Raksha Bandhan पर बहनों को सीएम योगी का खास तोहफा, 2 दिनों तक यूपी रोडवेज में करें Free सफर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1841647

Raksha Bandhan पर बहनों को सीएम योगी का खास तोहफा, 2 दिनों तक यूपी रोडवेज में करें Free सफर

Free Bus Service in UP on Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो दिनों तक प्रदेश की महिलाओं के लिए रोडवेज बसों में मुफ्त सफर की सौगात दी है. 

 

Free Bus Service in UP on Raksha Bandhan

Raksha Bandhan 2023 : योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को खास तोहफा दिया है. महिलाएं यूपी रोडवेज की बसों में दो दिनों तक फ्री में यात्रा कर सकेंगी. साथ ही योगी सरकार ने अतिरिक्‍त बसों को भी चलाने का आदेश दिया है, ताकी महिलाएं बिना किसी परेशानी के अपने गंतव्‍य तक पहुंच सकें. इसको लेकर यूपी रोडवेज ने पूरी तैयारी भी कर ली है. 

एक दिन की और अव‍धि बढ़ी 
दरअसल, इस बार रक्षाबंधन का त्‍यौहार दो दिन 30 व 31 अगस्‍त को मनाया जाएगा. पहले यूपी सरकार की ओर से एक दिन फ्री यात्रा करने की सुविधा दी गई थी. अब इसे बढ़ाकर दो दिनों तक कर दिया गया है. यूपी रोडवेज ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. अनुमान है कि इस बार पिछले साल की तुलना में महिला यात्रियों की संख्‍या बढ़ सकती है. 

पिछले साल से बढ़ सकती है संख्‍या 
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, पिछले साल यानी 2022 में 22 लाख महिलाओं ने रक्षाबंधन पर फ्री में बसों से यात्राएं की थीं. वहीं, इस साल इनकी संख्‍या ज्‍यादा मानी जा रही है. उससे पहले साल 2017 व 2018 में 11-11 लाख महिलाओं ने बस सुविधा का लाभ उठाया था. बता दें कि योगी सरकार साल 2017 से रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए फ्री में बस सुविधा का लाभ दे रही है. 

इन शहरों के लिए फ्री बस सेवा 
जानकारी के मुताबिक, यूपी के 14 शहरों में फ्री बस सेवा की सुविधा दी जाएगी. इसमें लखनऊ, कानपुर, आगरा, वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन, शाहजहांपुर, झांसी, मुरादाबाद, गोरखपुर, अलीगढ़ और बरेली में संचालित सीएनजी और ई-बसों में महिलाएं फ्री में यात्रा कर सकेंगी. दो दिनों तक महिलाएं कहीं भी आ-जा सकती हैं. 

 

Trending news