Rashifal 2nd October: इन तीन राशियों के लिए मुश्किल भरा दिन, करें ये उपाय, जानें नवरात्रि के 7वें दिन क्या कहते हैं ग्रह-नक्षत्र
Advertisement

Rashifal 2nd October: इन तीन राशियों के लिए मुश्किल भरा दिन, करें ये उपाय, जानें नवरात्रि के 7वें दिन क्या कहते हैं ग्रह-नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

Rashifal 2nd October: इन तीन राशियों के लिए मुश्किल भरा दिन, करें ये उपाय, जानें नवरात्रि के 7वें दिन क्या कहते हैं ग्रह-नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 अक्टूबर  2022 दिन रविवार है. ये दिन सूर्य देव को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. आज शारदीय नवरात्रि का छठा दिन है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष: मेष राशि के जातक को आज अपनी वाणी पर संयम बरते की आवश्यकता है. आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक मध्यम फलदायी रहने वाला है. आचार-विचार पर संयम बरतने तथा अनैतिक कार्यों से दूर रहने की सलाह ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को शुभ समाचार मिल सकता है.

वृषभः वृषभ राशि के जातक को शुभ समाचार मिल सकता है. आज धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेगें. मान सम्मान में भी वृद्धि होती दिख रही है.नवरात्रि का सांतवा दिन आपके लिए शुभ होने जा रहा है. इस दिन धन संबंधी कार्यों से लाभ प्राप्त करने का योग बना हुआ है. निवेश में रूचि रखते हैं तो लाभ हासिल कर सकते हैं. 

मिथुन: आज मिथुन राशि को पैतृक संपत्ति की प्राप्ति के योग बन रहे हैं. सेहत का विशेष ख्याल रखें. आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा.  संतान की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी के साथ कहीं घुमने का प्लान बना सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें.

कर्क: कर्क राशि वालों के जीवन से आज कुछ अड़चनें दूर होंगी. प्रगति के रास्ते खुलेंगे.  बिजनेस में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना है.  ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक चिंतन आज आपके मन को शांति प्रदान करेंगे. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें.आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक का साथ अवश्य देगा. 

सिंह: आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक परिवार में प्रतिकूल वातावरण आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर न करें इसका विशेष ध्यान रखें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा.  करियर में नई उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं. किसी खास व्यक्ति से मुलाकात संभव है.

कन्या: कन्या राशि वालों के लिए रविवार का दिन मिलाजुला रहने वाला है.  कार्यों में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. कहीं यात्रा पर जा सकते हैं, लाभ मिल सकता है. ऑफिस में लोगों के साथ तालमेल मिलाकर रखें.  इस राशि के जातक जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण रहेगा.  मित्रों के साथ घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा. 

तुला: रविवार का दिन तुला राशि वालों के लिए मिला जुला रहेगा. सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा.  कार्यस्थल पर आपको अपने काम की तारीफ मिल सकती है.  आर्थिक लाभ और सामाजिक मान प्रतिष्ठा के अधिकारी बनेंगे. गृहस्थ जीवन में आनंद होगा. आय के नए साधन बनेंगे। किसी खास मित्र से मुलाकात संभव है. कहीं बाहर जाना हो सकता है.

Navratri 2022: नवरात्रि में रखें बिना डर के उपवास, त्वचा से लेकर पूरे शरीर को होते हैं गजब के फायदे

वृश्चिक: इन जातकों दिन बेहद शुभ रहने वाला है.  आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. आज आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. मन से नकारात्मक विचारों को निकाल देने की सूचना ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं.परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. पिता तथा बड़ों की ओर से लाभ मिलेगा. किसी से बुरा व्यवहार न करें और वाणी पर संयम रखें.

धनु : दिन मध्यम रहेगा. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है. इस दिन किसी कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं. करियर को लेकर आ रही कोई बड़ी दिक्कत दूर हो सकती हैं. वहीं जो लोग व्यापार में आदि से जुड़े हैं उन्हें अच्छे अवसर मिल सकते हैं.मां कात्यायनी आज आपको परिश्रम का फल प्रदान करेगीं.  यात्रा करनी पड़ सकती है. 

मकर: मकर राशि वालों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है. थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी. पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी. आज  नए मित्र भी बनेंगे, जिनकी मित्रता दीर्घकाल तक स्थायी रहेगी. 

कुंभ: कारोबार और नौकरी में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.  नौकरीपेशा करने वाले जातकों को काम का बोझ बढ़ सकता है. आपकी राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है. नवरात्रि के छठे दिन शनिवार पड़ रहा है, इसलिए ये दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है. भगवान के भजन में मन लगाएं.

मीन: मीन राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. नौकरी पेशा करने वाले जातकों को आय में वृद्धि मिल सकती है. आज का दिन आपके लिए विशेष है. इस दिन मान सम्मान में वृद्धि होगी. किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिल सकता है. संबंधों का लाभ मिलेगा. धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे. विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो सफलता मिल सकती है. 

Navratri 2022: नवरात्रि में क्यों बोए जाते हैं जौ? महत्व के साथ जानें इसके पीछे की कथा

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Navratri 2022: काशी में शिव संग करें शक्तिपीठ के दर्शन, यहां गिरे थे मां सती के कान के कुंडल, दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे दुःख

Dussehra 2022: जानें कब है दशहरा! पंचांग के अनुसार जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और रावण दहन का समय

देखें वीडियो

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news