Umesh Pal Murder Case: अतीक के करीबी अकाउंटेंट और हिस्ट्रीशीटर पर ईडी की रेड, माफिया की कर रहे थे फंडिंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1649193

Umesh Pal Murder Case: अतीक के करीबी अकाउंटेंट और हिस्ट्रीशीटर पर ईडी की रेड, माफिया की कर रहे थे फंडिंग

ED Raid : उमेश पाल हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी अतीक अहमद और उसके करीबियों की मुश्किलें दिनों-दिन बढ़ती जा रही हैं. जहां एक ओर माफिया को दूसरी बार साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है.

Atique Ahmed in Umesh Pal Shootout Case

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी अतीक अहमद के पांच करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी हुई है. अतीक के करीबी अकाउंटेंट, हिस्ट्रीशीटर के घर ईडी की रेड पड़ी है. माफिया अतीक के करीबी हिस्ट्रीशीटर गुलफुल प्रधान के घर ईडी की छापेमारी हुई. गुलफूल प्रधान का घर बजहा गांव में है. उसके करीब सौलत हनीफ के घर भी प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी हुई. अतीक अहमद के अकाउंटेंट सीताराम पांडे के यहां भी ईडी टीम पहुंची और छापेमारी में कई फर्जी कंपनियों का खुलासा हुआ. साथ ही 500 करोड़ से ज्यादा संपत्ति का खुलासा हुआ है. 

1- प्रॉपर्टी डीलर खालिद जफर के कालिंदीपुरम स्थित घर पर छापेमारी
2- वकील खान सौलत हनीफ के प्रीतम नगर स्थित घर पर छापेमारी
3- माफिया अतीक के एकाउंटेंट सीताराम शुक्ला के लूकरगंज घर छापेमारी
4- हिस्ट्रीशीटर गुलफूल प्रधान के बेटे वदूद के घर पर ईडी की छापेमारी
5- अतीक के करीबी प्रॉपर्टी डीलर मोहसिन के करैली स्थित घर पर रेड

माफिया अतीक के सीए पूर्व विधायक आसिफ जाफरी के करैली स्थित घर भी ईडी की छापेमारी हुई है. आसिफ जाफरी की गिनती माफिया अतीक के करीबियों में होती है. आसिफ जाफरी बीएसपी से विधायक भी रह चुके हैं. छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर जमीन के कारोबार भी करते हैं.

इस छापेमारी के जरिये अतीक अहमद को फंडिंग करने वालों पर शिकंजा कसा गया है. जानकारी के मुताबिक, मुंबई, लखनऊ और प्रयागराज के कारोबारी अतीक के मुकदमा लड़ने से लेकर शूटरों को पैसे पहुंचाने तक में मदद कर रहे हैं. 

पांच लाख के इनामी शूटर साबिर का मददगार है प्रॉपर्टी डीलर
क्राइम ब्रांच की टीम ने पांच लाख के इनामी शूटर साबिर के मददगार प्रॉपर्टी डीलर को हिरासत में लिया है. करेली निवासी प्रॉपर्टी डीलर ने पुलिस पूछताछ में मदद की बात कबूल की है. उसने बताया कि हत्याकांड के बाद चार दिनों तक साबिर प्रयागराज में था. उसी ने साबिर को चार दिन तक शरण दी थी. इसके बाद साबिर को पचास हजार रुपये देकर कानपुर भेज दिया. पुलिस अब प्रॉपर्टी डीलर से साबिर की लोकेशन को लेकर जानकारी जुटा रही है. उमेश पाल हत्याकांड में एसटीएफ के हाथ कई सबूत लगे हैं. 

अतीक के कई करीबियों के घर ED की छापेमारी जारी 
बुधवार को अतीक अहमद को प्रयागराज लाने के बीच उसके कई गुर्गों के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी चल रही है. कसारी-मसारी के कालिंदीपुरम इलाके में अतीक के करीबी रिश्तेदार खालिद जफर के घर पर सुबह 7 बजे से ईडी छापेमारी कर रही है. खालिद जफर का 120 फीट रोड पर 3 मंजिला आलीशान बंगला है. खालिद अतीक की बहन का दामाद है. वह अतीक की प्रॉपर्टी का काम देखता है. अतीक का फाइनेंसर भी बताया जा रहा है. तीन गाड़ियों से आए ईडी के करीब 18 अधिकारी घर के अंदर मौजूद हैं. 

सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने परिवार के सदस्यों के मोबाइल जब्त कर लिए हैं. सभी सदस्यों से  पूछताछ हो रही है.खालिद के कई अन्य ठिकानों पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है. इसके अलावा अतीक के करीबी हिस्ट्रीशीटर गुलफुल प्रधान और अकाउंटेंट सीताराम पांडे के घर पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है. गुलफूल प्रधान का घर बजहा गांव में है. ईडी को उसकी करोड़ों की संपत्तियों की जानकारी मिली है. गौरतलब है कि अतीक अहमद की करीब 150 करोड़ की संपत्ति चिन्हित की गई हैं. सर्वे के बाद ईडी अतीक की बेनामी और अवैध संपत्ति को जब्त करेगी. 

 

WATCH: माफियागीरी तो पहले ही खत्म, अब बस रगड़ा जा रहा है- अतीक अहमद ने मीडिया से कहा

Trending news