UP Bord: प्रायोगिक परीक्षा देने से चूके 12वीं के छात्रों को मिला एक और मौका, जानें कब होगा एक्जाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2111031

UP Bord: प्रायोगिक परीक्षा देने से चूके 12वीं के छात्रों को मिला एक और मौका, जानें कब होगा एक्जाम

UP Bord: सरकार माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित प्रयोगात्मक परीक्षाओं में छूटे और वंचित छात्रों के लिए 16 फरवरी को एक और अवसर उपलब्ध करा रही है.  

UP Board Practical exam 2024

UP Bord: यूपी बोर्ड के जिन छात्रों की प्रायोगिक परिक्षाएं छूट गई थी, उनके लिए खुशखबरी है. माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से बोर्ड एक्जाम से पहले एक बार फिर से प्रयोगिक परिक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. सरकार माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित प्रयोगात्मक परीक्षाओं में छूटे और वंचित छात्रों के लिए 16 फरवरी को एक और अवसर उपलब्ध करा रही है.  

बता दें कि प्रदेश में 22 फरवरी से 9 मार्च तक बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन होना तय है.  उससे पहले सरकार सुनिश्चित करना चाहती है कि प्रत्येक छात्र अपनी प्रायोगिक परीक्षाएं संपन्न कर ले. माध्यमिक शिक्षा परिषद् के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि 25 जनवरी से 9 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी. 

अगर इस समय कोई छात्र/छात्राओं वर्ष 2024 की इंटरमीडिएट प्रयोगात्मक परीक्षाओं से वंचित रह गए तो उनके लिए ये अंतिम अवसर है. उनकी प्रयोगात्मक परीक्षाएं 16 फरवरी, 2024 को फिर आयोजित कराई जाएंगी. यह प्रयोगात्मक परीक्षा मुख्य परीक्षा की भांति ही सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा नियुक्त परीक्षकों द्वारा सम्पादित कराई जाएंगी.

सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि किसी विद्यालय के सभी परीक्षार्थियों की छूटी हुई परीक्षा उनके ही विद्यालय में, तथा एकल रूप से कहीं-कहीं छूटे हुए परीक्षार्थियों की परीक्षा जिला विद्यालय निरीक्षक/क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा निर्धारित किए गए केंद्र पर कराई जाएगी. जिस किसी भी छात्र की परिक्षाएं छूट गई है. 

Trending news