Sawan ke Upay: मलमास में 2 रुपये की कपूर कर देगी बेड़ा पार, मात्र ये उपाय करने से हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1822054

Sawan ke Upay: मलमास में 2 रुपये की कपूर कर देगी बेड़ा पार, मात्र ये उपाय करने से हो जाएंगे मालामाल

Sawan ke Upay: सावन का महीना चल रहा है. इस महीने में लोग भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए तरह- तरह के उपाय अपनाते हैं. इन्हीं में से होता है कपूर का उपाय. इसे अपनाने के बाद भोलेनाथ की कृपा होती है और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. 

 

Sawan ke Upay (File Photo)

Malmas Me kapur Ke Upay: 16 अगस्त 2023 को मलमास का समापन हो रहा है. सावन में अधिक मास का यह संयोग पूरे 19 साल बाद बना है. मलमास को अधिक मास या पुरुषोत्तम मास के नाम से भी जाना जाता है. मलमास में किसी भी प्रकार के मांगलिक कार्य नहीं किए जाते. इस माह में लोग पूजा- पाठ, जप- तप और दान करते हैं. यदी आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी का कृपा आप पर बनी रहे तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें.  यहां दिए इन उपायों तो 16 अगस्त तक कर लें ताकि समय पर मां लक्ष्मी आप पर खुश हो जाए और आपके घर में कभी भी धन की कमी ना हो. 

सावन के महीने में या फिर सावन के महीने के अलावा जब भी आप भगवान भोलेनाथ की पूजा करने जाएं तो शिवलिंग पर कपूर चढ़ाएं. ऐसा कहा जाता है कि कपूर चढ़ाने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और आप पर और आपके परिवार पर कृपा करते हैं.

सावन के सोमवार पर या फिर जब भी आप भोलेनाथ की पूजा करने जाएं तो ध्यान रखें कि भोलेनाथ की आरती करते समय उसमें कपूर का जरुर इस्तेमाल करें. कपूर जलाकर आरती करने से घर में खुशहाली आती है और भोलेनाथ काफी ज्यादा प्रसन्न होते हैं.

ये खबर भी पढ़ें- Face Care: निखार बढ़ाने के लिए ऐसी चीज लगाती हैं ये लड़की, सुनकर मुंह से निकलेगा छी !

सावन के सोमवार पर कपूर का दीपक जलाकर घर के मुख्य द्वार पर रख दें. ऐसा करने से भोलेनाथ की काफी ज्यादा कृपा होती है. साथ ही साथ घर में काफी ज्यादा खुशहाली आती है और मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

सावन के महीने में भंडार कक्ष में दीपक जलाकर रखने से धन धान्य की भरमार होती है. साथ ही साथ घर में आर्थिक तरक्की होती है.

सावन के सोमवार पर आप शाम के समय दीपक जलाकर अपने खेंतों में जाकर रख दें. ऐसा करने के बाद घर में अनाज की कमी नहीं होती है और भंडार गृह हमेशा भरा रहता है.

सावन के महीने में कपूर का दीपक आम के वृक्ष के नीचे जलाना काफी शुभ माना जाता है. इसे लेकर के कहा जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है और परिवार में आर्थिक बरकत होती है. 

सावन के सोमवार पर आप जब भी सोने जाने लगे तो ध्यान से एक कपूर का दीपक जलाकर नीम के नीचे रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती है और आपके परिवार पर कृपा करती हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news