Kajal Ke Upay: राहु-केतु का अशुभ प्रभाव होगा दूर, काजल के ये अचूक उपाय कर देंगे शत्रु का नाश
Advertisement

Kajal Ke Upay: राहु-केतु का अशुभ प्रभाव होगा दूर, काजल के ये अचूक उपाय कर देंगे शत्रु का नाश

Kajal Ke Upay for Shani Effect: महिलाओं के श्रृंगार की चीजों में से एक है काजल जो खूबसूरती बढ़ाता है बल्कि काजल के कुछ उपाय करते भाग्योदय भी किया जा सकता है.

kajal upay

Kajal Ke Upay for Shani Effect: वैसे तो काजल का उपयोग महिलाएं अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए करती हैं, मां अपने बच्चे को काजल का टीका करती है ताकि उसे किसी की नजर न लगे. लेकिन काजल से जुड़े कुछ टोटके या उपाय कर लिए जाए जो अपने भाग्य को चमकाया जा सकता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार काजल के कुछ उपाय बहुत कारगर हैं. आइए उन उपायों के बारे में जानें. 

कुंडली में शनि की महादशा 
जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि की महादशा चल रही है उसे थोड़ा सा सुरमा या काजल एक डिब्बी में लें और इसे शनि दोष से ग्रसित व्यक्ति के सिर से पैर तक 9 बार घुमा दें. और डिब्बी को सुनसान जमीन में जातक गाड़ दें. यह उपाय शनिवार को करना है. इससे शनि के अशुभ प्रभाव कम होंगे. 

दुश्मन दूर होगा 
हर काम के बीच अगर आपका शत्रु बाधा बन रहा है तो एक उपाय कर सकते हैं. चांदी पांच छोटे सांप बनवाएं और 21 दिन तक उसे काजल लगाएं, सोने वाली जगह पर जाकर बिस्तर के नीचे इसे रखें. इस उपाय से दुश्मन दूर होगा और कभी परेशान नहीं करेगा.

घर की सुख-शांति
घर की सुख-शांति छिन गई है, आए दिन परिवार में बिना बात के विवाद होता है तो ऐसे में शास्त्रों के अनुसार शनिवार को प्रात: काल एक जटा वाला नारियल काले कपड़े में लपेट दें और 21 काजल की बिंदी इसमें लगाकर घर के बाहर लटका दें. जहां सबकी नजर पड़ती हो. इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा और बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करेंगी.

साढ़े साती व ढैय्या के अशुभ प्रभाव
साढ़े साती व ढैय्या के अशुभ प्रभाव को कम करना है तो शनिवार को शनि मंदिर में जाए और काजल का दान करें, सब शुभ होने लगेगा. 

व्यापार व नौकरी में तरक्की पाने में अगर अड़चने आ रही है, मेहनत के बाद भी शुभ फल नहीं मिल पा रहा है तो शनिवार के दिन ऐसे लोगों को काजल की डली को ऐसी जगह जमीन में गाड़ देना चाहिए जहां किसी का आना जान न हो. इस उपाय से शनि, राहु, केतु के अशुभ प्रभाव खत्म होता है.

काजल का दान
हमेशा से माना जाता रहा है कि काजल लगाने से बुरी शक्तियां व्यक्ति पर हावी नहीं होती हैं. राहु जिन लोगों की कुंडली में कमजोर है और हर काम में लगातार परेशानियां आती जा रही है उनको काजल का दान जरूर करना चाहिए.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 10 December 2023: कन्या राशि के जातकों को मिल सकता है धोखा, जानिए आज का राशिफल

और पढ़ें- Pramanand Ji Maharaj: प्रेमानंद महाराज के वो अनमोल वचन जिनको जीवन में उतारते ही डिप्रेशन हो जाएगा दूर, सफलता कदम चूमेगी

Trending news