IND vs SA 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से दी पटखनी, सीरीज 1-1 से बराबर
Advertisement

IND vs SA 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से दी पटखनी, सीरीज 1-1 से बराबर

IND vs SA 2nd Test: भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में करारी शिकस्त दी है. टीम इंडिया ने 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया. केपटाउन में भारत की यह पहली जीत है. 

IND vs SA 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से दी पटखनी, सीरीज 1-1 से बराबर

IND vs SA 2nd Test: पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त पलटवार किया है. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से शिकस्त दी है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों की भारतीय गेंदबाज ने कमर तोड़ दी. नतीजन मेजबान टीम  महज 55 रनों पर ढेर हो गई. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट झटके जबकि मुकेश कुमार और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट अपने नाम किये. इसकी के साथ ही सीरीज भी 1-1 से बराबर हो गई. 

भारत ने बनाए 153
यशस्वी जायसवाल को छोड़ दें तो टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने रन बनाए. रोहित 39, शुभमन गिल ने 36 और विराट कोहली ने 46 रन बनाए. 
इसके बाद भारतीय बल्लेबाजी भी ताश के पत्तों की तरह बिखरती नजर आई. हालांकि इसके बाद भी टीम इंडिया ने 98 रनों की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली. साउथ अफ्रीका की ओर से रबाडा, लुंगी एंगिड़ी और नांद्रे बर्गर ने 3-3 विकेट लिए.

दूसरी पारी में भी साउथ अफ्रीका ने बनाए 176 रन
दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम के सलामी बल्लेबाज एडेन मारक्रम ने सैकड़ा जड़ा. हालांकि उनके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सका. पहली पारी में जहां सिराज ने 6 विकेट झटके थे, वहीं दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने विकेटों का छक्का लगाया. उनके अलवा मुकेश कुमार ने दो, और सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 विकेट झटका. 

भारत को मिला 79 रनों का टारगेट
79 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की ओर से यशस्वी जायसवाल ने 28 रन, शुभमन गिल 10 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली ने 12 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 17 रनों की नाबाद पारी और श्रेयस अय्यर ने 4 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

Trending news