Lok Sabha Elections 2024 Live: बसपा ने दुद्धी विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रत्याशी किया घोषित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2236080

Lok Sabha Elections 2024 Live: बसपा ने दुद्धी विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रत्याशी किया घोषित

Lok Sabha Elections 6 May 2024 Live: सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव, हरदोई के अलावा शाहजहांपुर लोकसभा सीट पर पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार किया. उधर, कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों के लिए अपनी किलेबंदी मजबूत कर दी है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुद्धी विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया है.

Lok Sabha Elections 2024 Live
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections 6 May 2024 Live: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव, हरदोई और शाहजहांपुर लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया. वहीं रायबरेली में राहुल गांधी और अमेठी में केएल शर्मा के पक्ष में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चुनाव प्रचार किया. प्रियंका ने बूथ कमेटी की समीक्षा की. वहीं दोनों ही सीटों पर कांग्रेस पार्टी ने भूपेश बघेल और अशोक गहलोत के तौर पर दो मुख्यमंत्रियों को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. 

06 May 2024
18:58 PM
कांग्रेस ने बुलंदशहर जिलाध्‍यक्ष राकेश भाटी को 6 साल के लिए निष्‍कासित किया  
 
बुलंदशहर : बुलंदशहर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश भाटी को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया है. जिलाध्यक्ष राकेश भाटी पर कांग्रेस आला कमान के लिए गलत बयानी का आरोप है.
18:44 PM

बदायूं में नगर पालिका चेयरमैन समेत कई नेताओं पर FIR

बदायूं : मतदाताओं को धमाकने के मामले में ककराला नगर पालिका चेयरमैन इंतखाब सकलैनी सहित सपा के कई नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. सपा के पक्ष में वोटरों को धमकाने का आरोप है. सपा नेताओं की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें दबिश दे रही हैं. 

16:42 PM

फर्रुखाबाद सपा नेता के खिलाफ रोड शो
फर्रुखाबाद में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नवल किशोर शाक्य ने घर-घर प्रचार के तौर पर 20 से 25 लोगों की अनुमति के आधार पर रोड शो करना था. लेकिन 2000 से 3000 लोगों के साथ रोड शो किया गया. स्थानीय लेखपाल द्वारा शहर कोतवाली में सपा नेता नवल किशोर शाह के खिलाफ मुकदमा कराया गया.

16:30 PM

सपा नेता इऱफान उल हक कादरी ने पीएम पर की अमर्यादित टिप्पणी

फर्रुखाबाद सपा नेता इरफान उल हक कादरी सपा प्रदेश उपाध्यक्ष एक सभा में प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर शहर कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा सलमान खुर्शीद भी मंच पर थे मौजूद

16:03 PM

Jaunpur Lok Sabha Election 2024 LIVE: जौनपुर लोकसभा सीट से श्याम सिंह यादव का नामांकन

जौनपुर बसपा के लोकसभा प्रत्याशी श्याम सिंह यादव अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे. उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर पर्चा दाखिल किया. श्याम सिंह यादव को बसपा ने जौनपुर लोकसभा सीट पर धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी की जगह मैदान में उतारा है.  

15:35 PM

 Raebareli Lok Sabha election 2024: कांग्रेस ने दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को दी अमेठी-रायबरेली की जिम्मेदारी

कांग्रेस में दो पूर्व मुख्यमंत्री को दो लोकसभा की जिम्मेदारी कांग्रेस ने भूपेश बघेल को रायबरेली सीट पर लोक सभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया अशोक गहलोत को अमेठी लोकसभा सीट पर चुनाव के पर्यवेक्षक किया गया

12:55 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से ऑब्जर्वर किए नियुक्त

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अमेठी और रायबरेली के लिए ऑब्जर्वर नियुक्त कर दिए हैं. कांग्रेस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रायबरेली के लिए भूपेश बघेल और अमेठी के लिए अशोक गहलोत को AICC ने वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

12:28 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सपा ने फिर से बदला अपना प्रत्याशी 

लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी ने फिर से एक बार अपना प्रत्याशी बदला है. इस बार सपा के श्रावस्ती से उम्मीदवार राम शिरोमणि वर्मा का टिकट कट सकता है. उनकी जगह सपा धीरेंद्र प्रताप सिंह को श्रावस्ती लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है.

