Rashifal: आज इन 4 राशियों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, चमकेगा भाग्य, इन जातकों के प्रेमी से दूर होंगे मनमुटाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1400705

Rashifal: आज इन 4 राशियों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, चमकेगा भाग्य, इन जातकों के प्रेमी से दूर होंगे मनमुटाव

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

 

Rashifal: आज इन 4 राशियों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, चमकेगा भाग्य, इन जातकों के प्रेमी से दूर होंगे मनमुटाव

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 अक्टूबर  2022 दिन बुधवार. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

 

मेष: आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक अपनी मेहनत का फल मिलेगा.  दोस्तों और परिवार के साथ अच्छे से दिन बिताएंगे.आज का दिन मौज-मस्ती वाला रहने वाला है. भाग्य के भरोसे न रहें और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का कोशिश करें. आज आप दूसरों पर थोड़ा अधिक खर्च कर सकते हैं. अपने आप में दोष खोजने के लिए विवादों, मतभेदों और दूसरों की आदत पर ध्यान न दें. बाहर का खाना न खाएं,बीमार पड़ सकते हैं.

वृष: इस राशि के जातकों को आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी. वृष राशि आज जातक सेहतमंद रहेंगे. आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. रूका हुआ धन मिल सकता है. बिजनेस में लाभ होगा. खास लोगों से मुलाकात होगी.  परिवार से सहयोग मिलेगा. कहीं से शुभ समाचार मिलेगा और पुराने अटके हुए काम पूरे होंगे.

मिथुन: आज का दिन मध्यम दिख रहा है. आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज संघर्ष का भरा रहेगा. व्यापार में किसी नये प्रोजेक्ट को शुरू कर सकते हैं. आज के दिन आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे.आज किसी परोपकारी कार्य में शामिल होंगे. छात्र जातकों को आज एकाग्रता की कमी से जूझना पड़ सकता है.  परिवार का सहयोग मिलेगा.  

कर्क: कर्क राशि के जीवन में खुशियां आएंगी. प्रेमी का प्यार जीवन को जोश से भर देगा. परिवार के साथ समय बिताएं. स्कूल हो या कॉलेज के पुराने प्रेमी से मुलाकात रिश्ते में खुशियां लेकर आएगी. अपने पार्टनर को आकर्षण आपको प्रभावित करेगा. पार्टनर के साथ डेट पर जाएं. बिना सोचे-समझे कोई फैसला नहीं ले, मुश्किल में फंस सकते हैं.

सिंह: सिहं राशि के लिए दिन सामान्य रहेगा. आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक के लिए अच्छा रहेगा. कहीं से पैसे मिल सकते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. कुछ काम अधूरे रह सकते हैं.  एक बार में एक से अधिक काम करने का प्रयास विफल हो सकता है. मां की सेहत का ध्यान रखें. आज बाहर तेज धूप से परेशानी हो सकती है.

कन्या: आज हेल्थ संबंधी परेशानियां परेशान कर सकती हैं इसलिए सेहत को लेकर लापरवाही न करें. नए कार्य हाथ में लेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी.कन्या राशि वाले आज नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. नौकरी बदलने की सोच सकते हैं. बिजनेस में कोई नई योजना लागू होगी.पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है, जो सुखद रहेगी.

तुला: उनका प्यार भरा आलिंगन और मासूम सी मुस्कान आपकी सभी परेशानियों का अंत कर देगी. घर की सुख-सुविधा की चीजों पर जरूरत से ज्यादा खर्च न करें. आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक के लिए कुछ सकारात्मक परिवर्तन लेकर आ सकता है. अगर आप बहुत ज्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं तो बच्चों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं. 

वृश्चिक:  आपका रुका हुआ काम जल्द ही पूरा हो जाएगा. आप पॉजिटवि विचारों से भरे रहेंगे. छात्रों को वरिष्ठों का सहयोग मिल सकता है. आज आर्थिक स्थिति में पहले से काफी सुधार होगा. आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे.ये जातक अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में कामयाब होंगे.

धनु: बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं.  सफलता के नए रास्ते मिलेंगे. जिसका पालन करके आप सफलता का एक नया कीर्तिमान बनाएंगे.परिवार के साथ समय बिताएं. धनु राशि वाले आज जातक किसी बड़े की सलाह फायदेमंद साबित होगा. मां की सेहत का ध्यान रखे, खासकर दमे की मरीज हो तो बहुत ज्यादा ध्यान रखना है.

मकर:  इस राशि के जातक नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं। नौकरी, करियर और पैसों के लिहाज से दिन अच्छा दिख रहा है. आपकी शाम कई तरह की भावनाओं से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है.  पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके खर्च और बिल आदि का ध्यान रखेगा. लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपकी खुशी आपको आपकी निराशाओं से ज्यादा खुशी देगी.

कुंभ:ऑफिस में कोई शुभ समाचार मिलेगा. बिजनेस के  मामलों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. आज आप नई चीजें खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। कुंभ राशि धन-संपत्ति ( Money) कुंभ राशि वाले आज जातक बिजनेस में उन्नति होगी। कुंभ राशि सेहत ( Health )कुंभ राशि वाले आज जातक स्वास्थ्य अच्‍छा रहेगा.  आज सहकर्मी और परिवार के सदस्य आपकी मदद करेंगे. 

मीन: मीन राशि वाले आज वाणी में कठोरता का प्रभाव कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां ला सकती हैं. आज आप पैसों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे. दांपत्य जीवन में आज नया मोड़ आएगा और आपको अपने जीवन साथी की अहमियत का पता चलेगा. नौकरी में बदलाव से मानसिक संतुष्टि मिलेगी. मीन राशि के जातक आज सिरदर्द से परेशान रहेंगे.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अहोई अष्टमी से शुरू हुआ नया सप्ताह, जानें किसका चमकेगा भाग्य और किसकी फूटेगी किस्मत, जानें सभी राशियों का हाल

Weekly Horoscope: देखें 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news