Numerology: 12 तारीख को जन्म लेने वाले लोग खूब कमाते हैं नाम और दौलत, लव लाइफ भी होती है रोमांटिक
Advertisement

Numerology: 12 तारीख को जन्म लेने वाले लोग खूब कमाते हैं नाम और दौलत, लव लाइफ भी होती है रोमांटिक

Numerology: अंक ज्योतिष के मुताबिक, जन्म की तारीख से आप किसी के व्यक्तित्व और स्वभाव का पता लगा सकते हैं. आज हम इस आर्टिकल में 12 तारीख को जन्मे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

Numerology

Numerology: एक साल में 12 महीने होते हैं. हर महीने में अलग-अलग दिन होते हैं. अंक ज्योतिष के अनुसार, जन्म की तारीख से व्यक्ति के स्वभाव, करियर, शारीरिक बनावट, शिक्षा, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में पता कर सकते हैं. साथ ही व्यक्ति का शुभ रंग, तिथि, दिन बताएंगे. आइये जानते हैं कि 12 तारीख को जन्म लेने वाले लोग कैसे होते हैं.

अंकशास्त्र में लोगों के स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य की जानकारी के लिए जन्म की तारीख बेहद महत्वपूर्ण होती है. न्यूमेरोलॉजी के अनुसार 12 तारीख को जन्मे लोग खूब तरक्की करते है. इनका मूलांक 6 होता है. इनके स्वामी असुरों के देवता शुक्र ग्रह माने जाते हैं. यह लोग बेहद भाग्यशाली और प्रतिभावान होते हैं. ये लोग बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक व्यक्तित्व के होते हैं. शुक्र की कृपा से इनके पास धन-दौलत की कमी नहीं होती है. 

करियर 
12 तारीख को जन्मे लोग पुलिस फोर्स या सेना में अच्छा करियर बना सकते हैं. इसके अलावा डॉक्टर या सलाहकार भी इनके लिए अच्छा ऑप्शन है. इन्हें कला और फैशन में काफी रुचि होती है.

शारीरिक बनावट
इनकी आंखें बादाम के आकार की होती है. इनकी नजरें पारखी होती हैं. चेहरे पर लालिमा होती है. इनका शरीर सुगठित और आकर्षक होता है. जबकि आवाज भारी और दमदार होती है. 

स्वभाव 
12 तारीख को जन्मे लोग सरल और सौम्य होते हैं. साथ ही जिम्मेदार और समझदार होते हैं. इनमें दूसरों को इनफ्लूएंस करने की क्षमता होती है. 

शिक्षा 
पढ़ाई लिखाई में तेजस्वी होते हैं. इनमें कुशल लेखन की क्षमता होती है. ये लोग जीवन में अपने लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सोचते हैं, योजना बनाते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं. ऐसा करके अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं. 

लव लाइफ
इस अंक के लोग बहुत प्यार करने वाला और समर्पित होते है. हालांकि, ये लोग आसानी से प्यार में नहीं पड़ते हैं लेकिन प्रेम में पड़ने के बाद वह किसी भी हद तक जा सकते हैं. वह अपने साथी की खुशियों और सुरक्षा को लेकर प्राथमिकता देते हैं. ये उत्साही होते हैं. अपना प्रेम जाहिर करना इन्हें अच्छा लगता है. 

आर्थिक स्थिति
इस अंक के लोगों का भाग्य धन के मामले में बहुत तेज होता है. इनके जीवन में कभी धन की कमी नहीं होगी. इनका जीवन काफी आरामदायक होता है. बिना सोचे-समझें धन खर्च करते हैं. कभी-कभी इनकी विलासिता परेशानी का सबब बन जाती है. 

शुभ दिन और तारीख
इनके लिए मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार शुभ दिन है. जबकि 3, 12, 21 और 30 शुभ तारीख हैं. इस दिन या तारीख में कोई भी काम शुरू करना शुभ होता है. 

शुभ रंग और रत्न
इनके लिए नीला, गहरा हरे और लाल रंग शुभ होता है. पन्ना और जेड प्रसन्नता प्रदान कर सकता है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Numerology: 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोग होते हैं धनवान, जानें किस क्षेत्र में करियर बनाना लाभदायक 

Watch- OMG-2 MOVIE REVIEW: अक्षय और पंकज त्रिपाठी की बेजोड़ एक्टिंग, मजाकिया अंदाज में दिया गंभीर संदेश

Trending news