September 2023 Grah Gochar: सितबंर में ये 5 राशियां होंगी मालामाल, जब सूर्य-मंगल समेत ये 3 ग्रह बदलेंगे अपनी चाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1858065

September 2023 Grah Gochar: सितबंर में ये 5 राशियां होंगी मालामाल, जब सूर्य-मंगल समेत ये 3 ग्रह बदलेंगे अपनी चाल

September 2023 Grah Gochar: सितंबर माह में बड़े ग्रहों की चाल में परिवर्तन होने वाला है, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर दिखाई देगा. कुछ राशियों पर इसका शुभ असर पड़ेगा, जिससे जातकों को लाभ होगा. 

 

September 2023 Grah Gochar

September 2023 Grah Gochar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों का राशि परिवर्तन बेहद खास होता है. हर महीने कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तित करते हैं. ग्रहों के गोचर का सभी जातकों के जीवन पर असर पड़ता है. कुछ जातकों पर सकारात्मक जबकि कुछ पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. सितंबर का महीना भी ग्रह और नक्षत्र के नजरिए से बेहद खास है. महीने की शुरुआत में 4 सितंबर को शुक्र कर्क राशि में मार्गी और बृहस्पति मेष राशि में वक्री हुए. वहीं, 16 सितंबर को बुध सिंह राशि में मार्गी होंगे, 17 सितंबर को सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे. वहीं, 24 सितंबर को मंगल कन्या राशि में अस्त होंगे. ज्योतिषाचार्यों की मानें तो ग्रहों की ऐसी चाल सितंबर में पांच राशियों को शुभ फल देंगी. आइए जानते हैं कि वो पांच राशियां कौन-कौन सी हैं.

सितंबर ग्रह गोचर 
16 सितंबर: बुध सिंह राशि में मार्गी
बुध 16 सितंबर, 2023 को 1 बजकर 21 मिनट पर सिंह राशि मे मार्गी हो रहे हैं. 

17 सितंबर: सूर्य का कन्या राशि में गोचर
17 सितंबर, 2023 को सुबह 7 बजकर 11 मिनट पर सूर्य अपनी सिंह राशि को छोड़कर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएगा. 

24 सितंबर: मंगल कन्या राशि में अस्त
मंगल 24 सितंबर 2023 की शाम 06 बजकर 26 मिनट पर कन्या राशि में अस्त होने जा रहे हैं. 

इन पांच राशियों को होगा लाभ

1. मिथुन
आगामी तीन ग्रहों का राशि परिवर्तन मिथुन राशि वालों के लिए बेहद शुभ होगा. इन जातकों पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इस समयावधि में जातक खुद को पहले से ज्यादा मजबूत, प्रखर और आत्मविश्वासी पाएंगे. सभी कार्य बड़ी कुशलता से पूरा करेंगे. नौकरी-पेशा करने वाले लोगों के प्रमोशन और सैलेरी बढ़ सकती हैं. बिजनेस करने वाले जातकों को भी लाभ मिलेगा. यह महीने आपके लिए जमीन या प्रॉपर्टी खरीदने के लिए परफेक्ट है. प्रॉपर्टी से जुड़ी बिक्री और खरीद आपको मुनाफा देगी. लव लाइफ के लिहाज से भी यह महीना काफी अच्छा है. सेहत भी पहले से बेहतर रहेगी. आपको चिंता करने की जरूरत नहीं होगी. 

2. कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए यह महीना अत्यंत शुभ है. अपने काम और विचारों को लेकर आप स्पष्ट रहोगे. समय अच्छे कामों में बीतेगा. पूरे महीने आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में उपलब्धि हासिल करेंगे. खुद के सेट किए हुए टारगेट पूरा करने में सफल होंगे. कार्यक्षेत्र में आपका कद बढ़ेगा. बॉस व सहयोगियों से योगदान व प्रशंसा मिलेगी. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह साल का सबसे अच्छा समय साबित हो सकता है. काम के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा तय करनी पड़ सकती है. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. 

3. धनु
धनु राशिवालों के लिए सितंबर का माह अच्छा गुजरेगा. अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने का अवसर मिलेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. काम का तत्काल परिणाम दिखेगा. किसी भी तरह का बिजनेस शुरू करने के लिए यह बेस्ट समय है. इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. वैवाहिक लोगों के लिए भी यह समय अच्छा है. कुछ जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. प्रतियोगी छात्रों के लिए भी सितंबर माह अनुकूल रहने वाला है.

4. मकर
सितंबर का माह इन जातकों के लिए सुखद होगा. कार्यक्षेत्र में भी तरक्की होगी. हर छोटा-बड़ा निर्णय सोच-समझ कर लें. सेहत को लेकर सतर्क रहें. संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार मिलेगा. नौकरी-पेशा वाले जातकों को नए व बड़े अवसर मिल सकते हैं. 
जातकों को आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. इस माह आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे आपका भाग्य बदल सकता है. 

5. मीन
मीन राशि के जातकों के लिए यह माह शुभ होगा. व्यापारियों के लिए समय अनुकूल हो सकता है, नए ऑर्डर और अतिरिक्त आय के स्रोत से लाभ हो सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने से सकारात्मक महसूस करेंगे. नौकरी-पेशा वाले जातकों को बड़ी उपलब्धि मिलने से जीवन बदल सकता है. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ था तो उसका भी लाभ मिलेगा.  

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

31 दिसंबर 2023 तक गुरु चलेंगे उल्टी चाल, जानें क्या बदलेगा आपका भाग्य?

September 2023 Vrat-Festival & Grah Gochar: सितंबर में पड़ेंगे ये व्रत-त्योहार, इन ग्रहों का होगा गोचर

Trending news