Gail And CBI News: 50 लाख की घूस लेते गिरफ्तार गेल का अफसर, सीबीआई ने दबोचा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1857082

Gail And CBI News: 50 लाख की घूस लेते गिरफ्तार गेल का अफसर, सीबीआई ने दबोचा

CBI News: CBI ने GAIL के कार्यकारी निदेशक केबी सिंह समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट के  अनुसार सीबीआई ने गेल के कार्यकारी निदेशक को  50 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. जानें क्या है पूरा मामला...

 

Gail And CBI News (File Photo)

दिल्ली-  CBI ने गेल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर KB सिंह को पचास लाख रुपये घूस लेते गिरफ़्तार किया है. जांच एजेंसी ने घूस देने वाले को भी दबोचा है. गेल प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार मामले को लेकर KB सिंह की दिल्ली से गिरफ़्तारी हुई है. इसको लेकर दिल्ली ,नोएडा और विशाखापत्तनम में CBI ने छापा मारा था. 

केबी सिंह गेल इंडिया लिमिटेड (GAIL) के कार्यकारी निदेशक हैं और वो पीएसयू से जुड़े महत्वपूर्ण मामलों को निपटाते हैं. केबी सिंह के साथ 4 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. PTI ने अधिकारियों के हवाले से कहा है कि गैस पाइपलाइन परियोजना में कुछ ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए ये घुस ली गई थी. इस हाईप्रोफाइल मामले में दिल्ली, नोएडा और विशाखापत्तनम में कई स्थानों पर छापेमारी जारी है. 

ये खबर भी पढ़ें- क्या होता है G20, कब कहां और कितने देश होंगे शामिल, जानें इससे जुड़े हर सवाल का जवाब

गेल इंडिया भारत के शीर्ष सार्वजनिक उपक्रमों में से एक है और इसकी गिनती नवरत्नों में की जाती है. इसकी स्थापना 1984 में की गई थी. गेल भारत के साथ दूसरे देशों में कई बड़ी तेल एवं गैस पाइपलाइन परियोजनाओं का संचालन करती है. म्यांमार, वेनेजुएला, ईरान औऱ कई अफ्रीकी देशों तक उसका कारोबार फैला है. गेल देश में 6700 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन का संचालन भी करती है. इसमें सीएनजी, पीएनजी और अन्य प्राकृतिक गैसों का कारोबार शामिल है.

कंपनी के इतने बड़े अफसर का भ्रष्टाचार में लिप्त होना और 50 लाख की रकम लेते रंगे हाथ पकड़ा जाना कई अहम सवाल खड़े करता है. जांच एजेंसी को केबी सिंह के खिलाफ पुख्ता सबूत हाथ लगे थे, जिसके बाद उन्हें रंगे हाथ पकड़ा गया. उन्हें जांच एजेंसी अदालत के समक्ष पेश करेगी और उनकी हिरासत मांग सकती है, ताकि पूरे मामले में पूछताछ करके खुलासा किया जा सके. 

आरोप है कि घूस की ये रकम गेल की दो पाइपलाइन परियोजना (श्रीकाकुलम से अंगुल और विजयपुर से औरैया तक) में एक कंपनी को लाभ पहुंचाने के लिए दी गई थी. अफसरों ने बताया कि सीबीआई को घूस लेने के बारे में सटीक जानकारी मिली थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. हालांकि घूस देने वाला बंदा कौन है, इसके बारे में अभी खास जानकारी हासिल नहीं हुई है.

Dog Bite Video: कुत्ता काटने के 45 दिन बाद बच्चे की तड़प-तड़प कर मौत, दिल दहला देगा वीडियो

Trending news