Note Exchange: बैंकों में सन्नाटा पेट्रोल पंप पर कतार, नोएडा-गाजियाबाद के कई पेट्रोल पंपों पर 2000 का नोट लेने से इनकार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1707704

Note Exchange: बैंकों में सन्नाटा पेट्रोल पंप पर कतार, नोएडा-गाजियाबाद के कई पेट्रोल पंपों पर 2000 का नोट लेने से इनकार

2 thousdand Note Exchange:  बैंकों में 2 हजार का नोट बदलने की प्रक्रिया 23 मई यानी आज से शुरू हो गई है. इसको लेकर बैंक में भी विशेष तैयारी की गई है, लेकिन कई पेट्रोल पंप 2 हजार का नोट लेने में आनाकानी कर रहे हैं. 

Note Exchange: बैंकों में सन्नाटा पेट्रोल पंप पर कतार, नोएडा-गाजियाबाद के कई पेट्रोल पंपों पर 2000 का नोट लेने से इनकार

2 thousdand Note Exchange: आरबीआई की दो हजार के नोट बदले जाने की शुरुआत आज से हो रही है. अधिकतर बैंकों में दो हजार के नोट बदलने के लिए अलग से काउंटर खोले गए हैं. किसी को असुविधा न हो इसके भी जरूरी इंतजाम किए गए हैं, लेकिन पेट्रोल पंप, दुकानों पर लोगों को परेशानी की खबरें भी सामने आ रही हैं. साथ ही कई जगह से झड़प की खबरें भी सुर्खियों में रही हैं.

गाजियाबाद में पेट्रोल पंप पर नोट लेने में आनाकानी
गाजियाबाद के वैशाली स्थित पेट्रोल पंप पर 2000 का नोट लेकर आए ग्राहक को पेट्रोल पंप कर्मी अन्य दूसरे माध्यम से पेमेंट करने की बात कही. पेट्रोल पंप कर्मी के अनुसार प्रतिदिन 10 से 12 लोग 2000 का नोट लेकर पेट्रोल पंप पर आ रहे हैं जो कि मात्र 100 या 200 का तेल डलवा आते हैं, ऐसे में खुले की बड़ी समस्या हो जाती है. इसलिए वह लोगों को मना कर रही है. कहीं ना कहीं इसके पीछे एक बड़ी वजह आरबीआई द्वारा सितंबर महीने में 2000 के नोट का चलन बंद करना भी माना जा रहा है.

गौतमबुद्धनगर में पेट्रोल पंप पर लगे नोटिस
गौतमबुद्ध नगर में पेट्रोल पंप संचालकों ने पंप पर नोटिस लगाए हैं, नोटिस में स्पष्ट लिखा, करेंसी बैंकों में बदलेगी, 50 या 100 रुपए का पेट्रोल भरवाने के बदले 2 हजार का नोट नहीं लिया जाएगा.

लखनऊ में बैकों में लगी कतार
राजधानी लखनऊ में 2 हजार का नोट बदलने के लिए कतार लगी है. जी मीडिया ने लोगों की परेशानी जानी और मैनेजर ने समस्याओं के समाधान को लेकर बात की. आपको बता दें कि बिना किसी पेपर वर्क के पैसे बदलने का आदेश है लेकिन कुछ बैंक पेपर लेकर पैसे दे रहे हैं, ऐसे में लोग विरोध भी कर रहे हैं.

खून की कमी और कमजोरी दूर करता है फोर्टिफाइड चावल, जानिए बाराबंकी में कैसे बढ़ी मांग

वाराणसी
वाराणसी के बैंकों में भी 2 हजार का नोट लेकर लोग पहुंच रहे हैं. इसको लेकर बैंक में भी विशेष तैयारी की गई है. नोट बदलने के लिए अलग काउंटर बनाये गये हैं. लोगों का कहना है कि बाजार में दुकानदार इसे लेने से मना कर रहे हैं. साथ ही विवाह कार्यक्रम में भी 2 हजार के नोट का उपयोग नहीं हो रहा है. 

UP की 80 सीट पर रैली करेगी BJP,लोकसभा चुनाव के लिए जून में होगा महासंपर्क अभियान

 

प्रयागराज में नोट बदलने के लिए किए गए जरूरी इंतजाम
प्रयागराज में बैंकों में नोट बदले जाने को लेकर जरूरी तैयारियां पूरी की गई हैं. सुबह से ही बैंको में अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे हैं. अधिकतर बैंकों में दो हजार के नोट बदलने के लिए अलग से काउंटर खोले गए हैं. किसी को असुविधा न हो इसके भी जरूरी इंतजाम किए गए हैं.हालांकि प्रयागराज में दो हजार के नोट बदलने को लेकर कहीं पर भी कोई दिक्कत जैसी बात अभी तक सामने नहीं आई है.

प्रयागराज के सिविल लाइंस स्थित इंडियन बैंक के जोनल दफ्तर में भी दो हजार के नोट बदलने के लिए दो अलग अलग काउंटर खोले गए हैं. बैंक के अधिकारी मदन जी उपाध्याय का कहना है कि बैंक में जरूरी तैयारियां की गई हैं. अगर कोई आपात स्थिति दिखाई देती है तो उससे भी निपटा जाएगा. हालांकि अभी कोई दिक्कत नहीं है. सब कुछ सामान्य दिनों जैसा चल रहा है. 

 

Trending news