Numerology: 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोग होते हैं धनवान, जानें किस क्षेत्र में करियर बनाना लाभदायक
Advertisement

Numerology: 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोग होते हैं धनवान, जानें किस क्षेत्र में करियर बनाना लाभदायक

Numerology: अंक ज्योतिष के मुताबिक, जन्म की तारीख से आप किसी के व्यक्तित्व और स्वभाव का पता लगा सकते हैं. आज हम इस आर्टिकल में 1 तारीख को जन्मे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

Numerology

Numerology: एक साल में 12 महीने होते हैं. हर महीने में अलग-अलग तारीखें होती हैं. अंक ज्योतिष के अनुसार, जन्म की तारीख से व्यक्ति के स्वभाव, करियर, शारीरिक बनावट, शिक्षा, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में पता कर सकते हैं. आज हम इस आर्टिकल में  बताने जा रहे हैं कि 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोग कैसे होते हैं. साथ ही व्यक्ति का शुभ रंग, तिथि, दिन भी बताएंगे, तो आइये जानते हैं... 

कैसा होता है व्यक्तित्व 
जिनका जन्म किसी भी माह की 1 तारीख को होता है, उनका लकी नंबर 1 होता है. आइये जानते हैं कि इस तारीख के जन्मे लोग कैसे होते हैं. यह लोग क्रिएटिव, पॉजिटिव और लीडरशिप क्वालिटी वाले होते हैं. यह जो ठान लेते हैं वह जरूर पूरा करते हैं. साथ ही अपने कार्य के प्रति ईमानदार भी रहते हैं.

करियर 
1 तारीख को जन्मे लोग पायलट, डॉक्टर, इंजीनियर, राइटर या सरकारी ऑफिसर बनते हैं. वहीं, इस दिन पैदा होने वाली लड़कियां बहुत ही खूबसूरत होती हैं. साथ ही इन्हें संगीत और कला के प्रति गहरी रुचि होती है. 

शारीरिक बनावट
इनकी आंखें बादाम के आकार की होती है. इनकी नजरें पारखी होती हैं. चेहरे पर लालिमा होती है. इनका शरीर सुगठित और आकर्षक होता है. जबकि आवाज भारी और दमदार होती है. 

स्वभाव 
1 तारीख को जन्मे लोग अनुशासित होते हैं. इनमें जोश भरपूर होता है. इन्हें लीडर के तौर पर काम करना पसंद होता है. इनके काम में कोई टांग अड़ाए, ये इन्हें बिल्कुल नहीं पसंद होता है. ये स्वभाव से दयालु, निडर, साहसी और स्वाभिमानी होते हैं. अपने स्वभाव के चलते ये लोगों का दिल जीतने में कामयाब हो जाते हैं. 

शिक्षा 
पढ़ाई लिखाई में तेज होते हैं. इसके साथ ही अन्य एक्टिविटीज में भी भाग लेते हैं. स्कूल और कॉलेज में रिप्रजेंटेटिव के तौर पर जाने जाते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में थोड़ी सी मेहनत से अच्छा रिजल्ट पाने में सफल होते हैं. 

लव लाइफ
इस अंक के लोग बाहर से जितने सख्त दिखते हैं, अंदर से उतने ही सरल और प्रेमी स्वभाव के होते हैं. आकर्षक व्यक्तित्व होने के चलते लड़कियां इन्हें पसंद करती हैं. जीवन में लव लाइफ अच्छी रहती है. प्रेम विवाह करने में सक्षम होते हैं.

आर्थिक स्थिति
मेहनत के साथ-साथ भाग्य का साथ मिलता है. इस वजह से धन और आर्थिक मामलों में अत्यंत भाग्यशाली होते हैं. 

शुभ दिन और तारीख
इनके लिए रविवार और सोमवार शुभ दिन है. जबकि 1, 10, 19 और 28 शुभ तारीख हैं. इस दिन या तारीख में कोई भी काम शुरू करना शुभ होता है. 

शुभ रंग और रत्न
इनके लिए पीला, भूरा, सुनहरा रंग शुभ होता है. तांबा और सोना से इन्हें विशेष लाभ मिल सकता है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Dhan Badhane Ke Upay: धन बढ़ाने के आसान घरेलू उपाय, 10 गुना बढ़ जाएगा पैसा 

Watch: शिवलिंग पर चढ़ाया जाने वाला बेलपत्र कैसे हो सकता है आपके लिए अशुभ, जानें क्या कहते हैं शास्त्र

Trending news