Rashifal 12 October: इन जातकों के लिए मुसीबत भरा रहेगा आज का दिन, कुंभ-मीन को होगा धन का लाभ, जानें बाकी राशियों का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1391186

Rashifal 12 October: इन जातकों के लिए मुसीबत भरा रहेगा आज का दिन, कुंभ-मीन को होगा धन का लाभ, जानें बाकी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

 

Rashifal 12 October: इन जातकों के लिए मुसीबत भरा रहेगा आज का दिन, कुंभ-मीन को होगा धन का लाभ, जानें बाकी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 अक्टूबर  2022 दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष: मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. कार्यों को लेकर बनाई गई प्लानिंग सफल होगी. नौकरी से जुड़े लोगों का ट्रांसफर हो सकता है. इंपोर्ट एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वालों के लिए लाभ कमाने की स्थितियां बन रही हैं.जिन लोगों का आज जन्मदिन है वह अपने परिवार के साथ ही अपना समय बिताएं. सेहत का ध्यान रखें. कहीं से कोई गिफ्ट मिल सकता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

वृष: इन जातकों को आज ऑफिस के कार्यों में  प्रशंसा होगी. युवाओं को अपने से वरिष्ठों का सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा जिससे वह अपने काम को आसानी से आगे बढ़ा सकेंगे. परिवार के सभी सदस्यों को साथ लेकर चलना होगा, अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है. शिक्षा क्षेत्र से संबंधित उत्पादों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को आज लाभ मिलना मुश्किल लग रहा है, कड़ी मेहनत करनी होगी. सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन: मिथुन राशि के लिए दिन कुछ मिला जुला रहेगा. आज आपको कुछ अकेलापन महसूस हो सकता है, जिससे आप दुखी भी रहेंगे. बिजनेस में आपको उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त होंगे. कहीं बाहर जाना पड़ सकता है.  प्रेम की कमी हो सकती है.  पैसों की चिंता भी आपको थोड़ी परेशान कर सकती है. 

कर्क: कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. जो लोग परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं या जो अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं उन्हें अधिक प्रयास करना चाहिए. पत्नी के साथ समय बिताएं, संबंध मधुर होंगे. आने वाले समय में सफलता आपके साथ रहेगी. बिजनेस विस्तार की योजना संभव है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, चोट सग सकती है.

सिंह: सिंह राशि का दिन मध्यम है. आज आपको परिवार वालों के साथ अधिक से अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा. इस राशि के पुस्तक विक्रेता के लिए आज का दिन लाभकारी हो सकता है. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात सुखद हो सकती है.  राजनीति क्षेत्र से जुड़े लोगों की समाज में बेहतर छवि बन सकती है. कहीं से अटका पैसा मिल सकता है.

कन्या: आज का दिन थोड़ा उथल-पुथल भरा रहने वाला है. इस राशि के युवाओं को अध्ययन करने का यही सही समय है, अपनी एकैडमिक के साथ ही वह धार्मिक पुस्तकों को भी पढ़ सकते हैं. परिवार में चाचा और ताऊ से कहा सुनी होने की आशंका दिख रही है . बीमार चल रहे लोगों को सतर्क रहना होगा, उनके रोग फिर से उभर सकते हैं.दिमाग में नकारात्मक बातें तो आ सकती हैं किंतु न तो उन्हें अपने दिमाग में स्थान दें और न ही चिंतन करें. परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिताने की कोशिश करें.

तुला: नौकरी के लिए प्रयास रत लोगों को निराशा मिलेगी. यदि आपके लाइफ पार्टनर ही बिजनेस पार्टनर भी हैं तो आज का दिन आपके लिए ठीक रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई को लेकर एकाग्रचित रहें. गला खराब होने की आशंका है और जुकाम के प्रति भी सचेत रहना होगा. नए परिचय हुए हैं तो इन रिश्तों के लेकर जल्दबाजी न करें कुछ समय दें और एक दूसरे को समझने के बाद नजदीकी बढ़ाएं.परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा है तो आप उसे अपनी सूझबूझ से सुलझाने पाने में सफल होंगे.

वृश्चिक: आज ऑफिस में बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आमदनी में वृद्धि होने की संभावना दिखाई दे रही है. आज का दिन तरोताजा महसूस करेंगे.  इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा. कहीं से कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है.

धनु:दिन ठीक रहेगा. आज आपके संपर्कों का दायरा बढ़ेगा. आप एक दूसरे की भावनाओं को अच्छे से समझ पाएंगे. व्यवसायियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. सावधान रहें, नहीं तो आप बाद में ठगा हुआ महसूस करेंगे.सेहत का ध्यान रखना जरूरी है.

मकर: मकर राशि के व्यापारियों को धन लाभ होगा.कारोबार भी अच्छा चलेगा. एकल परिवार में रहने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत को लेकर किसी तरह की लापरवाही न करें,आपका स्वास्थ्य कुछ नरम भी हो सकता है. आज किसी भरोसेमंद व्यक्ति को अपना साथी बनाएं और फिर समय समय पर उसके संपर्क में भी रहें. युवाओं को आजीविका के क्षेत्र में नई चुनौतियां मिलेंगी.

कुंभ: नई नौकरी ज्वाइन करने वाले अपने काम में लापरवाही नहीं बरतें.बर्तन के व्यापारियों को आज अच्छी कमाई हो सकती है. जिन लोगों का व्यापार साझेदारी में चल रहा है उनका व्यापार अच्छा ही रहने वाला है. सेहत को लेकर अल्ट रहें, रक्त में इंफेक्शन होने की आशंका है.गरीब और जरूरतमंदों की मदद करें. परिवार के साथ समय अच्छा गुजरेगा.

मीन: मीन राशि के जातकों के मान सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक क्षेत्र में प्रयास आपको लाभ दिलाएंगे. पुराना कर्ज चुकाना आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है. आपको मानसिक चिंता, तनाव की शिकायत हो सकती है. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. नया व्यापार भी शुरू कर सकते हैं, समय ठीक है. मां की सेहत का ध्यान रखें,साथ ही आप बाहर का खाना खाने से बचें.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Navratri 2022: काशी में शिव संग करें शक्तिपीठ के दर्शन, यहां गिरे थे मां सती के कान के कुंडल, दर्शन से दूर हो जाते हैं सारे दुःख

Watch: 10 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news