According To Swapna Shastra : सपने में इन चीजों का दिखना देता है करोड़पति बनने का संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1849900

According To Swapna Shastra : सपने में इन चीजों का दिखना देता है करोड़पति बनने का संकेत

Swapna Shastra : रात को सोते समय हर व्यक्ति सपने देखता है. कुछ सपने व्यक्ति सुबह जागने के बाद भूल जाता है. लेकिन, कुछ सपने व्यक्ति को याद रह जाते हैं. ये सपने शुभ-अशुभ चीजों का संकेत देते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार आज हम ऐसे सपनों के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति के जीवन में धन आने का संकेत देते हैं. 

सांकेतिक तस्‍वीर

Swapna Shastra : हर किसी का सपना होता है कि वह अमीरी वाली जिंदगी जिए. इस सपने को पूरा करने के लिए लोग खूब मेहनत भी करते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसा करने में सफल हो जाते हैं तो कई असफल हो जाते हैं. कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमें अमीर बनने के संकेत देते हैं. कई बार हम ऐसे सपने देखते हैं जो नींद टूटने के बाद सोचने को मजबूर कर देता है. रहस्‍य से भरे सपने हमारे जीवन को बदल भी सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने ऐसे होते हैं जो आकस्मिक धन प्राप्ति का संकेत देते हैं. तो आइये जानते हैं कौन से सपने धन प्राप्ति की ओर इशारा करते है.

सपनों में पेड़ पर चढ़ना  
यदि आप सपने में खुद को पेड़ पर चढ़ते हुए देख रहे हैं तो यह शुभ माना जाता जाता है. साथ ही यह भी संकेत देता है कि आपको कहीं अचानक धन की प्राप्ति होने वाली है. अचानक से धन प्राप्ति से आप अमीर हो सकते हैं. 

सांप का बिल दिखना 
अगर सपने में आपको सांप का बिल या बिल की आकृति दिखाई देती है तो यह जीवन में कुछ अच्छा होने का संकेत माना जाता है. यह संकेत देता है कि भविष्य में आपको खूब सारे धन की प्राप्ति होने वाली है. 

देवी देवता को देखना 
आपको सपने में यदि देवी देवताओं के दर्शन होते हैं तो यह बताया गया है कि साक्षात मां लक्ष्मी घर में आने वाली हैं. आपको धन लाभ के साथ-साथ जीवन में सफलता प्राप्त होने वाली है.

खुद को अंगूठी पहनते हुए देखना  
यदि आप सपने में खुद को अंगूठी पहने हुए देखते हैं तो आप समझ लीजिए की भविष्य कोई अच्छी खबर मिलने वाली है. साथ ही इससे आपको विशेष फल के  साथ-साथ धन प्राप्ति की भी संभावना होती है. 

सपने में चूहा देखना
चूहे को भगवान गणेश जी का वाहन माना जाता है और सपने में चूहे को देखना शुभ माना जाता है. यदि आप सपने में चूहे को देखते हैं तो आपके घर और जीवन से दरिद्रता दूर होती है. 

Watch: कहासुनी में युवक पर कैंची से ताबड़तोड़ वार, तड़प-तड़प कर हुई मौत, वीडियो देखकर घबरा जाएगा दिल

Trending news