टीम इंडिया की नई सीरीज का हो गया ऐलान, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बाद इस टीम से होगी भिड़ंत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1984601

टीम इंडिया की नई सीरीज का हो गया ऐलान, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बाद इस टीम से होगी भिड़ंत

IND vs SL Series 2024 Schedule:  टीम इंडिया कंगारूओं के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज में व्यस्त है. इसी बीच भारत की एक और सीरीज का ऐलान हो गया है. जुलाई में भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज खेली जाएगी. 

टीम इंडिया की नई सीरीज का हो गया ऐलान, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बाद इस टीम से होगी भिड़ंत

IND vs SL Series 2024 Schedule: वनडे विश्वकप के फाइनल में मिली हार को भुलाकर टीम इंडिया द्विपक्षीय सीरीज पर फोकस कर रही है.मौजूदा समय में टीम इंडिया कंगारूओं के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज में व्यस्त है. अब तक सीरीज के 3 मैच खेले जाए चुके हैं, जिसमें भारत 2-1 से आगे है. इसके ठीक बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है. इसी बीच भारत की एक और सीरीज का ऐलान हो गया है. जुलाई में भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज खेली जाएगी. 

भारत-श्रीलंका के बीच होगी 3 वनडे और 2 टी20 की सीरीज
भारत के श्रीलंका दौरे को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 29 नवंबर 2023 यानी आज जानकारी दी है. जिसके मुताबिक टीम इंडिया अगले साल जुलाई 2024 में श्रीलंका का दौरा करेगी. जहां दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. बता दें कि यह सीरीज टी20 विश्वकप के ठीक बाद होगी. 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया कैलेंडर
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट कैलेंडर जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक साल 2024 जनवरी में श्रीलंका की टीम जिम्बाम्वे के खिलाफ होम सीरीज खेलेगी. जिसमें 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे. इसके बाद टीम का सामना अफगानिस्तान से होगा. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे. फरवरी-मार्च में श्रीलंका अपने पहले विदेशी दौरे पर बांग्लादेश के लिए रवाना होगी. जहां दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे. 

जून-जुलाई में होगा टी20 वर्ल्डकप 
जून-जुलाई के बीच में टी20 वर्ल्डकप का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है. इसके ठीक बाद श्रीलंका जुलाई में भारत के साथ सीरीज खेलेगी. इसके बाद इंग्लैंड से अगस्त-सितंबर में 3 टेस्ट मैच, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड  और साउथ अफ्रीका और फिर न्यूजीलैंड का दिसंबर-जनवरी में दौरा करेगी. 

 

Trending news