Sambhal news: फर्जी नोट छापने का करोबार चला रही थी गैंग, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
Advertisement

Sambhal news: फर्जी नोट छापने का करोबार चला रही थी गैंग, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

 
Sambhal news: संभल पुलिस ने नकली नोट का फर्जी व्यापार चला रहीं गैंग का फर्दाफाश किया है. पुलिस ने 7 आरोपियों का हिरासत में लिया है. ये सभी अरोपी लाखों रुपए बाजार में खपा चुके है. पुलिस को नकली नोट छापने वाला कागज भी बरामद किया है. घटना गुन्नौर थाना इलाके की है.

Sambhal news: फर्जी नोट छापने का करोबार चला रही थी गैंग, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

 

Sambhal news: संभल जिले मे नकली करेंसी के कारोबार पर पुलिस ने छापा मारकर बंद कर दिया है. दरअसल जनपद में नकली नोट छापकर बाजार में खपाने की प्रक्रिया काफी दिनों से चल रही थी.  मामला संभल जिले गुन्नौर थाना इलाके का है. जिले के पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने गैंग का खुलासा करते हुए बताया कि आज गुन्नौर थाने की पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना इलाके में नकली करेंसी छाप कर नकली नोटों को बाजार में खपाने वाले गैंग के लोग सक्रिय हैं. मुखबिर से यह सूचना मिलने के बाद गुन्नौर थाने की पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए तुरंत इलाके की घेराबंदी कर गैंग के साथ लोगों को गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से 1 लाख 31 हजार के 500 के नोट और नकली करेंसी छापने का कागज भी बड़ी मात्रा में मिला है. 

पुलिस ने नकली करेंसी छापने के मामले के सभी 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जब पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो सभी आरोपी नकली नोट छापने वाले अंतर्राजीय गैंग के सदस्य निकले, गैंग में हरियाणा, फिरोजावाद, बुलंदशहर अमरोहा और संभल जिले के आरोपी शामिल है, गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उनके गैंग के लोग काफी समय से अलग अलग जिलों में ठिकाना बदल बदल कर नकली करेंसी छापने का काम कर रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कानूनी कार्यवाही के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया की नकली करेंसी छाप कर बाजार में खपाने वाले अंतर राज्य गैंग के सदस्य हैं. गैंग में फिरोजाबाद जिले का सुखबीर , हरियाणा का नीरज ,बुलंदशहर का राजेंद्र और सचिन अमरोहा जिले के नरेंद्र और मनोज ,संभल का योगेंद्र शामिल है. गिरफ्तार आरोपियों से 1 लाख 31500 की नकली करेंसी के 500 के नोट , 32 हजार की असली करेंसी , नकली नोट छापने का कागज बड़ी मात्रा मे बरामद किया गया है , गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह लोग अलग-अलग जिलों में किराए पर कमरा लेकर कलर प्रिंटर से नकली करेंसी छाप कर बाजार में खपाने का काम करते आ रहे हैं.

यह भी पढ़े-  UP News: हरदोई में दबंगो की बेरहमी, मासूम के मुंह में फेवीक्विक डाला

 

Trending news