Agra News: कैदियों के जेहन में रमा अभिषेक बच्चन की 'दसवीं' किरदार, जेल में रहते पास कर ली परीक्षा
Advertisement

Agra News: कैदियों के जेहन में रमा अभिषेक बच्चन की 'दसवीं' किरदार, जेल में रहते पास कर ली परीक्षा

Agra News: अभिषेक बच्चन की फिल्म 'दसवीं पास' को आगरा की सेंट्रल जेल में फिल्माया था, जिसमें सजायाफ्ता बंदियों ने भी दसवीं पास कर इतिहास रच दिया है. सेंट्रल जेल में सजा काट रहे बंदियों ने यूपी बोर्ड से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है. 

Agra News: कैदियों के जेहन में रमा अभिषेक बच्चन की 'दसवीं' किरदार, जेल में रहते पास कर ली परीक्षा

मनीष गुप्ता/आगरा: फिल्मी पर्दे पर 'दसवीं पास' मूवी में अभिषेक बच्चन ने जिस किरदार को ताजनगरी की सेंट्रल जेल में फिल्माया था, उसी सेंट्रल जेल से सजायाफ्ता बंदियों ने भी दसवीं पास कर इतिहास रच दिया है. जी हां हम फ़िल्म स्टार अभिषेक बच्चन की उस मूवी का जिक्र कर रहे हैं जिसकी शूटिंग आगरा की सेंट्रल जेल में की गई थी. 

इस दौरान अभिषेक बच्चन कई दिनों तक सेंट्रल जेल में आते जाते रहे थे. तब कई बंदियों से उनकी फिल्म दसवीं पास मूवी को लेकर संवाद भी हुआ था. ऐसे में जेल में सजा काट रहे बंदियों में भी कुछ कर गुजरने का जज्बा पैदा हो गया था. 

चार बंदियों ने पास की परीक्षा 
सेंट्रल जेल में सजा काट रहे बंदियों ने यूपी बोर्ड से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है. दसवीं पास मूवी से इंस्पायर्ड इन बंदियों ने भले ही संगीन जुर्म किये हों, मगर दसवीं पास मूवी के किरदार अभिषेक बच्चन उनके जेहन में बखूबी रम गया. यही वजह है कि बंदियों ने दिन रात मेहनत कर यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा अच्छे नंबरों से पास की है.  

कोई हत्यारोपी तो कोई अपहरण का है दोषी 
जिन बंदियों ने हाईस्कूल की परीक्षा पास की है, उनमें फिरोजाबाद का वीरू भी शामिल है. वीरू हत्या के मामले में सजायाफ्ता है. उसने दसवीं में 67 फीसदी अंक प्राप्त किये हैं. इसी तरह से फिरोजाबाद के ही रहने वाले जितेंद ने भी 63.7 फीसदी अंक से हाईस्कूल पास किया है. जितेंद लड़की के अपहरण औऱ रेप का दोषी है.

आगरा के  एत्मादपुर क्षेत्र के रहने वाले केरन ने भी 48 फीसदी के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है. केरन हत्या का दोष सिद्ध कैदी है. इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने वालों में शिकोहाबाद का रहने वाला कमल भी शामिल है, दहेज हत्या के दोषी कमल ने 42 फीसदी अंक प्राप्त किये हैं. 

Trending news