Deoria News: देवरिया कांड में एसडीएम-तहसीलदार समेत 15 अफसर सस्पेंड, CM Yogi का बड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1901813

Deoria News: देवरिया कांड में एसडीएम-तहसीलदार समेत 15 अफसर सस्पेंड, CM Yogi का बड़ा एक्शन

Deoria Murder Case : सीएम योगी ने गुरुवार को देवरिया हत्‍याकांड की गहन समीक्षा की. इसके बाद एसडीएम-तहसीलदार समेत 15 अफसरों को निलंबित कर दिया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि दोषी कोई भी हो हर एक पर कार्रवाई होनी चाहिए. 

Deoria Murder Case

Deoria Murder Case : देवरिया हत्‍याकांड को लेकर सीएम योगी एक्‍शन में आ गए हैं. योगी सरकार ने देवरिया के एसडीएम-तहसीलदार और सीओ समेत 15 अफसरों को निलंबित कर दिया है. दरअसल, सीएम योगी ने गुरुवार को देवरिया हत्‍याकांड की गहन समीक्षा की. इसके बाद एसडीएम-तहसीलदार समेत 15 अफसरों को निलंबित कर दिया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि दोषी कोई भी हो हर एक पर कार्रवाई होनी चाहिए. निलंबित अफसरों में एसडीएम, दो तहसीलदार, एक सीओ, 3 लेखपाल, 1 हेड कांस्टेबल, 4 कांस्टेबल, 2 हल्का प्रभारी और 1 थाना प्रभारी शामिल हैं. 

लापरवाही के कारण हुई घटना 
इसके अलावा सीएम योगी ने लापरवाह दोनों तहसीलदार और सीओ के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं. शासन की रिपोर्ट में पाया गया कि एसडीएम योगेश कुमार गौड़, सीओ रुद्रपुर जिलाजीत पूर्व एसडीएम राम विलास और सेवानिवृत्त तहसीलदार वंशराज राम की लापरवाही और शिथिलता के चलते देवरिया में इतनी बड़ी घटना हो गई. 

घटना को संज्ञान नहीं लिया 
पुलिस के मुताबिक, रुद्रपुर स्थित फतेहपुर गांव में सत्‍य प्रकाश दुबे द्वारा ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्‍जे को लेकर कई बार मुख्‍यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की गई. राजस्‍व विभाग और स्‍थानीय पुलिस अधिकारियों ने घटना को संज्ञान में नहीं लिया.  

इन पर गिरी गाज 
वर्तमान एसडीएम योगेश कुमार गौड़ और सीओ रुद्रपुर जिलाजीत को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. वहीं, पूर्व में एसडीएम रहे राम विलास, ओम प्रकाश, ध्रुव शुक्ला एवं संजीव कुमार उपाध्याय के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं. 

इन पर विभागीय जांच शुरू 
सेवानिवृत्त तहसीलदार वंशराज राम और सेवानिवृत्त राजस्व निरीक्षक रामानन्द पाल के खिलाफ भी विभागीय कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं. निलंबित तहसीलदार अभय राज को अतिरिक्त आरोप पत्र जारी किया गया है. 

Deoria News: देवरिया हत्याकांड पर ADG अखिल कुमार ने किया बड़ा खुलासा, देखिए EXCLUSIVE Video

Trending news