Coffee Powder Face Pack: चेहरे पर निखार भी लाता है कॉफी पाउडर, 2 मिनट में तैयार फेस पैक स्किन पर करेगा जादू
Advertisement

Coffee Powder Face Pack: चेहरे पर निखार भी लाता है कॉफी पाउडर, 2 मिनट में तैयार फेस पैक स्किन पर करेगा जादू

Coffee Powder Benefits:घर में रखा कॉफ़ी पाउडर आपकी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. गर्मी के कारण आपके चेहरे पर जमा डस्ट को कॉफ़ी पाउडर तुरंत साफ़ कर सक सकता है. आइये आपको इस आर्टिकल में हम बताते है कॉफ़ी पाउडर को इस्तेमाल करने का सहित तरीका

Coffee Powder Face Pack: चेहरे पर निखार भी लाता है कॉफी पाउडर, 2 मिनट में तैयार फेस पैक स्किन पर करेगा जादू

Coffee Powder Benefits: देर रात काम करने के दौरान नींद से बचने के लिए आपने अक्सर लोगों को कॉफ़ी पीते देखा होगा. कॉफ़ी पाउडर हमारे शरीर के लिए विभिन्न तरीके से फायदेमंद साबित हो सकती है. जी हां कॉफी पाउडर को सही तरीके से इस्तेमाल किया जाये, तो यह आपके बालों और त्वचा की काफी हद तक समस्या को ठीक कर सकती है. कॉफी के सही तरीके से इस्तेमाल से सफेद बाल, ड्राई स्कैल्प और त्वचा पर डेड स्किन जैसी परेशान कर देने वाली समस्या से आप तुरंत निजात पा सकते हैं. 

ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत चाय या कॉफी से करते हैं. इसके अलावा कॉफ़ी त्वचा और बालों के लिए लाभकारी गुणों से भरपूर होती है. जिस तरह कॉफी पीने से सुस्ती दूर होती है, उसी तरह कॉफी के इस्तेमाल से त्वचा और बालों की समस्याओं से भी बचा जा सकता है. तो आइए हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि कॉफी का इस्तेमाल आप बालों और त्वचा के लिए कैसे कर सकते हैं. Coffee Powder को इस्तेमाल करने का सही तरीका.

चेहरे के लिए मास्क
चेहरे से डेड त्वचा हटाने के लिए कॉफी का उपयोग फेस पैक के रूप में किया जा सकता है. चेहरे पर लगाने के लिए आप कॉफी में दही या शहद मिला सकते हैं. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाकर चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं और फिर चेहरा साफ कर लें. यह फेस पैक चेहरे पर जमा गंदगी, डस्ट को साफ़ कर देता है. कॉफ़ी को इस तरीके से इस्तेमाल करने से फेस और भी सुंदर दिखेगा और आप अट्रैक्टिव दिखेंगी. 

त्वचा के लिए फायदेमंद 
कॉफी एक प्राकृतिक एक्सफोलिएटिंग स्क्रब है, जिसका इस्तेमाल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है. इसके लिए सबसे पहले कॉफी को एक बाउल में लें और उसमें थोड़ा सा नारियल या जैतून का तेल मिलाएं. अच्छे से मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं और मसाज करें.

डार्क सर्कल/Dark Circle
कई लोगों की आंखों के नीचे काले घेरे (Dark Circle) बढ़ जाते हैं. कॉफी भी इसे दूर करने में मदद कर सकती है. इसके लिए कॉफी को ठंडे पानी में अच्छे से घोल लें. कॉफ़ी पाउडर को अच्छे से पानी में भिगो लें. इसके बाद इसकों अपनी आंखों ने निचे यानी की डार्क सर्कल/Dark Circle पर लगा लें. करीब दस मिनट बाद अपनी आंखो को सादे पानी से धो लें.

बालों के लिए सर्वोत्तम
आप अपने बालों को धोने के लिए सामान्य शैम्पू का इस्तेमाल करते होंगे, लेकिन शैम्पू में अगर आप कॉफी मिलाकर उससे अपने बाल धोते हैं तो सिर की त्वचा अच्छी तरह से साफ हो जाती है और मृत त्वचा भी निकल जाती है. यह आपके बालों को भी ठीक करता है और इससे आपके बाल घने हो जाते हैं. बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ने लगती है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी घरेलू उपचार और सामान्य जानकारी पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले डॉक्टरी सलाह लेनी चाहिए. ZEEUPUK इसका समर्थन नहीं करता है.

Watch: भरभरा कर गिरती पहाड़ी को शख्स ने मोबाइल कैमरे में कर लिया कैद, दिल की धड़कनें बढ़ा देगा ये वीडियो

Trending news