राशियों का चमकेगा भाग्य, तो इन जातकों को खतरा!

Super Moon 2022: आज की रात साल का सबसे बड़ा और धरती के सर्वाधिक करीब चन्द्रमा दिखाई देगा. इस चांद को सुपरमून (Supermoon) का नाम दिया गया है. भारत में रात 12.08 सेकेंड पर चन्द्रमा धरती के सर्वाधिक करीब होगा.  गुरु पूर्णिमा के दिन आज रात आसमान में अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा. दरअसल इस बार गुरु पूर्णिमा के दिन चंद्रमा अपनी 16 कलाओं से मिलकर अपने सामान्य आकार से बड़ा दिखाई देगा. इस चांद को सूपरमून कहा जाएगा और इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह सबसे बड़ा सुपरमून है.

पृथ्वी के सबसे करीब होता है सूपरमून

बता दें कि जब चंद्रमा अपनी कक्षा में पृथ्वी के सबसे करीब होता है तो सुपरमून दिखाई देता है. हर दिन की तुलना में इस दिन चंद्रमा बहुत बड़ा, चमकीला और गुलाबी होने वाला है.

इस समय दिखाई देगा 'सुपर मून'
बक सुपर मून 13 जुलाई की रात 12:07 बजे दिखाई देगा.  ये वापिस एक साल बाद यानि 3 जुलाई, 2023 को दिखाई देगा.

आज रात को सुपरमून तो दिखाई देगा और इस अद्भूत नजारे को जरूर देखेंगे पर ज्योतिष शास्त्र में इस घटना घटते समय हमारे ग्रह नक्षत्र पर प्रभाव पड़ता है. ये प्रभाव अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी हो सकता है. आइए जानते हैं कि सूपरमून का हमारी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ता है...

Guru Purnima पर इन चीजों को करना माना जाता है बहुत अशुभ, गुरु के सामने भूलकर भी न करें ये गलतियां

मेष: सूर्य-बुध गोचर करेंगे

इस राशि के जातकों के चतुर्थ स्थान में सूर्य-बुध गोचर करेंगे. जिसके कारण इन लोगों को शुभ फल मिलेगा. धन-संपत्ति मिलेगी.

वृषभ: सुधरेंगे संबंध
इस राशियों के लोगों को लाभ होगा. तृतीय स्थान में सूर्य-बुध का गोचर भाई-बहनों से लाभ करवाएगा. जिससे संबंध सुधरेंगे, इन जातकों के पराक्रम में बढ़ोत्तरी होगी.

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों को धन लाभ होगा
इन जातकों का वाणी का प्रभाव बढ़ेगा.  इनको लाभ के मौके मिलेंगे. संपत्ति संबंधी कार्य तेज गति से होंगे. कुल मिलाकर इन जातकों के लिए ये समय अच्छा रहेगा.

कर्क:शारीरिक पीड़ा दूर होगी
कर्क राशि के लोगों की शारीरिक पीड़ा दूर होगी. बौद्धिक कार्यो में लाभ प्राप्त होगा. यात्राएं करने का योग बन रहा है. इनकम के नए साधन प्राप्त होंगे.

सिंह: जातकों को आर्थिक लाभ
द्वादश में बुधादित्य सर्वत्र विजय दिलवाएगा. सिंह राशि के जातकों को आर्थिक लाभ, मुकदमों में जीत मिलेगी. अच्छे संकेत दिखाई दे रहे हैं.

कन्या: कहीं पर निवेश करें
कन्या जातकों को लाभ के मौके मिलेंगे. कहीं पर निवेश करें, लाभ देगा। मित्रों, जीवनसाथी से फायदा मिलेगा. 

तुला: सूर्य-बुध विशेष उपलब्धि प्रदान करेगा
तुला जातकों के नए साधन मिलेंगे. लाभ भाव का सूर्य-बुध विशेष उपलब्धि प्रदान करेगा. अपनों का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक: संकट कम होंगे
इन जातकों के भाग्य को साथ मिलेगा. संकट कम होंगे. धनागम होगा किंतु खर्च पर कंट्रोल करना होगा. हेल्थ खराब रह सकती है. 

धनु: शारीरिक परेशानी हो सकती है
शारीरिक पीड़ा परेशान कर सकती है.  धन की कमी अनुभव होगी. बौद्धिक क्षमता से धन लाभ अर्जित कर पाएंगे.

मकर: दांपत्य जीवन सुखमय बीतेगा
मकर राशि के लोगों का दांपत्य जीवन सुखमय बीतेगा. सूपरमून से इनको सम्मान प्राप्त होगा. आर्थिक संकट का समाधान होगा. दोस्तों से लाभ मिलेगा.

कुंभ: हेल्थ में होगी गड़बड़ी
कुंभ राशि के लोगों क शत्रु और रोग परेशान करेंगे. अपनी चतुरता से उन पर विजय पा लेंगे. इन जातकों को आर्थिक संकट आ सकता है. स्वास्थ्य बिगड़ेगा.

मीन : मीन जातकों को प्रेम, शिक्षा, संतान के मामलों में लाभ में रहेंगे. आया हुआ संकट टल जाएगा. इनको धन लाभ होगा. नई विद्याएं सीखेंगे. सूपरमून से मीन को बहुत ज्यादा नुकसान भी नहीं होगा.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Guru Purnima 2022: गुरु पूर्णिमा पर बन रहे चार राजयोग, जानें पूजा-विधि के साथ महत्व, गुरु है कमजोर तो इस दिन करें ये उपाय

Sawan Ka Mahina 2022: जानें कब से शुरू हो रहा है सावन का पवित्र महीना, यहां देखें सोमवार व्रत की तारीखों की लिस्ट समेत पूजा-विधि

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news