रेवती नक्षत्र में दाखिल होते ही मां के लाडलों को मिलेगी मनचाही दुल्हन और नौकरी
Advertisement

रेवती नक्षत्र में दाखिल होते ही मां के लाडलों को मिलेगी मनचाही दुल्हन और नौकरी

Rashifal : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राहु 30 अक्टूबर को दोपहर 1 बजकर 33 मिनट पर अश्विनी से निकलकर रेवती नक्षत्र में प्रवेश कर गए थे। जहां 8 जुलाई को शाम 4 बजकर 11 मिनट पर उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे।

रेवती नक्षत्र में दाखिल होते ही मां के लाडलों को मिलेगी मनचाही दुल्हन और नौकरी

Astro Tips : ज्योतिष शास्त्र में राहु को बुद्धि का देवता कहा जाता है. राहु का जिक्र आते ही एक डर सताने लगता है. राहु का स्वभाव भी ऐसा ही है. ज्योतिष शास्त्र में राहु को सबसे अप्रत्याशित फल देने वाला ग्रह माना गया है. ऐसी मान्यता है कि इस ग्रह को समझना बहुत ही मुश्किल है.  30 अक्टूबर को राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेगा. इस तरह वह रेवती नक्षत्र में दाखिल हो जाएगा. रेवती नक्षत्र 27 नक्षत्रों में अंतिम है.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राहु 30 अक्टूबर को दोपहर 1 बजकर 33 मिनट पर अश्विनी से निकलकर रेवती नक्षत्र में दाखिल हो गए थे. जहां 8 जुलाई को शाम 4 बजकर 11 मिनट पर उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे.

मिथुन राशि 
राशि में राहु रेवती नक्षत्र में दाखिल होकर दसवें भाव में प्रवेश किया है. ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है. बुध की राशि मिथुन होने के कारण राहु लाभ ही लाभ देगा. राहु और बुध के बीच मित्रता का भाव है. ऐसे में आपको मेहनत का फल मिलेगा. लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे. बिजनेस में भी अपार सफलता के साथ धन लाभ हो सकता है. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इसके साथ ही समाज में सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. पद-प्रतिष्ठा बढ़ने के साथ आपके रिश्तेदार आपके निकट आएंगे. इस राशि के जातकों कन्याओं को जल्द ही अच्छे रिश्ते आने शुरू हो जाएंगे.

कर्क राशि कुंआरे लड़कों के लिए अच्छे रिश्ते
इस राशि में राहु नक्षत्र परिवर्तन करके नौवें भाव में है. ऐसे में इस राशि के जातकों को विदेश यात्रा करने का सौभाग्य मिलेगा. इसके साथ ही जो जातक विदेश में जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे हैं, तो उन्हें भी लाभ मिल सकता है. नई नौकरी खोज रहे लोगों को कई अवसर मिल सकते हैं. अगर आपकी कुंडली में राहु की स्थिति अच्छी है, तो पेशेवर जीवन में सकारात्मक असर पड़ सकता है. ऐसे में कोई अच्छी जॉब का ऑफर मिल सकता है, लेकिन मानसिक चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के जातक कुंआरे लड़कों के लिए दिसंबर महीना वैवाहिक योग लेकर आया है.  बढ़िया रिश्ते आएंगे ज्यादा आसमान पर उड़ने के बजाय व्यावहारिक सोच के साथ शादी करना ठीक रहेगा.

कन्या राशि वाले बदल लें जॉब
राहु इस राशि के सातवें भाव में रह रहा है. रेवती नक्षत्र और कन्या राशि का स्वामी बुध है. ऐसे में राहु के रेवती नक्षत्र में प्रवेश करने से कन्या राशि के जातकों को ख़ास फायदा मिल सकता है. कारोबारियों को लाभ ही लाभ मिल सकता है. राशि का यह परिवर्तन आपके भीतर उत्साह भरेगा, जिससे आप अपने लक्ष्य को पाने की हर मुमकिन कोशिश करेंगे. पेशेवर जिंदगी की बात करें, तो आपके काम को देखते हुए प्रमोशन मिल सकता है. हालांकि इनक्रिमेंट अभी नहीं मिलेगा. नौकरी बदलने का कोई भी मौका हाथ से न जाने दें. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

 

Dj Ban in UP: DJ बजा तो नहीं पढ़ेंगे निकाह, उलेमाओं का नया फतवा बना मुसीबत

Trending news