Rashifal 5 October: विजयादशमी के दिन इन राशि वालों के घर आएंगी खुशियां, यहां जानें अपना दैनिक राशिफल
Advertisement

Rashifal 5 October: विजयादशमी के दिन इन राशि वालों के घर आएंगी खुशियां, यहां जानें अपना दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

 

Rashifal 5 October: विजयादशमी के दिन इन राशि वालों के घर आएंगी खुशियां, यहां जानें अपना दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 अक्टूबर  2022 दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए दिन कुछ उथल-पुथल भरा रहने वाला है. बिजनेस में नया निवेश करने से बचें.  ऑफिस में ज्यादा समय बिताने से घरेलू मोर्चे पर परेशानी हो सकती है. पारिवारिक जीवन को पर्याप्त समय और ध्यान दें. ऑफिस में विरोधियों को लेकर सावधान रहें.

वृषभ: आज का दिन मिला जुला रहेगा. इस राशि के जातकों का दिन अनुकूल रहने वाला है.  पूरा दिन नई ऊर्जा से भरा रहेगा.  सेहत में सुधार होगा.  कहीं से धन लाभ हो सकता है. रिश्तेदारी से कोई नया समाचार सुनने को मिल सकता है. पुराने अटके कार्यों में भी गति आएगी. 

मिथुन: बुधवार का दिन मिथुन राशि के लिए मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आज कोई आपकी छवि खराब कर सकता है, इसलिए लापरवाही न करें. सत्य के मार्ग पर चलना आपके लिए लाभकारी रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को ऑफर मिल सकता है. पारिवारिक जीवन उथल-पुथल भरा रह सकता है.  पुराने दोस्तों से मुलाकात करे.

कर्क: इस राशि के लोग कुछ उलझे-उलझे से रहेंगे. इन जातकों के लोग पॉजिटिव सोच और आत्मविश्वास के कारण अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करेंगे. सेहत का ध्यान रखें. रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. जीवनसाथी के साथ समय गुजारें. संतान की तरफ से सुख मिलेगा.

सिंह: आज पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.  बिजनेस के कामों में देरी हो सकती है. करियर में संवेदनशील फैसले लेने पड़ सकते हैं. इस राशि के लव पार्टनर के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं.

कन्या: ये जातक किसी भी तरह का जोखिम न लें. व्यापार स्थल पर माहौल अनुकूल रहेगा. धार्मिक कार्यों में  हिस्सा ले सकते हैं. योजनाओं से जुड़ने का मौका मिलेगा.  किसी को आपकी बात बुरी लग सकती है. अपनी वाणी पर सयंम बरतें, झगड़ा हो सकता है.

Navratri 2022: नवरात्रि में क्यों बोए जाते हैं जौ? महत्व के साथ जानें इसके पीछे की कथा

तुला: इनको आज धन लाभ हो सकता है. दोस्तों के सहयोग से आर्थिक परेशानी दूर होगी. प्यार के मामले में सामाजिक बंधनों को तोड़ने से बचें. दाम्पत्य जीवन में आपको थोड़ी गोपनीयता की आवश्यकता महसूस होगी. बाहर का खाना खाने से बचें, सेहत खराब हो सकती है.

वृश्चिक: दिन आज अच्छा बीतेगा.  अपनी राय और शब्दों से आज आप ज्यादातर लोगों पर अपना प्रभाव डाल सकते हैं. यात्रा पर जा सकते हैं. लंबी दूरी की यात्रा सफल होगी. लोगों के बीच आपकी एक अलग छवि बनेगी.  लाइफ पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते हैं. रिश्तेदारों के यहां भी जा सकते  हैं.

धनु : धनु राशि आज बड़े अच्छे मूड़ में रहेंगे. बड़े और प्रतिष्ठित लोगों से मेलजोल बढ़ सकता है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकता है, इसलिए किसी भी वाद विवाद से बचें. घर से बाहर निकलते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है. किसी को उधार देने से बचें.

मकर: आज धनहानि हो सकती है. आपके कंधों पर बहुत कुछ है और निर्णय लेने के लिए स्पष्ट सोच आवश्यक है. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगी. सेहत का ध्यान रखें, खासकर मां की सेहत का ध्यान रखना जरूरी होगा.

कुंभ: आज के दिन आप तरोताजा महसूस करेंगे. आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा. ऑफिस में तनाव का माहौल रह सकता है. रिश्तेदारों की तरफ से  कोई शुभ समाचार मिलेगा.  संतान सुख की प्राप्ति होगी.  इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला. सेहत के लिहाज से दिन ठीक रहने वाला है.

मीन: मीन राशि के लिए दिन मध्यम दिख रहा है. इन जातकों के लिए करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे. आपकी हर जगह तारीख होगी.  प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी.  दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा. वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Navratri 2022: काशी में शिव संग करें शक्तिपीठ के दर्शन, यहां गिरे थे मां सती के कान के कुंडल, दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे दुःख

Dussehra 2022: जानें कब है दशहरा! पंचांग के अनुसार जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और रावण दहन का समय

देखें वीडियो

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news