Covid Cases in UP: यूपी में मिले कोरोना के 24 नए मरीज, लखनऊ से गोरखपुर तक मिले केस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2030490

Covid Cases in UP: यूपी में मिले कोरोना के 24 नए मरीज, लखनऊ से गोरखपुर तक मिले केस

Covid Alert in UP: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी कोरोना की मार पड़ती दिख रही है. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में आए आंकड़ों से विभाग में मची खलबली. स्वास्थ्य विभाग से जारी की गाइडलाइन. जानें किस जिले में कितने मरीज....

 

Covid Alert in UPUK

Covid Alert in UPUK: कोरोना वायरस का नया वेरिएंट JN.1 भारत में बड़ी तेजी से फैल रहा है. इस वायरस के अब तक  83 से अधिक संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. इस वायरस की सबसे बड़ी मार गुजरात में पड़ी है. गुजरात में 1 दिन में सबसे अधिक 34 केस पाए गए हैं. यूपी में भी पिछले 24 घंटे में 24 नए मरीज देखने को मिले हैं. लखनऊ के बाद गोरखपुर में भी इस वायरस की एंट्री हो गई है. गोरखपुर एम्स में जांच के दौरान 3 नमूने पाए गए हैं. लखनऊ में भी कोरोना के तीन नए मरीज पाए गए हैं. स्वास्थय विभाग ने कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है. इंफ्लूएंजा और गंभीर तीव्र श्वसन संबंधित रोगियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं. 

लखनऊ में मिले मरीज
लखनऊ में कोरोना के तीन और मरीज पाए गए हैं. यह सभी मामले आलमबाग, निशातगंज व जानकीपुरम से सामने आए हैं. इन सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. नए पाए गए मरीजों में दो महिलाएं हैं और एक पुरुष हैं. तीनों मरीज आइसोलेशन में हैं. नए मरीज मिलने से विभाग में खलबली मची हुई है. अफसरों का कहना है कि लोग एहतियात बरतें. आशंका पर जांच जरूर कराएं. पूरे प्रदेश की बात करें तो यूपी में पिछले 24 घंटों में 24 नए केस सामने आए हैं. 

स्वास्थ्य विभाग में अलर्ट
यूपी में भी कोरोना पैर-पसार रहा है. अस्पतालों में मॉकड्रिल के अलावा स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह चौकन्ना हो गया है. इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करना चाहिए और सावधानी भी बरतनी चाहिए. हालांकि अभी कोविड को लेकर डरने जैसी कोई बात नहीं है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए विभाग पूरी तरह तैयार है.

अस्पतालों में मॉकड्रिल के साथ जांच की भी सुविधा शुरू की गई है. इसके अलावा शासन से मिले दिशा निर्देशों का भी पालन कराया जा रहा है. कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के लक्षण युक्त लोगों पर निगरानी रखने के साथ उनके जांच कराने के निर्देश भी दिए गए है. इसके अलावा सभी अस्पतालों में जांच की सुविधा भी शुरू की जा रही है. लैब भी पूरी तरह तैयार है और उपकरणों को भी एक्टिव कराया जा रहा है.

ये खबर भी पढ़ें- Prayagraj News: प्रयागराज में माघ मेला और महाकुंभ की तैयारियां परखेंगे सीएम योगी, अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक

 

Trending news