सच होने वाला है सहारनपुर से हवाई उड़ान का सपना,इन शहरों के लिए शुरू हो सकती है फ्लाइट
Advertisement

सच होने वाला है सहारनपुर से हवाई उड़ान का सपना,इन शहरों के लिए शुरू हो सकती है फ्लाइट

सहारनपुर के लोगों को जल्द ही अपने शहर से ही हवाई सुविधा की सौगात मिलने जा रही है.

सच होने वाला है सहारनपुर से हवाई उड़ान का सपना,इन शहरों के लिए शुरू हो सकती है फ्लाइट

नीना जैन/सहारनपुर : महज कुछ ही महीने के भीतर सहारनपुर से हवाई यात्रा का का सपना पूरा हो जाएगा. एयर कनेक्टिविटी होने से सहारनपुर जनपद को कई सुविधाएं मिलेंगी.  दरअसल जनपद की सीमाएं कई राज्यों से लगी हैं. उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल की सीमाएं इससे लगती हैं. सहारनपुर जिले के सरसावा में 65 एकड़ भूमि में निर्माणाधीन हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है. भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. अब निर्माण कार्य को तेजी दी जा रही है. 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंपी गई जमीन
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिस भूमि पर हवाई अड्डे का निर्माण किया जा रहा है, उसे एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को ट्रांसफर कर दिया गया है. हवाई अड्डे का निर्माण हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है. इस हवाई अड्डे का निर्माण सरसावा के गांव गुड़ा के पास हो रहा है. वैसे तो सरसावा में एयरफोर्स का पहले से हवाई अड्डा है, जिसे केवल एयरफोर्स के अलावा वीआईपी के आने जाने के लिए ही इस्तेमाल किया जाता है. 

यह भी पढ़ें: लक्ष्मण की मूर्ति लखनऊ एयरपोर्ट पर लगेगी, जानिए कौन हैं इसके मूर्तिकार

इन शहरों के लिए शुरू होगी हवाई सेवा
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के मुताबिक निर्माणाधीन हवाई अड्डा दीपावली से पहले तैयार हो जाएगा. यहां से दिल्ली, लखनऊ, बेंगलुरु आदि कई स्थानों के लिए उड़ानें सेवा शुरू होने की उम्मीद है. एयर कनेक्टिविटी और नियमित विमान सेवाओं का सीधा असर सहारनपुर के पर्यटन और स्थानीय उद्योग को मिलेगा. जनपद में लकड़ी की नक्काशी का उद्योग देश भर में पहचान बना चुका है. यहां वूड आर्ट से संबंधित इंडस्ट्रियल पार्क, व्हीकल रिसाइकिलिंग प्लांट लगाए जा रहे हैं.

Budget 2023: रेल बजट में UP को मिल सकती है बड़ी सौगात, प्रदेश के 12 शहरों से होकर गुजरेगी Bullet Train, जानिए पूरी डिटेल

Trending news