Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2235444
photoDetails0hindi

Mother's Day Special Song: तू कितनी अच्छी है..., मदर्स डे पर ये गाने सुन आंख न भर आए तो कहना

mothers day 2024: मदर्स डे पर ऐसे खूबसूरत दिल को छूने वाले गाने हैं, जिन्हें सुनकर हर किसी की आंखें भर आती हैं. ऐसे गाने जो आप अपनी मां के प्रति भावनाओं के इजहार के लिए गा सकते हैं. आइए सुनते हैं ऐसे ही कुछ गाने 

 

मां

1/11
मां

मां शब्द सुनते से ही हमारे मन में एक अलग सा एहसास आने लगता है.  एक मां अपने बच्चे की लिए सब कुछ करती है, जो उसके बस में होता है.  मां ही है, जो हर समय, हर वक्त अपने बच्चों का साथ देती हैं.  जब भी हमारी जिंदगी में कुछ होता है, अच्छा या बुरा, हमें सबसे पहले हमारी मां की याद आती है.

मदर्स डे

2/11
मदर्स डे

मदर्स डे हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. इस साल यह दिन 12 मई को मनाया जाएगा. यह दिन मां को उनके निस्वार्थ सेवा और प्यार के बदले सम्मान और धन्यवाद देने के लिए होता है.

 

बॉलीवुड में कई शानदार गाने

3/11
बॉलीवुड में कई शानदार गाने

मां के प्यार को साबित करने के लिए बॉलीवुड (Mother;s Day Song) में कई शानदार गाने बन चुके हैं. इस खास मौके पर हम आपके लिए कुछ फिल्मी गाने लेकर आए हैं जो आपकी मां को जरूर पंसद आएंगे. मदर्स डे के मौके पर आप अपनी मां के लिए ये गाने बजा सकते हैं. या आप अपनी मां को ये गाने डेडीकेट कर सकते हैं.

 

कितनी अच्छी है (राजा रंक)

4/11
कितनी अच्छी है (राजा रंक)

Mother's Day Hit Songs: तू कितनी अच्छी है गाने को आखिर कौन भूल सकता है.  दशकों से चले आ रहे इस गाने को आज भी कभी सुन लिया जाए तो नया सा ही लगता है। इस गाने के एक-एक बोल काफी सुंदर हैं। 1968 में आई फिल्म राजा और रंक का ये गाना है.

 

चंदा है तू, मेरा सूरज है तू (अराधना)

5/11
चंदा है तू, मेरा सूरज है तू (अराधना)

फिल्म आराधना के हिट सॉन्ग 'चंदा है तू' ऑल टाइम (Chanda hai tu mera Suraj hai) हिट गाना है. 1969 में रिलीज फिल्म 'आराधना' में सभी गीत सुमधुर हैं.  सारे गाने अपनी खूबसूरती की छटा बिखेरते हैं. गीत में जो बोल हैं वह एक बेटे को प्रेरणा देने के लिए काफी हैं. गीतकार आनंद बक्षी के इस गीत को फिल्म में संगीत से सचिन देव बर्मन ने सजाया तथा आवाज चिर परिचित लता मंगेशकर की है.

 

जनम-जनम

6/11
जनम-जनम

फिल्म फटा पोस्टर निकला हीरो का शानदार गाना जनम-जनम मां को डेडिकेट सॉन्ग है.  इस फिल्म में शाहिद कपूर ने बेटे और पद्मिनी कोल्हापुरे ने मां का किरदार निभाया है. ये बहुत ही सुंदर गाना है और इस गाने को आतिफ असलम ने गाया है.

 

चुनर

7/11
चुनर

फिल्म एबीसीडी 2 का गाना चुनर बहुत ही प्यारा गाना है.  इस गाने में वरुण धवन अपनी मां को याद करते हैं. ये गाना अरिजीत की आवाज में हैं. इस गाने को सुनने के बाद आपको बहुत अच्छा लगेगा.

 

मां

8/11
मां

मदर्स डे के स्पेशल मौके पर फिल्म तारे जमीं पर का एक सुपर इमोशनल गाना मेरी मां...जरूर याद आता है.  फिल्म की कहानी भी काफी अलग और दिलचस्प है. मां गाने को प्रसून जोशी ने लिखा और शंकर महादेवन ने इसे गाया है.  ये गाना एक बच्चे और उसकी मां के प्यार के उपर फिल्माया गया है.

 

लुका छुपी (रंग दे बसंती)

9/11
लुका छुपी (रंग दे बसंती)

रंग दे बसंती फिल्म का बेहद इमोशनल गाना लुका छुपी आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है. आज भी ये गाना काफी पसंद किया जाता है.  लता मंगेशकर और ए आर रहमान द्वारा गाया गया है.  ये गाना मदर्स डे के लिए बेस्ट है.

 

मेरी मां (यारियां

10/11
मेरी मां (यारियां

चोट कभी मेरे  लग जाती थी तो आंख तेरी भी तो भर आती थी...आज भी कोई चोट लगे तो याद आती हो मां... मेरी मां.. (Meri Maa Song) ये गाना इतना अच्छा है कि आप पूरा सुने बिना रह नहीं पाओगे. ये गाना भी मां को डेडीकेट कर सकते हो.

 

तेरी उंगली पकड़कर चला (लाडला)

11/11
तेरी उंगली पकड़कर चला (लाडला)

फिल्म लाडला का गाना तेरी उंगली पकड़कर चला बहुत ही भावुक करने वाला है. ये गाना अनिल कपूर ने अपनी मां के लिए गाया है. ये गाना भी आप अपनी मां को डेडीकेट कर सकते हैं.