आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 29 जून के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 29 जून के बड़े समाचार

  आज 29 जून 2022, दिन बुधवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं...राजस्थान के उदयपुर में हुई बर्बरता के बाद पूरे यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 29 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 29 जून 2022, दिन बुधवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं...राजस्थान के उदयपुर में हुई बर्बरता के बाद पूरे यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस प्रशासन को चप्पे-चप्पे पर निगरानी के सख्त निर्देश दिए गए हैं...मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक लेंगे. .समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

मालदास स्ट्रीट में दो लोगों ने युवक का गला रेता
नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर उदयपर में युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई. दुकान में घुसकर तलवार से युवक का गला काट दिया.राजसमंद से दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. नुपुर शर्मा के समर्थन में बेटे ने पोस्ट डाली थी. पिता की आरोपियों ने गला रेतकर हत्या कर दी. 24 घंटे इंटरनेट सेवा बंद रखने के आदेश दिए गए है.  मौके पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. 

यूपी में हाई अलर्ट जारी
राजस्थान के उदयपुर में हुई बर्बरता के बाद पूरे यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस प्रशासन को चप्पे-चप्पे पर निगरानी के सख्त निर्देश दिए गए हैं.

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारी
बुधवार को प्रदेश मुख्यालय पर बड़ी बैठक आयोजित होगी. सभी हारे हुए लोकसभा क्षेत्र के प्रभारियों को बुलाया गया है. स्वतंत्र देव की अध्यक्षता में बैठक होगी. ऐसी 14 लोकसभा सीटें हैं जो अभी भाजपा के पास नहीं हैं, इनमें 10 सीटें बसपा, 3 सपा और 1 कांग्रेस के पास है. हारी हुई लोकसभा सीटों को लेकर  मंथन होगा. बैठक में विधानसभा प्रभारी विधानसभा संयोजक लोकसभा प्रभारी लोकसभा संयोजक शामिल होंगे.

उत्तराखंड में मानसून सीजन की तैयारी में जुटी राज्य सरकार
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक लेंगे. धामी सुबह सचिवालय में 11:00 बजे से आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे. मानसून सीजन के मद्देनजर आपदा प्रबंधन विभाग की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. आपदा के लिहाज से उत्तराखंड राज्य बेहद संवेदनशील है. अक्सर मानसून सीजन में उत्तराखंड में आपदा से नुकसान होता है. भूस्खलन व अतिवृष्टि के चलते मानसून सीजन में बड़ी चुनौतियां खड़ी होती हैं.

 रोक की मांग वाली अर्जी पर सुप्रीम सुनवाई
यूपी में बुलडोज़र एक्शन पर रोक की मांग वाली अर्जी पर सुप्रीम सुनवाई होगी. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट जमीयत उलेमा की याचिका पर सुनवाई करेगा. याचिकाकर्ता ने आज यूपी सरकार के जवाब पर अपना जवाब देने के लिए सुप्रीम कोर्ट से समय मांगा और सुनवाई टालने का आग्रह किया, जिसकी मंजूरी कोर्ट ने दी.  पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर एक्शन पर रोक लगाने से इनकार करते हुए यूपी सरकार को जवाब दाखिल करने को कहा था. जिसके बाद यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करते हुए कहा है कि जमीयत मामले को गलत रंग दे रहा है और जिन पर कार्रवाई हुई उन्हें तोड़ने का आदेश कई महीने पहले जारी हुआ था. खुद हटा लेने के लिए काफी समय दिया गया था
दंगे का इससे संबंध नहीं है और उसका मुकदमा अलग है.

आलम का घर जमींदोंज हो सकता है
अटाला हिंसा के मास्टर माइंड आलम का घर जमींदोंज भी हो सकता है. बुधवार को नोटिस की जवाबदेही की आखिरी तारीख है. अटाला हिंसा मामले में पीडीए बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं. एमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम के भाई के घर कारण चस्पा किए गए हैं. 29 जून की सुबह 11 बजे तक अवैध निर्माण मामले में एमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम के भाई को जवाब देना है. पीडीए ने जवाब संतोषजनक नहीं होने पर घर ध्वस्तीकरण की बात कही है.

 संत कोठारी महंत महाकाल गिरी पर जानलेवा हमला  
जूना अखाड़े के वरिष्ठ संत और कोठारी महंत महाकाल गिरी पर अज्ञात लोगों ने जानलेवा हमला किया गया. महंत का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. भागते हुए बदमाश सीसीटीवी में कैद हुए हैं.जिसके बाद नाराज संतों ने शहर कोतवाली पहुंच कर विरोध जताया है. हमले में महंत महाकाल गिरी को कई गंभीर चोटें आई हैं. घटना के बाद से संतों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है.एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने जूना अखाड़े पहुंचकर संतों को समझाया बुझाया और हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी करने की बात कही है.

video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news