Yogi Adityanath Horoscope: क्या 2024 में प्रधानमंत्री बन सकते हैं योगी आदित्यनाथ, जानें क्या कहती है उनकी कुंडली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1726119

Yogi Adityanath Horoscope: क्या 2024 में प्रधानमंत्री बन सकते हैं योगी आदित्यनाथ, जानें क्या कहती है उनकी कुंडली

CM Yogi Adityanath Horoscope Prediction: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन पूरे राज्य में अलग अलग तरह से मनाया गया. कार्यकर्ताओं ने कहीं उन्हें बुलडोजर से माला पहनाई तो कहीं उनकी लम्बी उम्र के लिए हवन हुए. इस साल योगी 51 साल के हो गए, जानें उनकी कुंडली के हिसाब से कैसा रहेगा उनके लिए यह साल. 

 

CM yogi Adityanath Kundali (File Photo)

Yogi Adityanath Horoscope: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के कद्दावर नेता हैं. बीजेपी के समर्थक उन्हें न केवल राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर पसंद करते हैं बल्कि उन्हें प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं. उनकी कुंडली में राजनीति के सितारे बहुत ही मजबूत हैं. योगी सत्ता में आने से पहले धर्म के क्षेत्र में योगदान दे रहे थे .उत्तराखंड गढ़वाल में जन्मे योगी गोरखपुर में मठाधीश रहे. व्यक्ति चाहे धर्म के क्षेत्र में हो या राजनीति के, ग्रह नक्षत्रों का उस पर पूरा प्रभाव पड़ता है. कुंडली के अनुसार कैसा रहेगा उनका यह साल और 2024  का चुनाव उनके जीवन में क्या बदलाव लाएगा यहां पढ़ें.

योगी आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड के गढ़वाल में हुआ. उनका नाम अजय सिंह बिष्ट था. गोरखपुर आने बाद महंत अद्वैयनाथ से उनका संपर्क हुआ और धार्मिक और अध्यात्मिक झुकाव ने उनके जीवन को नया मोड़ दिया. उनको अध्यात्म से जितनी ख्याति मिली उतनी ही सुप्रसिद्धि राजनीति से भी मिली. उनकी कुंडली के सितारे चमकदार हैं. इसलिए उनको इतनी लोकप्रियता और यश मिल रहा है. 

ये खबर भी पढ़ें- लौंग के टोटके खोल देंगे किस्मत का द्वार, आर्थिक तंगी चल रही है तो जरूर करें इस्तेमाल

ऐसी है योगी की ग्रह दशा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कुंडली में सिंह लग्न सूर्य है और केंद्र में राशि स्वामी शनि के साथ है.  चंद्र राशि कुंभ और जन्म पूर्व भाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में हुआ है. इन पर इस साल केतु की महादशा चल रही है. योगी की प्रसिद्धि की कारक बनी है बृहस्पति और चन्द्रमा की युति, इसी के कारण उन्हें राजीतिक सफलता भी मिल रही है. हालांकि मंगल के कारण उनके शत्रु भी प्रबल रहेंगे लेकिन मजबूत ग्रह दशा के कारण शत्रु इनको नुकसान नहीं पहुंचा सकेंगे. 

ग्रहों की वर्तमान दशा क्या संकेत देती है 
फिलहाल आज के समय में योगी जी की जन्मपत्री में बुध की महादशा चल रही है जो 2008 से शुरू हुई है और जून 2025 तक चलेगी. इनकी कुंडली का बुध अस्त होकर कुंडली के चौथे भाव वृषभ राशि में स्थित है, इस कारण उनको अचानक धन हानि होने की सम्भावना है और स्वास्थ्य भी ख़राब हो सकता है. योगी आदित्यनाथ की कुंडली में केतु की प्रत्यंतर दशा  4 अगस्त 2023 से लेकर मार्च 2024 तक चलेगी, शनि कुंडली में सूर्य के साथ केंद्र में तो है,लेकिन अभी योगी की प्रधानमंत्री बनने की संभावना अभी कम है। लेकिन भविष्य मे वह पार्टी के उच्च पद पर पहुंचेंगे और हो सकता है कि प्रधानमंत्री भी बनें.

CM Yogi In Gorakhpur: सीएम योगी ने पूजा पाठ से की अपने दिन की शुरुआत,गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक

Trending news