Uttarakhand: शराब पीकर गालीबाज Principle ने काटा बवाल, DM ने कार्रवाई करने का दिया निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1557387

Uttarakhand: शराब पीकर गालीबाज Principle ने काटा बवाल, DM ने कार्रवाई करने का दिया निर्देश

Uttarakhand News: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में प्रभारी प्रधानाचार्य को शराब पीकर स्टॉफ और छात्रों से गाली-गलौज और हिंसक व्यवहार करना भारी पड़ गया. जानिए कैसे... 

Uttarakhand: शराब पीकर गालीबाज Principle ने काटा बवाल, DM ने कार्रवाई करने का दिया निर्देश

हरेंद्र नेगी/रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड (Uttarakhand) के रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) में नशेबाज प्रधानाचार्य का कारनामा सामने आया था. मामला राइंका क्वीलाखाल का है, जहां प्रभारी प्रधानाचार्य को शराब पीकर स्टॉफ और स्कूली छात्रों के साथ गाली गलौंच और हिंसक व्यवहार करना भारी पड़ गया. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस मामले का डीएम ने संज्ञान लिया है. उन्होंने सीईओ द्वारा संबंधित प्रधानाचार्य को निलंबित करने बाबत शिक्षा निदेशक को पत्र भेजा है.

स्कूली बच्चे और स्टॉफ क्लास के आए बाहर
जानकारी के मुताबिक बीते कई दिनों से राइंका क्वीलाखाल के प्रभारी प्रधानाचार्य पर स्कूल में बच्चों और स्टॉफ के साथ गाली-गलौज कर हिंसक व्यवहार करने का आरोप लगा है. प्रधानाचार्य के इस बर्ताव से स्कूल के स्टॉफ और बच्चे भी परेशान हैं. बताया जा रहा है कि बीते शुक्रवार को एक बार फिर प्रधानाचार्य स्कूल में शराब पीकर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने स्कूली छात्रों और स्टॉफ के साथ गाली-गलौज की. इस दौरान आवाज सुन स्कूली बच्चे और सभी स्टॉफ क्लास के बाहर आ गए. 

अध्यापकों ने लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप 
आपको बता दें कि छात्र और स्टाफ प्रधानाचार्य के खिलाफ धरने पर बैठ गए. नशेबाज प्रधानाचार्य भी स्कूल परिसर में आया और दोबारा स्टॉफ के साथ गाली-गलौज करने लगा. इसके बाद स्टॉफ ने अध्यापक अभिभावक संघ के अध्यक्ष से मामले की शिकायत की. पीटीए अध्यक्ष ने मुख्य शिक्षा अधिकारी विनोद सिमल्टी को पूरी घटना की जानकारी देने हुए कार्रवाई करने को कहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य के ऐसे व्यवहार से छात्र-छात्राएं असहज एवं असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. वहीं, अध्यापकों ने भी मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है. 

प्रधानाचार्य के खिलाफ हो सकती है निलंबन की कार्रवाई 
आपको बता दें कि इस मामले का डीएम मयूर दीक्षित ने संज्ञान लिया है. इस मामले में डीएम ने सीआई को शीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इस मामले में सीईओ विनोद सिमल्टी ने बताया कि ये घटना निंदनीय है. इस तरह के शिक्षक एवं प्रधानाचार्य को बख्सा नहीं जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य सतीश कुमार के निलंबन के लिए शिक्षा निदेशक को पत्राचार कर दिया गया है. नियुक्ति देने वाले अधिकारी के स्तर से ही निलंबन की कार्रवाई की जाएगी.

Trending news