11:42 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: हमले पर बोले कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा
कांग्रेस कार्यालय के बाहर गाड़ियों पर हमला चार लोग घायल, छह गाड़ियों के टूटे शीशे
हमले पर बोले कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा

11:24 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बीजेपी कार्याकर्ताओं पर हमले का आरोप
कांग्रेस के आरोप पर बीजेपी का पलटवार बीजेपी कार्याकर्ताओं पर हमले का आरोप
ये कांग्रेस की डर्टी ट्रिक है- BJP

 

11:20 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी का विपक्षी दलों पर प्रहार
सीएम योगी का विपक्षी दलों पर प्रहार जागरुक नागारिक कांग्रेस को वोट नहीं करेगा' राम विरोधी आचरण, देश विरोधी आचरण' कांग्रेस-सपा के DNA में रामद्रोह है- सीएम

 

10:56 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मायावती ने धंनजय सिंह की पत्नी का काटा टिकट
जौनपुर में BSP ने बदला प्रत्याशी मायावती ने धंनजय सिंह की पत्नी का काटा टिकट
श्रीकला की जगह अब श्याम सिंह को टिकट वहीं श्याम सिंह यादव ने टिकट मिलने से खुशी जाहिर की 

10:36 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बसपा ने जौनपुर लोकसभा 73 से बदला अपना प्रत्याशी
बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्री कला धनंजय सिंह का कटा टिकट. सांसद श्याम सिंह यादव को बसपा ने बनाया प्रत्याशी.

09:45 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  श्रावस्ती से सपा के धीरेंद्र प्रताप भी भरेंगे पर्चा
श्रावस्ती में सपा के धीरेंद्र प्रताप सिंह भी करेंगे नामांकन, बसपा के मौजूदा सांसद शिरोमणि वर्मा सपा से भर चुके पर्चा. पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह भी करेंगे नामांकन. दोनों नेताओं के पक्ष में अंतिम निर्णय को लेकर उहापोह की स्थिति. कांग्रेस के दबाव बनाने से श्रावस्ती से बदल सकता है टिकट. 

 

09:27 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी का बेतुका बयान 
फतेहपुर सीकरी लोकसभा से राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी का बेतुका बयान, स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता फेंकने वाले का हाथ काटने पर 11 लाख रुपए का इनाम, काले झंडे और काफिले पर स्यायी फेंकने वाले की जीभ काटने वाले को भी 11 लाख का इनाम, जूता फेंकने वाले धर्मेंद्र धाकड़ और संजय जाट पर रखा इनाम. 

 

09:05 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कांग्रेस कार्यालय के बाहर हमला
कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों पर हमला, हमले में चार लोग घायल तो आधा दर्जन गाड़ियों के टूटे शीशे, कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया हमले का आरोप, घायल लोगों को इलाज के लिए कांग्रेसी ले गए अस्पताल, अमेठी में चुनावी सरगर्मियों के बीच घटना से हड़कंप, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की कही बात, स्कार्पियो सवार आधा दर्जन लोगों ने दिया घटना को अंजाम. 

 

08:54 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज
भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आचार संहिता उल्लंघन को लेकर तरबगंज थाने में मुकदमा दर्ज, शनिवार को करण भूषण सिंह ने बिना अनुमति के गाड़ियों का निकला था काफिला,एफएसटी टीम तरबगंज के प्रभारी डॉ. सुमित कुमार ने दर्ज कराया मुकदमा.

08:18 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: स्वतंत्र देव सिंह का प्रवास कार्यक्रम
प्रवास कार्यक्रम- प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह सोमवार 06 मई को महाराजगंज और सिद्धार्थनगर के प्रवास पर रहेंगे। प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह सुबह 11 बजे ड्रीम मैरिज हॉल, परतावल, पनियरा, महाराजगंज में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को सम्बोधित करेंगें तथा दोपहर 2 बजे संगम मैरिज हॉल, सिसवां चौराहा, शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे।

08:12 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पांचवें चरण में 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कुल 296 प्रत्याशी
लखनऊ लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के पांचवें चरण में 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कुल 296 प्रत्याशियों ने नामांकन किया 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के नामांकन पत्रों की जांच में 149 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज हुए 173-लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन के नामांकन पत्रों की जांच में 02 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज हुए पाँचवें चरण में 06 मई नाम वापसी की अंतिम तिथि, 20 मई को होगा मतदान 05 मई. 

