LK Advani News: आडवाणी को भारत रत्‍न देने पर भड़का जमात-ए-इस्लामी हिन्द, कहा बाबरी तोड़ने वालों को सरकार दे रही "भारत रत्न"
Advertisement

LK Advani News: आडवाणी को भारत रत्‍न देने पर भड़का जमात-ए-इस्लामी हिन्द, कहा बाबरी तोड़ने वालों को सरकार दे रही "भारत रत्न"


LK Advani News: लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने की घोषणा के बाद से देश भर के नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं. इसी बीच जमात-ए-इस्लामी हिन्द की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है. आइए जानते है किसने क्या कहा है. 

lal krishna advani Bharat ratna

LK Advani News: लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने की घोषणा के बाद से देश भर के नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी साझा करते हुए शुभकामनाएं दी है. जमात-ए-इस्लामी हिन्द ने भी लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि सरकार बाबरी मस्जिद तोड़ने वालों को पुस्कार दे रही है. 

जमात-ए-इस्लामी हिन्द की प्रतिक्रिया
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जमात के राष्ट्रीय सचिव मलिक मोहतसिम ने कहा कि वर्तमान सरकार से ऐसे ही लोगों को अवॉर्ड देने की उम्मीद की जा सकती है जिन्होंने बाबरी मस्जिद को तोड़ा है. इसी बीच उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा है. मलिक मोहतसिम ने कहा कि यह सरकार नफरत फैला कर राजनीति करना जानती है.
इसी नफरत की राजनीति को आगे भी इसी तरह बढ़ाना चाहती है. 

सपा प्रमुख का बीजेपी पर वार
बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह भारत रत्न अपने वोट को बांधने के लिए दिया जा रहा है.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम सबके प्रेरणास्रोत श्रद्धेय लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न दिये जाने के निर्णय से बड़े हर्ष और आनंद की अनुभूति हुई है. वे राजनीति में शुचिता, समर्पण और दृढ़ संकल्प के प्रतीक हैं.

मौलाना तौकीर रज़ा ने बोला हमला

ये भारत रत्न का घोर अपमान है, जिसने अच्छे काम किए हो उन्हे भारत रत्न दिया जाता है. लाल कृष्ण आडवाणी ने बुरे काम किए है. देश को बाटने का काम किया है. देश में नफरतें फैलाने का काम किया, उसको भारत रत्न दिया जाना, इसका मतलब नफरतों को पसंद किया जा रहा है. ये सरासर बेईमानी है. लाल कृष्ण आडवाणी ने हिंदुस्तान में बटबारे की राजनीति की.मुसलमान देश प्रेम की वजह से सब्र किया हुआ है. हमारे नौजवान हमारे अगर कंट्रोल से बाहर चले गए तो हिंदुस्तान में जंग का माहौल हो जायेगा.

यह भी पढ़े- LK Advani News: लालकृष्ण आडवाणी जब हवाला कांड में नाम आया तो इस्तीफा देने में देर नहीं लगाई

Trending news