UP Weather Update: यूपी के इन हिस्सों में अगले दो दिन गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल
Advertisement

UP Weather Update: यूपी के इन हिस्सों में अगले दो दिन गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

Uttar Pradesh Weather News: उत्तर प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव हो सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो से तीन दिन बारिश के आसार हैं. 

 

UP MAUSAM KA HAAL

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में कड़ाके की ठंड से राहत मिली है. दिन में धूप निकलने से तामपान में बढ़ोतरी हुई है. हालांकि, आने वाले कुछ दिनों में उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी के संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 28 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. जबकि 29, 30 और 31 को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बारिश की संभावना जताई गई है. 

बीते दिन सबसे ठंडा स्थान रहा शाहजहांपुर
बारिश और बर्फबारी के चलते एक बार फिर तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. आपको बता दें कि गुरुवार को भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही बादल छाए रहे, तो कई जगहों पर धूपी खिली रही. जिससे दिन के वक्त तापमान में कोई खास गिरावट नहीं आई. गुरुवार को यूपी का वाराणसी सबसे स्थान रहा. यहां का अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक रहा. वहीं शाहजहांपुर सबसे ठंडा स्थान रहा. यहां तापमान सबसे कम 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?
राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. सुबह और शाम के वक्त कोहरा भी छाया रह सकता है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज यहां आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 28 जनवरी को भी दिल्ली बादलों के साये में रह सकती है. वहीं, 29 जनवरी से बारिश के आसार हैं. 

उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के आसार 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, महीने के अंत तक उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में बारिश का नया दौर आने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ 28 जनवरी को पश्चिमी हिमालय तक पहुंच सकता है. 28 जनवरी को गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख के मुजफ्फराबाद भागों और जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी शुरू हो जाएगी. उत्तराखंड और हिमाचल में भी बारिश और हिमपात के आसार हैं. 

Petrol-Diesel Rate: यूपी में पेट्रोल-डीजल के रेट जारी, जानें आज लखनऊ समेत प्रमुख शहरों में तेल के दाम

यूपी-उत्तराखंड समेत कैसा रहेगा अगले 24 घंटे मौसम का हाल 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, आज राजस्थान में कुछ स्थानों पर शीत लहर की स्थिति संभव है. पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, असम, मेघालय और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 

Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी के भाव छू रहे आसमान! जानें आज यूपी में गोल्ड-सिल्वर का रेट

 

Watch: मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अजीत का आज ही के दिन हुआ था जन्म, जानें 27 जनवरी का इतिहास

Trending news