Budhwar Ke Upay: बच्चे का पढ़ाई में नहीं लगता है मन तो आज करें ये उपाय, गणपति का मिलेगा आशीर्वाद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1420528

Budhwar Ke Upay: बच्चे का पढ़ाई में नहीं लगता है मन तो आज करें ये उपाय, गणपति का मिलेगा आशीर्वाद

Wednesday Upay: गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को कुछ सरल उपाय करें. 

Budhwar Ke Upay

Budhwar Ke Totke: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश (Lord Ganesh) को समर्पित है. इस दिन गणपति की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. हिंदू धर्म में किसी भी शुभ काम में सबसे पहले गणेश जी की पूजा की जाती है. मान्यता है कि उनके बिना कोई भी शुभ कार्य सफल नहीं होता. कहते हैं अगर गणपति भक्त से प्रसन्न हो जाएं, तो वह विशेष कृपा बरसाते हैं. ऐसे में बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आपको गजानन का आशीर्वाद मिल सकता है. आज इस आर्टिकल में हम आपको बुधवार के दिन किए जाने वाले कुछ छोटे-बड़े उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते हैं....

1. आर्थिक स्थिति मजबूत करने का उपाय 
बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. इससे घर में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इसके साथ ही देवी-देवताओं की कृपा हमेशा बनी रहेगी. 

2. इस उपाय से बुद्धि होगी तेज
गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. इससे तनाव और मानिसक कष्ट दूर होता है. मान्यता है कि इस उपाय से बुद्धि तेज होती है. 

3. कमजोर है बुध ग्रह तो क्या करें?
अगर आपका बुध ग्रह कमजोर है, तो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र का दान करें. इससे आपको लाभ मिलेगा. 
मान्यता है कि बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है. अगर आपका बुध कमजोर है, तो आप हमेशा अपने साथ हरे रंग का रुमाल या कोई कपड़ा रखें.  

4. पढ़ाई में बच्चे का नहीं लगता है मन तो करें ये उपाय
अगर बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो बुधवार के दिन गणपति जी को 11 या 21 मूंग के लड्‌डू का भोग लगाएं. कहते हैं इससे एकाग्रता में बढ़ोत्तरी होती हैं. बच्चा मन लगाकर पढ़ाई करता है. इसके अलावा श्री गणेश बीज मंत्र ॐ गं गणपतये नमः, गणेश जी के इस मंत्र का जाप करने से बुद्धि विकसित होती है और ज्ञान की प्राप्ति होती है. 

5. मानसिक कष्ट दूर करने का उपाय
मानसिक शांति के लिए इस दिन गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. इससे तनाव और मानिसक कष्ट दूर होता है. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और धार्मिक जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

Trending news