आज का राशिफल 21 जुलाई: किन राशियों को होगा लाभ और किसे मिलेगी व्यापार में मात, यहां जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1266973

आज का राशिफल 21 जुलाई: किन राशियों को होगा लाभ और किसे मिलेगी व्यापार में मात, यहां जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal:  ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है.  इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

आज का राशिफल 21 जुलाई: किन राशियों को होगा लाभ और किसे मिलेगी व्यापार में मात, यहां जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 21 जुलाई,  2022 दिन गुरुवार है.  ये दिन विष्णु जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

मेष: आज के दिन नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा. हेल्थ की स्थिति बिल्‍कुल ठीक नहीं दिख रही है. जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर भी ध्‍यान देना पड़ेगा. प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी दिख रही है. बजरंग बली की अराधना करें.  कार्यक्षेत्र में आप अपने अच्छे व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे. कोई नया पद प्राप्त हो सकता है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से थोड़ा नकारात्‍मक समय कहा जाएगा. आज के दिन काली वस्‍तु का दान करें.

वृषभ: बिजनेस में आप अपने अच्छे व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे.  आपको कोई नया पद मिल सकता है. खर्च की अधिकता मन को परेशान करेगी. नेत्र पीड़ा और सिरदर्द की परेशानी आपको रहेगी.  प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है. लाल वस्‍तु का दान करें. किसी से बुरा व्यवहार न करें.

मिथुन: गुरुवार का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है.  यदि आप किसी से धन उधार लेंगे,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा. परिवार में चल रही अनबन को आपको खत्म करना होगा, अन्यथा तनाव बढ़ जाएगा. इनकम में आशातीत बढ़ोत्‍तरी होगी. आय के मार्ग पर ध्‍यान दें.  प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी रहेगी. आज लाल वस्‍तु का दान करें. विवादास्पद समाचार मिल सकता है. मन थोड़ा परेशान रहेगा.

कर्क: इस राशि के स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अच्‍छी नहीं है. कोई नए व्‍यापार की शुरुआत न करें. पिता के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें. आज काली वस्‍तु का दान करें. आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. प्रेम और संतान की स्थिति भी बहुत मध्‍यम दिख रही है.  कोई रिस्‍क न लें. कोई भी फैसला भावुकता में नहीं लें, बाद में पछतावा होगा, इसलिए सावधान रहें. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.

सिंह: सिंह राशि का स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक चल रहा है. प्रेम और संतान की स्थिति बिल्‍कुल भी सही नहीं कही जा सकती. बिजनेस में कोई ज्यादा बदलाव नहीं होगा.। यात्रा में कष्‍ट सम्‍भव है. आज पीली वस्‍तु का दान करें और इसके साथ ही बजरंग बली की अराधना करें. सिंह जातक के लिए आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आशातीत सफलता दिलाने वाला रहेगा.अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा.

कन्‍या: कन्या जातकों को आज चोट लगने की संभावना है, बचकर चलें. आज के दिन किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. आज के दिन परिस्थितियां प्रतिकूल कही जा सकती है, बहुत बचकर पार करें समय. स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और संतान मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब ठीक चलते रहेंगे. आज के दिन लाल वस्‍तु का दान करें. शनिदेव की अराधना करते रहें. आज का दिन आप परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे.  दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए  दिन उत्तम रहेगा.

तुला: तुला राशि के स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अच्‍छी है. विपरीत लिंगी सम्‍बन्‍धों में कोई आरोप-प्रत्‍यारोप लग सकता है इसका ध्‍यान रखें. उदर रोग से परेशान हो सकते हैं.प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। बचकर पार करें। शनिदेव की अराधना करें. आज के दिन पीली वस्‍तु का दान करें. आज का दिन आप परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे. दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए  दिन उत्तम रहेगा. पुराने दोस्तों से मुलाकात करें, यादगार रहेगा दिन.

वृश्चिक: इस राशि के लोग शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे. रूका हुआ काम चल पड़ेगा. पैरों में चोट लग सकती है इसलिए सावधान रहें.प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है. कुल मिलाकर मध्‍यम समय कहा जाएगा. अपने पास आज के दिन लाल वस्‍तु पास रखें. शाम के समय आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती करते करने में गुजारेंगे.  आपको घर परिवार में चल रही समस्याओं का भी समाधान कराना होगा.

धनु:धनु जातकों का स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है.  प्रेम और संतान की स्थिति ठीक नहीं है. बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें. प्रेम में तू-तू, मैं-मैं से बचें. गुरुवार के दिन काली वस्‍तु का दान करें. भगवान की आराधना करें. किसी से अनबन हो सकती है इसलिए किसी के साथ बहस न करें. धार्मिक कार्यों में भाग लें.

मकर: आज का दिन बिजनेस करने वाले के लिए उत्तम रहेगा.  यदि आप व्यवसाय में कुछ परिवर्तन करने पर भी विचार विमर्श कर रहे हैं,तो वह भी आपके लिए लाभदायक रहेगा. घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा इसलिए कलह से बचें.  रक्‍तचाप अनियमित हो सकता है. प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है.  व्‍यापार सही चलता रहेगा. आज के दिन मां काली की अराधना करते रहें.

कुंभ: घोर पराक्रमी बने रहेंगे लेकिन पराक्रम में कहीं गलत न कर बैठें.  गलत लोगों के सहयोग से व्‍यवसाय में आगे बढ़ना ठीक नहीं होगा. आगे चलकर ये मामला आपका खराब हो जाएगा, थोड़ा ध्‍यान दें.  नाक, कान, गला की समस्‍या हो सकती है. लाल वस्‍तु का दान करें. 

मीन: आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है.  आपको अपने किसी परिजन से कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिलेगी. वाणी अनियंत्रित नहीं होनी चाहिए. पूंजी निवेश न करें। प्रेम में दूरी होगी.  संतान की सेहत पर ध्‍यान दें. कुटुम्‍बीजनों में थोड़ी अनबन रहेगी. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से ठीक समय है. काली वस्‍तु का दान करें. आज भगवान भोलेनाथ की अराधना करते रहें. परिवार में छोटे बच्चे यदि आपसे कुछ फरमाइश करेंगे,तो आप उन्हे पूरी करते नजर आएंगे.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Grah Shanti Ke Upay: आपकी Eating हैबिट बदल देगी आपकी किस्मत, दिन के हिसाब से खाएं खाना, ग्रह हो जाएंगे शांत, जानिए कैसे

WATCH LIVE TV

 

Trending news