UP Weather Update: यूपी के कई हिस्सों में आज भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1796211

UP Weather Update: यूपी के कई हिस्सों में आज भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Uttar Pradesh Rain Alert: दिल्‍ली से सटे नोएडा में बुधवार सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है, जिससे लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है. मंगलवार को भी यूपी के कई हिस्सों में बरसात हुई थी.

UP Weather Update Today

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है. सोमवार से ही बारिश का दौर शुरू हो गया है. बीते दिन भी प्रदेश के कई हिस्सों में बरसात हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. वहीं बुधवार यानी आज सुबह से ही नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. बरसात के चलते तापमान में भी थोड़ी गिरावट देखने को मिली. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में मौसम का हाल ऐसा ही रहेगा. 

यूपी के इन इलाकों में बारिश को लेकर चेतावनी (Heavy Rain Alert in UP)
मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जुलाई तक प्रदेश में अच्छी बारिश होगी. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 26 जुलाई यानी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग सभी तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक तथा एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक तथा एक या दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. 

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान कोंकण और गोवा, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. उत्तरी पंजाब, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, मराठवाड़ा और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. लक्षद्वीप, गुजरात, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, आंतरिक ओडिशा, पश्चिम बंगाल, लक्षद्वीप और तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है. 

Uttarakhand में मौसम की मार..सड़क मार्ग अवरूद्ध, स्कूल बंद, बारिश को लेकर येलो-ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें मौसम का हाल

WATCH: भिवाड़ी की अंजू ने पाकिस्तानी से जारी किया वीडियो, स्टेटमेंट सुनकर रह जाएंगे हैरान

Trending news