UP Weather Update: यूपी में बढ़ रहा सर्द हवाओं का सितम, ठंड और कोहरे का होगा 'डबल अटैक', जानें मौसम का हाल
Advertisement

UP Weather Update: यूपी में बढ़ रहा सर्द हवाओं का सितम, ठंड और कोहरे का होगा 'डबल अटैक', जानें मौसम का हाल

 IMD Weather Forecast:  यूपी में अब धीरे धीरे कड़ाके की ठंड होने लगी है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का धीरे-धीर असर पड़ना शुरू हो गया है.  मौसम विज्ञानियों की मानें तो अगले सप्ताह से रातें और सर्द होती चली जाएंगी. धीरे-धीरे ठंड बढ़ा रही है कदम, 10 डिग्री के नीचे पहुंचा पारा. 

 

 

UP Weather Update: यूपी में बढ़ रहा सर्द हवाओं का सितम, ठंड और कोहरे का होगा 'डबल अटैक', जानें मौसम का हाल

UP Weather Update: लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम पारा गिरने के साथ ठंड बढ़ रही है. सुबह घना कोहरा छाया रहा. अगले दो तीन दिन में रात का तापमान आठ से सात डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं. न्यूनतम तापमान गिरेगा तो रात में सर्दी और बढ़ेगी.  मौसम विभाग के अनुसार गोरखपुर, वाराणसी, अयोध्या और मेरठ मंडल में रात के तापमान में गिरावट ज्यादा रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक  22 दिसंबर के बाद अधिकतम तापमान में भी गिरावट का दौर शुरू होगा.  दिसंबर की शुरूआत से ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान स्थिर बना हुआ है.

Barabanki: तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से तालाब में जा घुसी कार, अंदर फंसे रह गए दर्जन भर लोग, मां-बेटे की तड़पकर मौत

ठंड बढ़ने का सिलसिला जारी
यूपी में सर्दी बढ़ने का सिलसिला जारी है.  मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में बदलाव से गलन बढ़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल 23 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहने वाला है.  सोमवार को रात होते ही मौसम में ठंडक ज्यादा महसूस की गई है.  वहीं बरेली, मेरठ, मुजफ्फरनगर के बाद अब अयोध्या में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट आ गई है. राजधानी लखनऊ में भी न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है. 

कोहरे को लेकर अलर्ट 
19 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर तक पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं छिछला से मध्यम कोहरा पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. वहीं न्यूनतम तापमान लगातार बदलाव हो रहा है.  मौसम विभाग की मानें तो यूपी में आने वाले दो दिनों तक मौसम साफ रहने वाला है.  19 दिसंबर को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने वाला है. 20 और 21 दिसंबर को भी मौसम में कुछ विशेष बदलाव नहीं देखा जाएगा. 22, 23 और 24 दिसंबर को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम को लेकर कोई अलर्ट नहीं जारी हुआ है. इस दौरान भी मौसम शुष्क रहने का अनुमान है.

आज (19 दिसंबर) का तापमान
प्रयागराज-10 डिग्री 
बहराइच-9.6 डिग्री 
बरेली-9.4 डिग्री 
फुरसतगंज-19.4 डिग्री 
गोरखपुर-13.7 डिग्री 
झांसी-11.6 डिग्री 
लखनऊ-10.3 डिग्री 
मेरठ-18.6 डिग्री 

 कांपा लखनऊ
 यूपी की राजधानी लखनऊ में बर्फीली हवाएं चलने से लोगों को अब रात और शाम के साथ-साथ दिन में भी सर्दी सता रही है. सोमवार को बर्फीली हवाएं चलने की वजह से लोग दिन में भी ठंड से कांपते नजर आए.

प्रदेश में न्यूनतम तापमान 
अयोध्या में सबसे कम 5.0 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान, बरेली में 5.8℃, नजीबाबाद में 6.2℃, गाजीपुर में 6.4℃, शाहजहांपुर में 6.9℃, कानपुर शहर में 7.4℃ और सुल्तानपुर में 7.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकार्ड किया गया है. मुरादाबाद और मुजफ्फरनगर में 7.4℃, मेरठ में 8.5℃, प्रयागराज में 8.0℃, लखनऊ में 8.6 न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

इन जिलों में हो सकती है बारिश 
पिछले 24 घंटे की बात करें तो सहारनपुर जिले में 15 सेंटीमीटर और बरेली जिले में 13 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग (Mausam vibahg) IMD Lucknow की मानें तो आने वाले 2-3 दिन में पश्चिमी यूपी के जिन जिलों में बारिश हो सकती है. गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ,आगरा, औरेया, इटावा, फतेहपुर
फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, झांसी, कानपुर, कानपुर देहात, ललितपुर, मथुरा, प्रतापगढ़, रायबरेली और उन्नाव में बारिश के अनुमान हैं.

Aaj Ka Rashifal 19 December 2023: कुंभ,मकर समेत ये जातक आज नहीं करें ये काम, इन जातकों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा

UP gold-silver-price-today: नहीं बढ़े सोने-चांदी के दाम, जानें आज किस कैरेट के गोल्ड का क्या है रेट?
 

 

Trending news