Rashifal: आज अच्छा खाएंगे, दिन करेंगे एन्जॉय, जानें कैसा रहेगा अक्टूबर महीने का आखिरी दिन
Advertisement

Rashifal: आज अच्छा खाएंगे, दिन करेंगे एन्जॉय, जानें कैसा रहेगा अक्टूबर महीने का आखिरी दिन

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

 

Rashifal: आज अच्छा खाएंगे, दिन करेंगे एन्जॉय, जानें कैसा रहेगा अक्टूबर महीने का आखिरी दिन

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 अक्टूबर  2022 दिन रविवार है. ये दिन सूर्यदेव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

मेष:  आज हम परिवार में स्थिति की चर्चा करेंगे, आज हम अपनी मां के साथ कुछ खास करेंगे, जिससे मन में शांति की अनुभूति होगी. मेष राशि वाले आज कुछ रचनात्मक करेंगे. पैसों को लेकर स्थिति सामान्य रहेगी, लेकिन ख़र्चों पर ध्यान दें. आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. बुखार हो सकता है इसलिए बदलते मौसम में अपना ख्याल रखें. बच्चों की तरफ से निश्चिंत रहेंगे. 

वृष: इन जातकों के लिए आज का दिन फायदेमंद साबित होगा. रुके हुए काम आज पूरे होंगे. वैवाहिक संबंध आज मधुरता से भरे रहेंगे. आज आपकी उलझन कम हो सकती है. सरकारी दफ्तरों में काम करने वालों को प्रमोशन मिल सकता है. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा.

मिथुन: आज का दिन ठीक रहेगा. अटका हुआ पैसा मिल सकता है. अगर आप कोई प्रॉपर्टी डील कर रहे हैं तो आज आपको उसमें अच्छी सफलता मिल सकती है.  गृहस्थ जीवन बहुत अच्छा रहेगा.  जीवनसाथी के साथ मिलकर काम करने से सफलता मिलेगी. कहीं से शुभ समाचार मिलेगा.

कर्क: दोस्त के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. आज किसी दूसरे के काम में बेवजह अपनी राय न दें.  अगर आज कोई दोस्त आपकी तारीफ कर रहा है तो सावधान हो जाएं. आज ऑफिस में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा.  सीनियर आपके काम से खुश होकर किताब गिफ्ट कर सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें.

सिंह: आज संपत्ति संबंधित विवाद आपको समस्या दे सकता ह. बड़ों का आदर सम्मान पूरा मिलेगा. आपकी किसी नए काम को करने की इच्छा आज पूरी होगी. गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों में आज किसी तीसरे के कारण आपसी तनाव पनप सकता है,सावधान रहें. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिलेगी.

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

कन्या: किसी नए वाहन की प्राप्ति के लिए रहेगा.  माता-पिता की सेहत का ख्याल रखें. आपको किसी मित्र से  लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा. आपको सुख व समृद्धि बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा.  किसी धार्मिक और सामाजिक कामों में हिस्सा ले सकते हैं. आज अपने निजी मामलों में भी सावधान रहें. 

तुला: ये जातक किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं. आपके मन में बहुत अच्छे विचार आएंगे और आप अपनी साइड इनकम पर भी ध्यान देंगे. इनकम बढ़ेगी.कोर्ट-कचरही से जुड़े मामलों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.

वृश्चिक: धन के मामले में आज दिन उत्तम रहेगा और आप खुला खर्च करेंगे. आप अपने पिताजी के लिए आज कोई उपहार लेकर आ सकते . शुभ समाचार मिल सकता है.  आपको कार्य क्षेत्र में किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचें नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं. आज परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिवार में खुशियां रहेंगी.

धनु:  अविवाहित लोगों के जीवन में आज किसी नये मेहमान की दस्तक हो सकती है, यानी कोई रिश्ता आ सकता है. रचनात्मक कार्यों के प्रति भी आज आपकी रूचि बढ़ सकती है.  आपका कोई लेन-देन का मामला समस्या लेकर आ सकता है. आज आपको किसी नए काम की शुरुआत करना बेहतर रहेगा.

मकर: मकर राशि के लिए आज का दिन मनोकामना पूर्ति करने का है. आज आपको अपने लोगों के बीच अपनी अच्छी छवि बनाने का पूरा मौका मिलेगा। आपके शत्रु आपसे दूर रहेंगे। आज अपनों से अनबन हो सकती है. आज आप दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. 

कुंभ: कुंभ राशि के लिए आज का दिन नई ताजगी लेकर आएगा. संतान से जुड़ी कोई खुशखबरी आपका दिल खुशी से भर देगी.  आपको अपने जीवन साथी से भी प्यार मिलेगा और परिवार का समर्थन और प्यार देखकर आप बहुत खुश होंगे. सेहत नरम-गरम रह सकती है.

मीन: कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आज आपको अपनी पद व प्रतिष्ठा का पूरा लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आज आपको अधिकारियों का पूरा समर्थन मिलने से आप अच्छे काम को अंजाम दे सकते हैं.  परिवार में सुखद माहौल रहेगा.  यदि आप बिजनेस में कोई जोखिम उठाएं, तो बहुत ही सोच विचार कर उठाएं.राजनीति क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए दिन कुछ उत्तम रहने वाला है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Bhai Dooj 2022: 50 साल बाद सूर्य ग्रहण के बाद बन रहा भैया दूज का ये खास संयोग,नोट कर लें तिलक करने का सबसे शुभ मुहूर्त

Chhath Puja 2022: छठ का महापर्व इस दिन से शुरू होगा, जानें सूर्य को अर्घ्य का समय, नहाय खाय से लेकर खरना तक सब कुछ

 

 

Trending news