Shani Rashi Parivartan: शनि के नाम होगा साल 2024, नक्षत्र परिवर्तन व वक्री चाल का इन राशियों पर पड़ेगा गहरा प्रभाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2016435

Shani Rashi Parivartan: शनि के नाम होगा साल 2024, नक्षत्र परिवर्तन व वक्री चाल का इन राशियों पर पड़ेगा गहरा प्रभाव

Shani rashi parivartan 2024: साल 2024 में 30 जून को शनि पीछे की ओर वक्री होने वाले हैं और इसके बाद 15 नवंबर को फिर से मार्गी होंगे. नक्षत्र गोचर को देखें तो शनि पूर्वा भाद्रपद में 6 अप्रैल को जाएंगे और फिर शतभिषा 3 अक्टूबर को और पूर्वा भाद्रपद में 27 दिसंबर को वापस जाएंगे.

shani rashi parivartan

Shani rashi parivartan 2024: आने वाला साल 2024 शनि ग्रह का साल है, वो इस तरह कि 2024 अंक 8 है और यह शनि का अंक है. ऐसे में शनि ग्रह अलग अलग राशियों को अच्छे परिणाम दे सकता है. हालांकि ऐसा भी हो सकता है कि कई राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव भी पड़े. शनि साल 2024 में कुंभ राशि में रहने वाले हैं. जिसका अर्थ है कि शनि किसी राशि को प्रभावित नहीं करने वाले हैं. साल 2024 में 30 जून को शनि पीछे की ओर वक्री होने वाले हैं और इसके बाद 15 नवंबर को फिर से मार्गी होंगे. नक्षत्र गोचर को देखें तो शनि पूर्वा भाद्रपद में 6 अप्रैल को जाएंगे और फिर शतभिषा 3 अक्टूबर को और पूर्वा भाद्रपद में 27 दिसंबर को वापस जाएंगे.

कन्या व तुला राशि की स्थित 
कन्या राशि के जातकों के लिए शनि अच्छे परिणाम लेकर आने वाले हैं. इन जातकों की सेहत अच्छी रहेगी और नई शुरुआत के लिए ये लोग तैयार रहेंगे. जातक देश से बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं. वहीं तुला राशि के जातकों को भी नौकरी में हैरान कर देने वाली तरक्की होगी. कुंभ राशि के जातकों को ब्लड सरकुलेशन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ये जातक घूमने का प्लान बनाकर परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं. वैसे बड़े फैसले लेते समय इन्हें थोड़ा सतर्क रहना चाहिए. धनु राशि के लिए शनि मन परेशान करने का कारक बन सकते हैं. इस राशि के जातक को साल भर हल्के पुल्के नेगेटिव माहौल का सामना करना पड़ सकता है. शनिदेव के उपायकर परेशानियों को दूर किया जा सकता है. 

कर्क व वृश्चिक राशि की स्थित 
शनि की साढ़ेसाती व ढैय्या वाली राशि के जातकों पर इस नक्षत्र परिवर्तन का सबसे अधिक असर पड़ सकता है. कर्क, वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या फिलहाल चल रही है. इसके अलावा मकर, कुंभ व मीन पर भी इस समय शनि की साढ़ेसाती चल रही है. इन राशि के जातकों को इन प्रभावों को कम करने के लिए कुछ उपाय जरूर करने चाहिए. 
डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर ZEEUPUK दावा नहीं करता है कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है. इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

और पढ़ें- Taurus Horoscope 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2024 होगा अद्भुत, जानें वार्षिक राशिफल

Trending news