Sexual Power Increasing Tips: फौरन अपनाएं ये आसान सा योगासन, हो जाएगी कमाल की यौन शक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1563083

Sexual Power Increasing Tips: फौरन अपनाएं ये आसान सा योगासन, हो जाएगी कमाल की यौन शक्ति

कहते हैं स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन निवास करता है. इसलिए अगर हमें स्वस्थ रहना है, तो इसके लिए अच्छी डाइट के साथ-साथ नियमित योगासन बहुत ही जरूरी है. दरअसल, योग हमारे शरीर और मन को ताकत देता है. इतना ही नहीं योग करने से हमारी यौन शक्ति में भी इजाफा होता है.

Sexual Power Increasing Tips: फौरन अपनाएं ये आसान सा योगासन, हो जाएगी कमाल की यौन शक्ति

Sexual Intercourse: कहते हैं स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन निवास करता है. इसलिए अगर हमें स्वस्थ रहना है, तो इसके लिए अच्छी डाइट के साथ-साथ नियमित योगासन बहुत ही जरूरी है. दरअसल, योग हमारे शरीर और मन को ताकत देता है. इतना ही नहीं योग करने से हमारी यौन शक्ति में भी इजाफा होता है. वहीं, अगर आप शादीशुदा है या रिलेशनशिप में हैं तो ये खबर आपके लिए है. बताए गए प्रोसेस को फॉलो करके अपने प्यार के किमती पलों को फुल इंजॉय कर सकते हैं. 

इसके लिए सबसे खास बात ये है कि आपको योग का सतत अभ्यास करना होगा. ऐसा करने से आपको काफी मदद मिलेगी. दरअसल, यहां आपको यौवन को बरकरार रखने और यौन शक्ति बढ़ाने के लिए बेहद कारगर और उपयोगी योगासन और कुछ टिप्स बताए गए हैं. आइए आपको बताते हैं यौन संबंध बनाने से पहले क्या करें... 

यौन संबंध बनाने से पहले करें योग 
शारीरिक संबंध से पहले हमे कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. संबंध बनाने से पहले आप योगा करें ऐसा करने से आपके शरीर में भरपूर ऊर्जा का संचार होगा. ये ऊर्जा सेक्स के दौरान आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगी. योग की वजह से यौन संबंध बनाने के लिए हमारा दिमाग और मांसपेशियों दोनो तरोताजा हो जाएंगी.

पद्‍मासन आसन काफी फायदेमंद
आपको बता दें कि पद्‍मासन से हमारी मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में काफी खिंचाव पैदा होता है. इससे इन सभी के काफी मजबूती मिलती हैं. इससे हमारे शरीर में न केवल उत्तेजना का संचार होता है, बल्कि हमें चरमसुख मिलता है. साथ ही इसका समय भी बढ़ जाता है.

हलासन आसन से होगा लाभ 
आपको बता दें कि हलासन आसन से हमारी यौन ऊर्जा बढ़ती है. इसके लिए हम इस आसन को नियमित कर सकते हैं. खास बात ये है कि ये पुरुषों और महिलाओं दोनों की यौन ग्रंथियों को सक्रिय बनाता है, जिससे ये पहले से ज्यादा मजबूत हो जाती हैं.
 
सर्वांगासन काफी फायदेमंद
दरअसल, सर्वांगासन काफी फायदेमंद है. ये आसन आपके कंधे और गर्दन के हिस्से को मजबूत बनाता है. इसे लगातार करने से नपुंसकता, निराशा, यौन शक्ति और यौन अंगों के तरह-तरह के दोष भी दूर हो जाते हैं.

धनुरासन काफी फायदेमंद
आपको बता दें कि धनुरासन यौन शक्ति बढ़ाने में काफी मददगार है. ये हमारे शरीर में कामेच्छा को जगाता है. इसके आलावा ये संभोग क्रिया की अवधि को बढ़ाने में भी सहायक है. इस आसन का नियमित अभ्यास पुरुष और स्त्री दोनों की यौन शक्ति को काफी ज्यादा बढ़ा देता है.
 
भद्रासन आसन से होगा लाभ 
दरअसल, भद्रासन का भी हमें नियमित अभ्यास करना चाहिए. ये संभोग के दौरान हमारे फोकस, धैर्य और एकाग्रता को बढ़ाता है. इसके अलावा भद्रासन करने से सेक्स के दौरान चरम सुख की अनुभूति ठीक ढंग से हो पाती है. वहीं, शीघ्रपतन को दूर करने के लिए आप धनुरासन और भद्रासन भी कर सकते हैं.

Trending news