UP BJP Candidate List: यूपी उपचुनाव के लिए बीजेपी की संभावित लिस्ट! RLD को मिलेगी मीरापुर सीट, संघमित्रा मौर्य की भी चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2485779

UP BJP Candidate List: यूपी उपचुनाव के लिए बीजेपी की संभावित लिस्ट! RLD को मिलेगी मीरापुर सीट, संघमित्रा मौर्य की भी चर्चा

UP byelection BJP Candidate List Today: यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अभी तक प्रत्याशियों की लिस्ट जारी नहीं की है. ये लिस्ट आज आ सकती है. उप चुनाव 2024 को लेकर रविवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर एक बैठक हुई.

UP BJP Candidate List

BJP Candidate List UP Bypoll 2024: उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. बीजेपी अपनी लिस्ट में 8 उम्मीदवारों को टिकट दे सकती है, जिसमें से 7 सीटों पर उम्मीदवार के नाम पर लगभग मुहर भी लग गई है. जिसमें पहले ही साफ हो गया है कि मीरापुर सीट बीजेपी ने रालोद के लिए छोड़ दी है. बीजेपी उम्मीदवारों की इस संभावित लिस्ट में पूर्व बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य का भी नाम चर्चा में है.

ये हो सकते हैं बीजेपी के संभावित उम्मीदवार
सूत्रों की मानें तो मंझवा सीट से सुचिस्मिता मौर्या को टिकट मिल सकता है. वे पूर्व विधायक भी रह चुकी हैं.  गाजियाबाद से संजीव शर्मा और अशोक मोना में से किसी एक को बीजेपी टिकट दे सकती है. कटेहरी से धर्मराज निषाद, कुंदरकी से शेफाली सिंह, रामवीर सिंह और अभिषेक सिंह का नाम भी सुर्खियों में है. करहल से वीरेंद्र शाक्य या प्रेम सिंह शाक्य में से किसी एक को पार्टी प्रत्याशी बना सकती है. फूलपुर से दीपक पटेल, शीशामऊ से राकेश सोनकर, खैर से सुरेंद्र दिलेर, भारत भारती और मुकेश सूर्यवंशी में से किसी को मौका मिल सकता है.

दिल्ली में इन्होंने डाला था डेरा
यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत संजय निषाद ने भी दिल्ली में डेरा डाला हुआ था. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड़्डा से मुलाकात भी हुई और सीटों को लेकर चर्चा भी हुई. आज बीजेपी अपने पत्ते खोल सकती है.

25 अक्टूबर पर्चा भरने की आखिरी तारीख
यूपी उपचुनाव के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बता दें कि 25 अक्टूबर पर्चा भरने की आखिरी तारीख है. बुधवार को केंद्र संगठन ने राज्य के दोनों डिप्टी सीएम, केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को दिल्ली बुलाया. दरअसल, निषाद पार्टी और बीजेपी में सीट बंटवारे का मामला फंसा हुआ है. राज्य में उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को नतीजे आएंगे.

इंडी गठबंधन का फैसला 
यूपी उपचुनाव को लेकर इंडी गठबंधन ने बड़ा फैसला किया है. इस फैसले के मुताबिक, सभी 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल से ही चुनाव लड़ा जाएगा. इस मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान भी सामने आया है। अखिलेश ने कहा, 'संविधान और पीडीए का मान-सम्मान बचाने का चुनाव है. बात सीट की नहीं जीत की है।' 

इन सीटों पर उपचुनाव
यूपी में नौ सीटों कुंदरकी, मीरापुर, मझवां, खैर, फूलपुर, करहल, सीसामऊ, गाजियाबाद और कटेहरी पर विधानसभा उपचुनाव होना है. इसमें पांच-पांच सीटें अभी बीजेपी और सपा गठबंधन के पाले में हैं. 

निषाद पार्टी संग सीटों का बंटवारा सुलझा! आज दिल्ली में लगेगी उपचुनाव में प्रत्याशियों की लिस्ट पर आखिरी मुहर

UP By-Election 2024: यूपी उपचुनाव में नामांकन के 4 दिन ही बचे, कब घोषित होंगे बीजेपी प्रत्याशी

यूपी उपचुनाव में बीजेपी का दलित-ओबीसी कार्ड!, चार सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल

यूपी राजनीति के ताजा समाचार के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें UP Politics News और UP Breaking News in Hindi सबसे पहले ZEE UPUK पर. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज हमारे पास, पाएं यूपी के नवीनतम समाचार और सबसे पहले खबर.

Trending news