Rashifal 3rd April 2023: सोमवार के दिन शिवजी की कृपा बनी रहेगी या रहेगा समय खराब, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1636494

Rashifal 3rd April 2023: सोमवार के दिन शिवजी की कृपा बनी रहेगी या रहेगा समय खराब, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

 वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Rashifal 3rd April 2023: सोमवार के दिन शिवजी की कृपा बनी रहेगी या रहेगा समय खराब, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 2nd April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 अप्रैल है और दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि:मेष राशि के लिए दिन खुशनुमा रहेगा.राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. नए-नए लोगों से मुलाकात होगी. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा.  आज आपके सीनियर नेता आपके कार्यों की तारीफ कर सकते हैं.  लवमेट आज अपने पार्टनर को सरप्राइज देंगे. लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं. ननिहाल से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी.

वृष राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. व्यापार में कोई बड़ी डील कर सकते हैं. कहीं पर पैसा निवेश सोच समझ करें. मां की सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकती हैं. ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ करेंगे. लवमेट के रिश्तों आज बेहतर होंगे. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए आज का दिन व्यस्त जाएगा. आपका सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा. छात्रों को सफलता मिलेगी.  अच्छी कंपनी से जॉब का ऑफर आयेगा. पुराने दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे.  परिवारवालों के साथ घर पर मूवी देखने का प्लान बनायेंगे. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन तनाव का रहेगा. शाम के समय अकेला रहना चाहोगे. आज आपके मन में नए–नए विचार आयेंगे. शाम के बाद दोस्तों के साथ बनाया हुआ लॉग ट्रीप का प्लान करेंगे. ट्रिप कैसिल भी कर सकते हैं.  सरकारी नौकरी करने वाले लोगों का आज प्रमोशन होगा. सेहत ठीक दिख रही है.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन बेहतरीन है. खुशियों से भरे पल परिवार केसाथ बिताएंगे. राजनीति जगत से जुड़े लोगों के लिए समय ठीक है, नए संबंध बनेंगे. दाम्पत्य जीवन खुशनुमा बना रहेगा. व्यापार में दो गुना वृद्धि होगी. समाज में सम्मान बढ़ेगा. प्राइवेट जॉब करने वालो को अपने कार्य पर ध्यान देने की जरूरत है.

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए दिन मध्यम है. बिजनेस में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा.  महिलाएं कपड़ों पर जमकर खर्च करेंगी. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करें. लव लाइफ में थोड़ा तनाव पैदा हो सकता है. शाम को जीवनसाथी के सहयोग से आपकी परेशानी कम होगी.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन फायदे का रहेगा. आप पूरा दिन  एनर्जी से भरपूर रहेंगे. नौकरी की तलाश करने वालों को कोई खबर आ सकती है. कंपटीटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिलेगा. नया वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो समय अच्छा है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि: इन जातकों का झुकाव आध्यात्म की तरफ रहेगा.  किसी के साथ बुरा बर्ताव न करें. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, संभलकर चलें.आज के दिन कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन थोड़ा नरम-गरम रहेगा.  बिजनेस ठीक है.   व्यापार को दो गुना फायदा दिलाएगी.  दाम्पत्य रिश्ते आज मधुरता से भरपूर रहेगा. पेट में गड़बड़ी की शिकायत हो सकती है. आप दोस्तों के साथ कोई बिजनस शुरू करने का प्लान बनायेंगे, जिसका फायदा भविष्य में होगा. घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन ठीक है. बिजनेस में उतार चढ़ाव लगा रहेगा. घरेलू कार्य पूरा करने में सफल होंगे. अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. नौकरी में परिवर्तन करने की सोच सकते हैं. छात्रों के लिए आज का दिन अच्‍छा रहेगा. लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है. वाहन सावधानी से चलाएं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मिला-जुला रहेगा. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं इसलिए सोच समझ कर चलें. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखुबरी मिल सकती है. छात्रों के लिए दिन बहुत अच्छा है. पति-पत्नी के बीच  विवाद होगा, आप इसे अच्छे से निपटा लेगें. बाहर का खाना खाने से बचें. आज आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे.  राजनीति में आप सक्रिय भूमिका निभाएंगे। 

मीन राशि: मीन राशि के लिए आज का दिन मध्यम है. बिजनेस में लाभ होगा. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. अपने लाइफ पार्टनर को अच्छी ड्रेस गिफ्ट करेंगे.   आपके मन मे व्यापार को लेकर नए-नए विचार आयेंगे. व्यापारियों को आज कोई नई डील मिलने से धनलाभ होगा. सेहत ठीक दिखाई दे रही है.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

WATCH: देखें 27 मार्च से 2 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

 

 

 

 

 

Trending news