 

08:05 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राम शिरोमणि वर्मा को तगड़ा झटका

श्रावस्ती: बसपा छोड़ सपा में पहुंचे राम शिरोमणि वर्मा को तगड़ा झटका। लोक सभा श्रावस्ती से सपा (पीडीए) ने बदला अपना प्रत्याशी। पीडीए प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा का टिकट कटा। शोशल मीडिया पर राम शिरोमणि वर्मा का लगातार हो रहा था विरोध। पीडीए प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन करा चुके थे राम शिरोमणि वर्मा। धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू सिंह बनाये गए पीडीए के नए प्रत्याशी। धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू सिंह कल कराएंगे अपना नामांकन।

07:16 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राहुल गांधी अखिलेश यादव की संयुक्त रैली
लखनऊ राहुल गांधी अखिलेश यादव की संयुक्त रैलियों के कार्यक्रम तय कन्नौज कानपुर बाराबंकी और लखनऊ में होंगी दोनों की संयुक्त रैलियां दोनों दलों के प्रदेश मुख्यालय से प्रबंधन पर रखी जा रही नजर बेहतर समन्वय बनाए रखने के लिए यूपी प्रभारी अविनाश पांडे जिलों के कर रहे दौरे अपने कोटे की 17 सीटों पर कांग्रेस सपा से लेगी पूरा फायदा प्रियंका गांधी के कार्यक्रम भी किए जा रहे तय.

07:00 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राजा भईया और गृहमंत्री अमित शाह की हुई मुलाकात
कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भईया और गृहमंत्री अमित शाह की हुई मुलाकात, बंगलुरू में अमित शाह और कुंडा विधायक राजा भईया की हुई मुलाकात, करीब एक घंटे तक राजा भईया और गृहमंत्री अमित शाह की हुई मुलाकात, प्रतापगढ़ और कौशांबी लोकसभा सीट पर चुनाव को लेकर दोनों के बीच हुई चर्चा, राजा भईया ने बगैर किसी लोभ के लगातार कई चुनावों से बीजेपी की मदद की बात कही, कौशांबी और प्रतापगढ़ सीट पर बीजेपी प्रत्याशी घोषित होने से नाराज बताए जा रहे थे राजा भईया, गृहमंत्री अमित शाह से राजा की मुलाकात के बाद नाराज़गी दूर होने की चर्चा, राजा भईया और गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात के निकाले जा रहे सियासी मायने।

06:59 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  अलग- अलग संगठनों के लोगों से संवाद
चुनाव के दौरान शाम के वक्त प्रियंका गांधी अलग- अलग संगठनों के लोगों से संवाद करेंगी इसके लिए रायबरेली और अमेठी के विभिन्न सामाजिक संगठनों की सूची भी इकट्ठा की गई है वह बार एसोसिएशन और महिला समूहों से भी संवाद करेंगी पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी रायबरेली से ही अन्य राज्यों में कुछ समय के लिए चुनाव प्रचार के लिए जा सकती हैं प्रियंका गांधी की 40 सदस्यी टीम रायबरेली पहुंच गई है यह टीम प्रियंका के चुनाव प्रचार की रणनीति तैयार कर रही.

06:55 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: रायबरेली और अमेठी के बूथवार निगरानी 
सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी रायबरेली और अमेठी के बूथवार निगरानी करेंगी इसके लिए पार्टी की ओर से उनकी टीम को दोनों लोकसभा क्षेत्र की कमेटियों की सूची रविवार को सौंप दी गई है वह सोशल मीडिया अभियान पर भी नज़र रखेंगी उनकी टीम में कई ऐसे विशेषज्ञ भी शामिल हैं, जो फ़ेसबुक, ट्विटर, इंट्राग्राम और व्हाट्स एप पर नजर रखते हुए उनके संचालन के लिए रणनीति तैयार करेंगे यह रणनीति.

06:53 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी आदित्यनाथ ताबड़तोड़ रैलियां

सोमवार को यानी आज सीएम योगी आदित्यनाथ ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. उन्नाव, हरदोई के साथ ही शाहजहांपुर के दौरे पर सीएम होंगे. दोपहर के 12.05 बजे  वो उन्नाव में और दोपहर 01.40 बजे शाहबाद, हरदोई में उनकी जनसभा होगी.

Trending news