UP Weather Update: मौसम विभाग का हाई अलर्ट! यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, 57 जिलों के लिए चेतावनी जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1775830

UP Weather Update: मौसम विभाग का हाई अलर्ट! यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, 57 जिलों के लिए चेतावनी जारी

Uttar Pradesh Weather Update: उत्तर प्रदेश में मॉनसून एक्टिव है. बीते कई दिनों से झमाझम बरसात हो रही है. मौसम विभाग ने आज यानी बुधवार को भी कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. पढ़ें मौसम का पूर्वानुमान...

UP Weather Update Today

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वांचल तक के लोगों को बारिश के चलते गर्मी और उमस से राहत मिली है. हालांकि अब यह बारिश लोगों के लिए मुश्किलें पैदा कर रही है. यूपी के कई शहरों में जलभराव हो गया है, जिससे लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. वहीं, मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 

6 जिलों में ऑरेंज और 51 जिलों में येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने बुधवार को यूपी के 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 51 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि रामपुर, बरेली, पीलीभीत, मथुरा, हाथरस और आगरा में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए चेतावनी जारी की गई है. विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है यानी इन सभी 6 जिलों में 50% से ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

इन जिलों में अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरपुर, मेरठ, बागपत, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, बदायूं, कासगंज, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, कन्नौज, औरैया, इटावा, बहराइच, सीतापुर, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अमेठी, प्रतापगढ़, आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ, बलिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर और आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी किया है. 

आज कैसा रहेगा देश भर में मौसम का हाल? 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. जबकि पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, झारखंड, ओडिशा, पश्चिमी तट पर भी कुछ अच्छी बारिश हो सकती है. 

Aaj Ka Panchang 12 July: आज का पंचांग, जानें बुधवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

Budhwar Ke Upay: सावन का दूसरा बुधवार आज, इन अचूक उपायों से करें भोलेनाथ और गणपति को प्रसन्न, सुख-समृद्धि आएगी घर 

WATCH: दिहाड़ी मजदूर और फेहरी वालों को सरकार दे रही 3 हजार रुपये की पेंशन, जल्दी से ऐसे करें आवेदन

Trending news