Rashifal 4th October: महानवमी के दिन ये तीन राशियां भूलकर भी न करें ये गलतियां, जानें कैसा रहेगा आपका दिन
Advertisement

Rashifal 4th October: महानवमी के दिन ये तीन राशियां भूलकर भी न करें ये गलतियां, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

Rashifal 4th October: महानवमी के दिन ये तीन राशियां भूलकर भी न करें ये गलतियां, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 4 अक्टूबर  2022 दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष: मेष राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहने वाला है. आज सिर्फ बैठने के बजाय कुछ ऐसा करें जिससे आपकी कमाई बढ़ सके.  ऑफिस में ज्यादा समय बिताने से घरेलू मोर्चे पर परेशानी हो सकती है. विरोधियों को लेकर सावधान रहें. पारिवारिक जीवन को पर्याप्त समय और ध्यान दें.

वृषभ: इस राशि के जातकों का दिन अनुकूल रहने वाला है. इनकी भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.  पूरा दिन नई ऊर्जा से भरा रहेगा. सेहत के मामला अच्छा दिख रहा है. कहीं से धन लाभ हो सकता है. रिश्तेदारी से कोई नया समाचार सुनने को मिल सकता है. पुराने अटके कार्यों में भी गति आएगी. 

मिथुन: मिथुन राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आज कोई आपकी छवि खराब कर सकता है, इसलिए लापरवाही न करें. पारिवारिक जीवन उथल-पुथल भरा रह सकता है.  सत्य के मार्ग पर चलना आपके लिए लाभकारी रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को ऑफर मिल सकता है.

कर्क: इन जातकों के लोग सकारात्मक दृष्टिकोण और आत्मविश्वास के कारण अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करेंगे. सेहत का ध्यान रखें. रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. जीवनसाथी के साथ समय गुजारें. बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस कराएंगे.

सिंह: आज आपका दिन ठीक-ठाक दिख रहा है. दोस्तों से मुलाकात होगी और मतभेद भी हो सकता है. बिजनेस के कामों में देरी हो सकती है. करियर में संवेदनशील फैसले लेने पड़ सकते हैं. इस राशि के लव पार्टनर के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है.

कन्या: आज कोशिश करें कि किसी भी तरह का जोखिम न लें. अपनी वाणी पर सयंम बरतें.  व्यापार स्थल पर माहौल अनुकूल रहेगा. धार्मिक कार्यों में  हिस्सा ले सकते हैं. योजनाओं से जुड़ने का मौका मिलेगा.  किसी को आपकी बात बुरी लग सकती है.

Navratri 2022: नवरात्रि में क्यों बोए जाते हैं जौ? महत्व के साथ जानें इसके पीछे की कथा

तुला: तुला जातकों को आज धन लाभ हो सकता है. दोस्तों के सहयोग से आर्थिक परेशानी दूर होगी. प्यार के मामले में सामाजिक बंधनों को तोड़ने से बचें. दाम्पत्य जीवन में आपको थोड़ी गोपनीयता की आवश्यकता महसूस होगी. बाहर का खाना खाने से बचें.

वृश्चिक: इन जातकों का दिन आज अच्छा बीतेगा.  अपनी राय और शब्दों से आज आप ज्यादातर लोगों पर अपना प्रभाव डाल सकते हैं. यात्रा पर जा सकते हैं. लंबी दूरी की यात्रा सफल होगी. लोगों के बीच आपकी एक अलग छवि बनेगी.  पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते हैं. 

धनु : धनु राशि आज बड़े अच्छे मूड़ में रहेंगे. बड़े और प्रतिष्ठित लोगों से मेलजोल बढ़ सकता है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकता है, इसलिए किसी भी वाद विवाद से बचें. घर से बाहर निकलते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

मकर: मकर राशि का दिन थोड़ा कष्टभरा रहेगा. धनहानि हो सकती है. आपके कंधों पर बहुत कुछ है और निर्णय लेने के लिए स्पष्ट सोच आवश्यक है. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगी.

कुंभ: मंगलवा को आप तरोताजा महसूस करेंगे. आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा. ऑफिस में तनाव का माहौल रह सकता है. रिश्तेदारों की तरफ से  कोई शुभ समाचार मिलेगा.  संतान सुख की प्राप्ति होगी.  इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला . सेहत के लिहाज से दिन ठीक रहने वाला है.

मीन: मीन राशि के लिए दिन अच्छा है. आज ऐसी जानकारी को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो. इन जातकों के लिए करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे. आपकी हर जगह तारीख होगी.  प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी.  दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Navratri 2022: काशी में शिव संग करें शक्तिपीठ के दर्शन, यहां गिरे थे मां सती के कान के कुंडल, दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे दुःख

Dussehra 2022: जानें कब है दशहरा! पंचांग के अनुसार जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और रावण दहन का समय

देखें वीडियो

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news