Aaj Ka Rashifal: इन तीन राशियों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, जानें किस के नक्षत्र में लिखा नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1247374

Aaj Ka Rashifal: इन तीन राशियों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, जानें किस के नक्षत्र में लिखा नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 7 जुलाई,  2022 दिन गुरुवार है.  ये दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित होता है...

Aaj Ka Rashifal: इन तीन राशियों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, जानें किस के नक्षत्र में  लिखा नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 7 जुलाई,  2022 दिन गुरुवार है.  ये दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

मेष: गुरुवार के दिन शत्रुओं से बचकर रहे और उनके साथ किसी तरह के झगड़े या विवाद में पड़ने से बचे. परिवार का साथ मिलेगा. रुका हुआ पैसा भी वापस आ सकता है.सुख के साधनों पर व्यय होगा. ऑफिस में माहौल अच्छा रहेगा.  कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी मात्रा में मुनाफा होगा. आप माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं. छात्रों को कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है.

वृष: आज आपको किसी भी मामले में ज्यादा तनाव लेने से बचना होगा, नहीं तो आपकी सेहत बिगाड़ सकती है. वृष राशि के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा.  बाहर के खान-पान से परहेज रखें. यदि संतान के विवाह संबंधित कोई प्रस्ताव आए,तो आपको उसमें बहुत ही सोच विचार कर ही हां करनी होगी, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. परिवारिक माहौल अच्छा रहेगा. माता पिता को लेकर धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. 

मिथुन:  आज कुछ समय परिवार के साथ बिताएं.  गुस्से पर नियंत्रण रखें, वरना किसी से झगड़ा हो सकता है. फालतू के कामों में ऊर्जा  व्यर्थ न करें. बिजनेस में नई उपलब्धियां मिलेंगी. आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहेगी. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जरूर जाएं. आज आपके किसी प्रिय किसी बात से नाराज़ हो सकते है जिस कारण बातचीत बंद हो जाएगी.

कर्क:  आज के दिन कारोबार कर रहे लोगों को मेहनत के अनुसार फल मिलेगा. आप सकारात्मक विचारों से वरिष्ठ सदस्यों के साथ बैठकर किसी समस्या का समाधान भी खोज सकते हैं। अपने किसी सपने या कल्पना को साकार करने का अनुकूल समय है. खास लोगों के साथ मुलाकात हो सकती है.  इस राशि के लोगों के कामकाज में ठोस और महत्वपूर्ण फैसले लेने की जरूरत है. निगेटिव प्रवृत्ति के लोगों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें. खानपान का ध्यान रखें मौसम बदल रहा है.

सिंह: सिंह राशि को बिजनेस में लाभ मिलने का य़ोग दिख रहा है. रूका हुआ धन मिल सकता है. इन जातकों की लव लाइफ अच्छी रहेगी. अपने पार्टनर के प्यार में डुबे नजर आएंगे. आपको हेल्थ में आ रही समस्याओं को लेकर डॉक्टरी परामर्श लेना होगा.  किसी पूजा-पाठ या फिर धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या: आज के दिन पढ़ाई को लेकर मन व्यथित रहेगा. छात्र अपना ज्यादातर समय परीक्षा की तैयारी करने में ही लगाएंगे .विवेक से कार्य करें.  लाभ में वृद्धि होगी. मान-सम्मान मिलेगा. प्रसन्नता रहेगी. कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. बिजनेस की कुछ नई योजनाओं को लोगों के सामने ला सकते हैं, जिसका वह लाभ भी अवश्य उठाएंगे.  आर्थिक मामलों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा.

तुला: आज पारिवारिक में माहौल अच्छा बना रहेगा. कामों को पूरी ऊर्जा के साथ पूरा करने का जज्बा बना रहेगा. किसी खास प्रयोजन को लेकर की गई यात्रा लाभदायक रहेगी. अविवाहित लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. व्यापार में विस्तार संबंधी योजनाओं पर गंभीरता से विचार करें. इस समय फिजूलखर्ची पर भी नियंत्रण रखना जरूरी है.  लव अफेयर्स के मामले में आप लकी रहेंगे. स्वास्थ्य थोड़ा नरम रह सकता है, इसलिए ध्यान रखने की जरूरत है.

वृश्चिक: आज के दिन इस राशि के जातक कहीं पर निवेश कर सकते हैं.  बच्चों की समस्याओं समाधान हेतु आपका सहयोग अति आवश्यक है. किसी भी यात्रा पर जाने से बचें. कामकाज में बहुत व्यस्तता रहेगी. दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करें. अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखें. आज कोई खास कार्य हल होने वाला है.काफी समय बाद रिश्तेदारों से मेल मुलाकात खुशी प्रदान करेंगी. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. शादीशुदा जोड़े थोड़ा संभल कर रहे और एक-दूसरे पर विश्वास बनाए रखे .

धनु:  माताजी से आप किसी प्रकार बात पर उलझ सकते हैं, जिसके बाद आपको दुख होगा. गुरुवार को छात्रों को अपनी संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा.आज का दिन आपको अपनी सेहत के प्रति ध्यान देने की जरूरत है. प्रेम जीवन जी रहे लोग किसी परेशानी में फंस सकते हैं,जिसमें वह अपने साथी की मदद से बाहर निकल पाएंगे.  आपकी यदि कोई धन संबंधित समस्या चल रही थी,तो उसका भी हल आपको मिलेगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों का भी महत्व बढ़ेगा.

मकर: आज का दिन आपकी बौद्धिक क्षमता बढ़ाने वाला रहेगा. आपको कुछ अच्छे लोगों से मिलने का मौका मिलेगा,जो आपके व्यापार के लिए लाभदायक रहेंगे. विद्यार्थियो को अपने सीनियर व गुरुजनों का पूरा साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में नयापन या बदलाव संबंधी लिए फैसले कामयाब रहेंगे. किसी पर ज्यादा भरोसा करना ठीक नहीं रहेगा. ऑफिशियल मामलों में लापरवाही न करें.  किसी नजदीकी मित्र या संबंधी से मुलाकात हो सकती है जोकि अच्छी रहेगी.

कुंभ: गुरुवार का दिन मध्यम रहेगा.  कार्यक्षेत्र में आप कुछ बदलाव करने की योजना बना रहे हैं,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी. आपने यदि किसी को कुछ कड़वे शब्द कहे,तो वह आपके आपसी रिश्तों पर भारी पड़ सकते हैं. आज कहीं पर निवेश करना शुभ रहेगा. शत्रुओं का पराभव होगा. प्रमाद न करें.आपको किसी मामले में यदि किसी से सलाह लेनी पडे़,तो उसमें आपको लोगों से सलाह लेने से अच्छा है कि आप अपने दिल की सुने 

मीन: गुरुवार को मीन जातक का दिन आपके लिए मध्यम रहेगा. लंबे समय से रुके हुए कार्य को पहले पूरा करना होगा. कार्यक्षेत्र में आपको किसी महिला मित्र के सहयोग से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी.  परिवार में आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी, कारोबार कर रहे लोगों को अपने जूनियर से मदद की आवश्यकता होगी,जो आपको समय पर मिल जाएगी. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

WATCH LIVE TV

 

Trending news