Rashifal 20 September: इन तीन राशियों के कारोबार पर पड़ेगा असर, इन जातकों को मिलेंगे बेहतरीन मौके, पढ़ें दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1359028

Rashifal 20 September: इन तीन राशियों के कारोबार पर पड़ेगा असर, इन जातकों को मिलेंगे बेहतरीन मौके, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

  Rashifal 20 September: इन तीन राशियों के कारोबार पर पड़ेगा असर, इन जातकों को मिलेंगे बेहतरीन मौके, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 सिंतबर,  2022 दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष: इस राशि के जातकों की कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है. छात्रों को शैक्षिक कार्यों में परेशानी आ सकती है. मां की सेहत का ध्यान रखें. आज के दिन मन कुछ परेशान हो सकता है. बिजनेस के सिलसिले में की गई  यात्रा लाभप्रद रहेगी. आज खर्च बढ़ सकते हैं. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की स्थिति हो सकती है. पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा. अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी. दोस्तों का साथ मिलेगा. 

वृष: इस राशि के जातक वाणी पर कंट्रोल करें.  परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करे. आज के दिन  लाभ के मौके मिलेंगे. पुराने दोस्तों का साथ मिलेगा जोकि अच्छा रहेगा. नौकरी और कार्यक्षेत्र में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. आज परिश्रम ज्यादा रहेगा. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है. परिवार में कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं.

मिथुन: इन जातकों का दिन मिला-जुला रहेगा. मन में शान्ति रहेगी. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, परन्तु स्वास्थ्य का ध्यान रखें.गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, एक्सीडेंट की संभावना दिख रही है.  आय में कमी आ सकती है. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें. फालतू के विवादों से बचकर रहें.

कर्क:आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से मन परेशान रहेगा।  किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। कारोबार का विस्तार होगा। माता-पिता से धन प्राप्त हो सकता है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान को कष्ट होगा। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा।

सिंह: आज के दिन गुस्सा न करें, दूसरों के साथ बातचीत के दौरान संतुलित रहें. प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं.  भवन सुख में वृद्धि हो सकती है. माता-पिता का सानिध्य मिलेगा. किसी धार्मिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं. आज  कारोबार में वृद्धि होगी, परन्तु यथानुरूप लाभ नहीं दिखाई देगा.मित्रों का सहयोग मिलेगा.  भाइयों के सहयेाग से कारोबार में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. व्यर्थ की चिंताओं से निराशा के भाव रहेंगे. मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा.

कन्या: मंगलवार को आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु संयत रहें. मां और अपनी सेहत का ध्यान रखें. अपनी भावनाओं को वश में रखें. परिवार का साथ मिलेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. ज्यादा गुस्सा न करें, झगड़ा हो सकता है.दोस्त के सहयोग से कारोबार में कुछ नया कर सकते हैं. वाणी में सौम्यता रहेगी. रूका हुआ धन मिल सकता है.जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. 

तुला: आज के दिन तुला राशि की धैर्यशीलता में कमी आ सकती है. आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है.  कारोबार में विस्तार के लिए निवेश कर सकते हैं. किसी मित्र से धन की प्राप्ति हो सकती है.  मानसिक शान्ति रहेगी. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. सेहत में सुधार दिख रहा है. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. आज के दिन मान-सम्मान में वृद्धि होगी. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा और बढ़ चढ़कर भाग लेंगे. छात्रों के लिए दिन अच्छा दिख रहा है.

वृश्चिक: वृश्चिक जातक आज के दिन आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. बहुत ज्यादा उत्साही होने से बचें. मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें. नौकरी में तरक्की का योग दिख रहा है.धन लाभ की स्थिति में सुधार होगा. दोस्तों के साथ विवाद की स्थिति से बचें. आय में व्यवधान एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी. छात्रों के लिए विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. 

धनु: इन जातकों को आज मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु संयत रहे। व्यर्थ के क्रोध एवं झगड़ों से बचें. धुन को परिवार का साथ मिलेगा. मान-सम्मान भी बढ़ेगा.  शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. पुराने दोस्तों से गिफ्ट मिल सकते हैं. वाणी पर नियंत्रण बनाकर रखें. आय की स्थिति में सुधार होगा।. सेहत को लेकर ध्यान रखें, बदलते मौसम से बीमार हो सकते हैं. 

मकर: मंगलवार को मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे. आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.   पारिवारिक जीवन में शान्ति रहेगी.  शैक्षिक कार्यों में परिश्रम अधिक करना होगा. बिजनेस में भाइयों का साथ मिल सकता है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं.पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. 

कुंभ: आज के दिन कुंभ राशि के लोग मन में नकारात्मक विचारों से बचें. कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. कोई वाहन खरीद सकते हैं. नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है. खर्चों की अधिकता रहेगी. अपनी और अपने जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें. सन्तान सुख में वृद्धि होगी. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है जो अच्छी रहेगी. माता का सहयोग मिलेगा.परिश्रम की अधिकता रहेगी.

मीन: आज के दिन मीन जातकों को आत्मसयंत रहने की जरुरत है. ये जातक अपनी भावनाओं को वश में रखें.  शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. बिजनेस बढ़ेगा. किसी दोस्त का सहयोग मिल सकता है. आज गरीबों की मदद करें, दुआएं मिलेंगी. परिवार में सदव्यवहार बनाकर रखें. आज के दिन फालूत के वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें. धन की स्थिति मजबूत दिख रही है. आज आत्मविश्वास में कमी आयेगी. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने के कार्यक्रम बन सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Dussehra 2022: जानें कब है दशहरा! पंचांग के अनुसार जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और रावण दहन का समय

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news