संभल: कक्षा दो के छात्र ने की खुदकुशी, फंदे पर लटकता मिला शव, वजह जान हर कोई हैरान
Advertisement

संभल: कक्षा दो के छात्र ने की खुदकुशी, फंदे पर लटकता मिला शव, वजह जान हर कोई हैरान

Sambhal News: यूपी के संभल जिले में कक्षा दो में पढ़ने वाले एक छात्र ने सुसाइड कर लिया. लाडले की आत्महत्या ने परिजनों को झकझोर दिया है. आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला...

Sambhal Class 2 student suicide Case News

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां कक्षा दो में पढ़ने वाले एक मासूम ने आत्महत्या कर ली. परिजनों को उसका शव फंदे से लटकता हुआ मिला. मासूम की मौत से घर में कोहराम मचा गया है. माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. 10 साल के मासूम द्वारा उठाए गए इस कदम के पीछे की वजह जानकर हर कोई दंग है. 

क्या है पूरा मामला? 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला कैला देवी थाना क्षेत्र के बागड़पुर छोइया गांव का है. यहां के निवासी बुद्धसेन के 10 वर्षीय पुत्र हेमराज ठाठी गांव स्थित निजी स्कूल में कक्षा दो का छात्र था. पिता और उसका बड़ा भाई दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं. हेमराज अपने दो भाई-बहन और मां के साथ गांव में रहता था. मंगलवार को हेमराज स्कूल नहीं गया. मां ने स्कूल न जाने का कारण पूछा और उसे डांटा. इस बात से हेमराज नाराज होकर घर से खेत चला गया. यहां वह खेत में बनाए गए मचान पर रस्सी का फंदा डालकर झूल गया, जिससे उसकी मौत हो गई. 

शाम को खेत के पास से गुजर रहे ग्रामीणों ने देखा तो परिजनों को सूचना दी. परिजन आनन-फानन में वहां पहुंचे और नीचे उतारा. सूचना मिलते ही दिल्ली से पिता और भाई भी आ गए. परिजनों ने बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया है. 10 साल के मासूम की आत्महत्या के कदम से परिवार समेत पूरा गांव स्तब्ध है.  

टूट गया माता-पिता का सपना
मृतक के पिता ने कहा कि तीन बच्चों को ढंग से नहीं पढ़ा सका था, सोचा था कि हेमराज को अफसर बनाउंगा. उसे अच्छी शिक्षा देने के लिए निजी स्कूल में एडमिशन भी कराया. उसे वो सारी सुख-सुविधाएं दीं, जो बड़े बच्चों को नहीं दे सका था. हमें आशा थी कि हमारा बेटा बड़ा होकर अफसर बढ़ेगा. हमारा नाम रोशन करेगा, लेकिन बेटे के साथ सारे सपने और अरमान भी चले गए. 

Rae Bareli: पत्नी-बच्चों की हत्या कर फांसी पर लटक गया डॉक्टर, सरकारी आवास में मिले चारों के शव

UP Weather: बारिश ने बढ़ाई ठंड अब सर्दी के लिए हो जाएं तैयार? आज भी इन जिलों में बारिश! दिखेगा तूफान मिचौंग का असर

Trending news