Aligarh:फायरिंग से दहला AMU कैंपस, तमंचा और कारतूस बरामद
Advertisement

Aligarh:फायरिंग से दहला AMU कैंपस, तमंचा और कारतूस बरामद

शनिवार को बाइक सवार दो युवकों ने अलीगढ़ कैंपम में फायरिंग कर दहशत फैला दी. पुलिस अब तफ्तीश कर रही है कि आखिर फायरिंग का मकसद क्या था. क्या फायरिंग करने वाले युवकों का क्राइम रिकॉर्ड 

 

Aligarh:फायरिंग से दहला AMU कैंपस, तमंचा और कारतूस बरामद

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में शुमार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) का कैंपस शनिवार को गोलियों की आवाज से गूंज उठा. यहां बाइक सवार दो युवकों ने एएमयू कैंपस में ताबड़तोड़ फायरिंग की. एएमयू सुरक्षाकर्मियों ने एक युवक को दौड़ कर मौके पर ही पकड़ लिया जबकि दूसरा युवक मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया. पकड़े गए आरोपी के कब्जे से तमंचा व एक दर्जन से अधिक कारतूस बरामद किया गया है. 

एएमयू सुरक्षाकर्मी पूछताछ की कोशिश की लेकिन उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली. यह पूरी घटना सिविल लाइन थाना इलाके के अंतर्गत एएमयू में आर्ट फैकल्टी के सामने हुई है. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रॉक्टर सैयद नवाज जैद अली ने बताया कि दोपहर करीब 12:30 पर जनरल एजुकेशन सेंटर के सामने कुछ छात्र बैठे थे. 

इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो युवक आए और छात्रों को धमकाने लगे. इसी दौरान वहां कुछ सीनियर छात्र बैठे हुए थे जिन्होंने धमकाने का विरोध किया तो उक्त युवक फरार हो गए. कुछ देर बाद दोनों युवक वापस आये और फायरिंग कर दी. फायरिंग की सूचना पर सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे तो उक्त युवक फायरिंग करते हुए हुए भागने लगे. 
यह भी पढ़ें: तीन तलाक और हलाला के नाम पर महिला का रेप और उत्पीड़न, पुलिस कर रही आरोप की जांच

वहीं भागता देख सुरक्षाकर्मियों रफीक, महबूब, व राशिद ने उक्त युवकों का पीछा किया तो एक युवक भागने में कामयाब रहा और दूसरा युवक शोएब उर्फ चोबा को बैग सहित दबोच लिया. आरोपी युवक के पास से 2 दर्जन कारतूस व अवैध असलाह बरामद हुआ है. आरोपी को पुलिस हिरासत में सौंप दिया गया है. फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर आरोपियों ने फायरिंग क्यों की. उन्हें असलहा कहां से मिला.

Trending news