Rishabh Pant Play IPL 2024: आईपीएल 2024 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते दिखेंगे ऋषभ पंत, 14 महीने बाद मैदान पर होगी वापसी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2152637

Rishabh Pant Play IPL 2024: आईपीएल 2024 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते दिखेंगे ऋषभ पंत, 14 महीने बाद मैदान पर होगी वापसी

Rishabh Pant Play IPL 2024: क्रिकेट फैंस को आईपीएल 2024 सीजन में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की ताबड़तोड़ बैटिंग एक बार फिर देखने को मिलेगी. उनको आईपीएल के इस सीजन में खेलने के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है. 

ऋषभ पंत.

Rishabh Pant Play IPL 2024:  विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के फैंस के लिए खुशखबरी है. बाएं हाथ का यह ताबड़तोड़ बल्लेबाज आईपीएल 2024 सीजन में खेलता हुआ नजर आएगा. यानी करीब 14 महीने बाद पंत की मैदान पर वापसी होने जा रही है. उनको आईपीएल के इस सीजन में खेलने के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है. एक्सीडेंट के चलते वह क्रिकेट से दूर थे, हालांकि मैदान पर वापसी के लिए वह लगातार ट्रेनिंग कर रहे थे. ऋषभ पंत आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं, और इस सीजन टीम की कमान भी संभालते हुए नजर आ सकते हैं. 

ऋषभ पंत ने फिटनेस हासिल करने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (बेंगलुरु) में खूब मेहनत की थी. यहां उन्होंने बैटिंग के साथ विकेटकीपिंग का भी खूब अभ्यास किया. हालांकि बीते कुछ दिनों से मीडिया में ऐसी खबरें चल रही थीं कि दिल्ली कैपिटल्स ने पंत को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया. साथ ही उनको एनसीए से फिटनेस को लेकर भी एनओसी नहीं मिली. कहा गया कि दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पंत की फिटनेस रिपोर्ट मांगी गई थी, लेकिन वह नहीं मिल सकी. लेकिन अब फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने के बाद पंत का इस सीजन खेलने का रास्ता साफ हो गया है. 

टीम से जुड़ेंग पंत
ऋषभ पंत जल्द ही दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ जाएंगे. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स को अपने शुरुआती मुकाबले विशाखापत्तनम में खेलने हैं. ऐसे में पंत वाइजैग में टीम से जुड़ेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत अभी आईपीएल 2024 को लेकर कुछ शूट्स में व्यस्त बताए जा रहे हैं. हालांकि इस सीजन वह टीम की कप्तानी और विकेटकीपिंग करते दिखेंगे या नहीं, इसको लेकर चीजें साफ नहीं हैं. माना जा रहा है कि इस सीजन वह केवल बैटिंग करते ही नजर आ सकते हैं. 

2022 में हुआ था एक्सीडेंट 
ऋषभ पंत करीब 14 महीने से क्रिकेट से दूर है. 2022 आखिरी में उनका कार से घर जाते समय एक्सीडेंट हो गया था. जिसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे हैं. 
चोट के चलते पंत वर्ल्डकप और एशिया कप में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे. हालांकि बीच-बीच में उनके वीडियो सामने आते रहे, जिसमें वह रिकवरी के बाद मैदान पर वापसी करने में जुटे हुए दिखाई दिए.

मैच का रुख पलट देते हैं यूपी के ये धुरंधर खिलाड़ी, पिछले सीजन मचा चुके हैं धमाल

 

Trending news