अब्बास अंसारी केस में सपा नेता ने किया सरेंडर, जेल अफसरों से लेकर वकीलों तक सेटिंग को दे रहा था अंजाम
Advertisement

अब्बास अंसारी केस में सपा नेता ने किया सरेंडर, जेल अफसरों से लेकर वकीलों तक सेटिंग को दे रहा था अंजाम

Abbas Ansari Nikhat Bano: मुख्तार अंसारी की बहू निखत की घर से चित्रकूट जेल ले जाने और मुलाकात में मदद करने वाल सपा नेता फराज खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. मंगलवार को सपा नेता ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था. 

फराज खान, अब्बास अंसारी और पत्नी निखत (फाइल फोटो)

चित्रकूट: विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) को जेल से भगाने की साजिश के आरोप में उसकी पत्नी निखत बानो (Nikhat Bano) और ड्राइवर नियाज (Niyaz) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. निखत और निजाय से हुई पूछताछ में समाजवादी पार्टी के नेता फराज खान का नाम सामने आया था. उस पर निखत और अब्बास की मदद करने का आरोप लगा था. पुलिस लगातार सपा नेता से पूछताछ करने के लिए उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन वह घटना के बाद से फरार चल रहा था. सोमवार को पुलिस ने सपा नेता के घर पर छापा मारकर उसके पिता को हिरासत में ले लिया था. जिसके बाद मंगलवार को सपा जिला महासचिव फराज खान ने कर्वी कोतवाली पहुंचकर सरेंडर कर दिया है. एसओजी व कर्वी कोतवाली पुलिस ने सपा नेता को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू कर दिया है. पुलिस की एक टीम ने सपा नेता के घर बड़े पैमाने में छापेमारी भी कि है.  

निखत ने कबूली थी फराज खान से मदद मिलने की बात 
निखत अंसारी को बीते 10 फरवरी को विधायक पति अब्बास अंसारी से जिला कारागार चित्रकूट में अवैधानिक तरीके से मुलाकात करते हुए गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने एंटी करप्शन कोर्ट लखनऊ से निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज को पूछताछ के लिए कस्टडी में लेने की अर्जी दी थी. जिस पर कोर्ट ने निखत अंसारी को तीन दिन की और ड्राइवर नियाज को पांच दिन की पुलिस कस्टडी दी थी. पुलिस ने निखत अंसारी से लगातार तीन दिनों तक पुलिस लाइन परिसर में पूछताछ की थी. पूछताछ के दौरान ही निखत ने फराज खान द्वारा मदद मिलने की बात कबूली थी. 

यह भी पढ़ें- अब्बास अंसारी की निगरानी में तैनात होंगे बॉडी वॉर्न कैमरों से लैस जवान, ड्रोन कैमरे से होगा एरियल सर्विलांस

 

अधिकारियों को पैसे देने से लेकर वकील की फीस तक सारा इंतजाम करता था फराज 
वहीं, इस मामले में चित्रकूट धाम मंडल के डीआईजी डॉ. विपिन कुमार ने प्रेस वार्ता की. उन्होंने बताया कि जेल के अंदर अब्बास और निखत अंसारी के मिलने को लेकर विवेचना चल रही है. चित्रकूट जिले के समाजवादी पार्टी से जिला महासचिव फराज खान का नाम प्रकाश में आया है. निखत अंसारी और उसके ड्राइवर से पुलिस कस्टडी में पूछताछ के दौरान विवेचना में कई साक्ष्य मिले हैं. जिसमें सपा नेता फराज अब्बास अंसारी और निखत सहित अन्य अभियुक्तों के साथ अनाधिकृत गतिविधियों में संलिप्त था. सपा नेता उनके रहने और खर्चे का इंतजाम करता था. जांच में सपा नेता द्वारा किए कई ट्रांजैक्शन के साक्ष्य मिले हैं. निखत अंसारी और अब्बास अंसारी की जेल में मुलाकात कराने के लिए अधिकारियों को दिए जाने वाले पैसे से लेकर वकील की फीस तक;  इन सभी चीजों का अरेंजमेंट फराज करता था.  

अब्बास से कुल 5 बार ऑफिशियल रूप से मिली है निखत 
डीआईजी डॉ. विपिन कुमार ने बताया कि पूरे मामले में सपा नेता की सहभागिता मिली है. फराज खान पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. इस कांड में कई जिलों तक इसकी चैन फैली होगी, जिसकी जांच की जा रही है. जिनके भी नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि निखत जेल में अब्बास से कुल 5 बार ऑफिशियल रूप से मिली थी बाकी अनाधिकृत रूप से मिल रही थी. जेल अधिकारियों को गाड़ी गिफ्ट दिए जाने को लेकर भी जांच की जा रही है. पुलिस की तीन टीमें जांच-पड़ताल में जुटी हुई हैं. 

यह भी पढ़ें- हरदोई: सुहागरात मनाने के बाद नई नवेली दुल्हन को छोड़कर गायब हुआ दूल्हा, जानें क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें- Phulera Dooj 2023: मांगलिक कार्यों के लिए बेहद शुभ आज का दिन, श्रीकृष्ण और राधा रानी खेलते हैं फूलों की होली, जानें फूलेरा दूज का महत्व और विधि

UP Budget 2023: इन 5 मुद्दों पर होगी योगी सरकार के महाबजट की नींव, बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान

Trending news